3 सुपरस्टार्स जिन्हें WWE की खराब बुकिंग के कारण काफी ज्यादा नुकसान हुआ है

द फीन्ड और ब्रॉन स्ट्रोमैन
द फीन्ड और ब्रॉन स्ट्रोमैन

प्रोफेशनल रेसलिंग की दुनिया में WWE एक बड़ा नाम है। एक रेसलर का सपना होता है कि वह WWE जैसी बड़ी रेसलिंग कंपनी का हिस्सा बने। एक रेसलर को यह पता होता है कि अगर उन्हें WWE में काम करने का मौका मिला तो वह दुनिया में अपना एक अलग नाम बना सकते हैं।

ये भी पढ़ें- WWE सुपरस्टार्स के वजन (70 से 174 किलो तक): रोमन रेंस, बिग शो, ब्रॉन स्ट्रोमैन समेत आपके पसंदीदा रेसलर कितने किलो के हैं ?

कंपनी में कई बार रेसलर्स रातों-रात सुपरस्टार्स बन जाते हैं तो कई बार रेसलर्स लंबे समय तक भी कंपनी का हिस्सा बने रहने के बावजूद अपने करियर में कुछ खास सफलता हासिल नहीं कर पाते हैं। इसका सबसे बड़ा कारण खराब बुकिंग भी होता है। सुपरस्टार्स की अगर बुकिंग सही तरीके से नहीं होती है तो उन्हें काफी नुकसान होता है।

WWE में भी कई ऐसे सुपरस्टार्स रहे हैं जो कंपनी में आए तो बड़ी उम्मीद से थे लेकिन उन्हें यहां खराब बुकिंग के कारण काफी नुकसान हुआ। इस आर्टिकल में हम उन 3 WWE सुपरस्टार्स के बारे में बात करेंगे जिन्हें खराब बुकिंग के काफी नुकसान हुआ।

3. WWE सुपरस्टार कीथ ली

कीथ ली
कीथ ली

6 फुट और 2 इंच लंबे कीथ ली को NXT से मेन रोस्टर में आए अभी कुछ ही समय बीता है। NXT में काफी शानदार परफॉर्मेंस दे चुके कीथ ली से मेन रोस्टर में भी यही उम्मीद थी लेकिन कंपनी की खराब बुकिंग के चलते ऐसा नहीं हो पाया।

कंपनी ने कीथ ली को रैंडी आर्टन और ड्रू मैकइंटायर के बीच दुश्मनी में शामिल करने की कोशिश की लेकिन उनका यह प्लान ज्यादा सफल नहीं हुआ। कीथ ली को पेबैक पीपीवी में रैंडी ऑर्टन के खिलाफ भले ही जीत मिली हो लेकिन उसके बाद उनकी कोई खास स्टोरीलाइन नहीं देखऩे को मिली। पेबैक के बाद कंपनी चाहती तो उन्हें अच्छी स्टोरीलाइन में बुक कर सकती थी।

ये भी पढ़ें- WWE सुपरस्टार्स की हाइट (155cm से 221cm ): ब्रॉक लैसनर, ड्रू मैकइंटायर और जॉन सीना समेत आपके पसंदीदा रेसलर कितने लंबे हैं ?

2. बिग ई

द न्यू डे टैग टीम के मेंबर बिग ई पिछले कई सालों से WWE का अहम हिस्सा बने हुए हैं। वह कई टैग टीम चैंपियन भी बन चुके हैं लेकिन सिंगल्स के रूप में उन्हें अभी भी उन्हें बिग पुश का इंतजार है।

हाल ही में उन्होंने चोट से ठीक होने के बाद वापसी की है। कंपनी को चाहिए की वह उन्हें जल्द किसी बड़े टाइटल मैच में बुक करे ताकि उनके करियर में एक बिग पुश मिले। उनके साथी कोफी किंग्सटन को WWE चैंपियनशिप जीतने का मौका मिल चुका है और अब बिग ई को भी उसी मौके का इंतजार है।

1. ब्रॉन स्ट्रोमैन

WWE में ब्रॉन स्ट्रोमैन की गिनती बड़े सुपरस्टार के रूप में होती है लेकिन कंपनी की खराब बुकिंग के चलते उन्हें काफी नुकसान हुआ है। स्ट्रोमैन कुछ महीने पहले यूनिवर्सल चैंपियन बने थे और कुछ हफ्तों पहले उन्होंने टाइटल के लिए मुकाबला भी लड़ा।

लेकिन उसके बाद उन्हें रॉ अंडरग्राउंड भेज दिया जो कि कंपनी का एक गलत फैसला था। स्ट्रोमैन के लिए कंपनी को कुछ बड़ा बुक करना चाहिए था कि इतने समय से उन्हें जो पुश मिला वह इस समय उनकी खराब बुकिंग के चलते खराब हो जाएगा।