Create
Notifications

3 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें खोने का विंस मैकमैहन को पछतावा होगा और 2 जिनका नहीं होगा

Vince McMahon will regret if he loses Brock Lesnar to AEW
Neeraj sharma

कोडी रोड्स और द यंग बक्स द्वारा संचालित रैसलिंग कंपनी AEW (ऑल एलीट रैसलिंग) साल 2019 की शुरुआत से ही WWE के लिए बहुत बड़ी मुसीबत बनी हुई है। टीवी राइट्स ना होने के बावजूद AEW पहले ही कई बड़े सुपरस्टार्स को अपने साथ जोड़ चुकी है।

ख़ास बात तो यह है कि तीन सप्ताह बाद AEW का पहला शो Double or Nothing आयोजित होने वाला है। सभी की नजरें इस नए शो पर टिकी हुई है। क्योंकि यहीं से तय होगा कि AEW के अधिकारियों की रणनीति क्या हैं और इस नई रैसलिंग कंपनी के सफल होने के कितने चांस है।

मैच कार्ड लगभग तैयार हो चुका है और क्रिस जैरिको बयान दे चुके हैं कि वो कुछ WWE सुपरस्टार्स को अपने साथ जोड़ना चाह रहे हैं।

क्रिस जैरिको, कैनी ओमेगा और पैक(नेविल) की मौजूदगी AEW के पहले बड़े शो को मजबूती प्रदान कर रही है। अब बड़े सवाल ये उठ रहे हैं कि AEW किन नामों को अपने साथ जोड़ना चाहती है।

इस आर्टिकल में हम ऐसे तीन सुपरस्टार्स के नाम आपके सामने रखने वाले हैं जिन्हें विंस मैकमैहन WWE से बाहर नहीं जाने देंगे। साथ ही दो ऐसे सुपरस्टार्स जिनके जाने से मिस्टर मैकमैहन को अधिक पछतावा नहीं होगा।

# साशा बैंक्स को खोने का होगा पछतावा

sasha banks

जब साशा बैंक्स और बेली WWE विमेंस टैग टीम चैंपियन बनी, तब एक बार के लिए ऐसा प्रतीत होने लगा था कि सभी चीजें ठीक हो रही हैं। लेकिन रैसलमेनिया 35 में द आइकॉनिक्स चैंपियन बनीं, तो बड़े प्लान पर जैसे पानी फिर गया।

कुछ नया करने की चाह में WWE की सभी रणनीतियां विफल होती नजर आईं। अब साशा बैंक्स को WWE रिंग में उतरे एक महीने से अधिक समय बीत चुका है।

बड़े अधिकारी लगातार साशा बैंक्स को मनाने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन विंस मैकमैहन को यही डर साता रहा है कि कहीं वो WWE छोड़कर AEW का साथ ना थाम लें।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

# द रिवाइवल को खोने का नहीं होगा पछतावा

Scott Dawson and Dash Wilder

इसी साल फरवरी में स्कॉट डॉसन और डैश वाइल्डर ने WWE से खुद को रिलीज़ करने की मांग की थी। परन्तु उनकी इस मांग को ख़ारिज कर दिया गया। कुछ समय बाद ही द रिवाइवल रॉ टैग टीम चैंपियन भी बने।

इस कारण ऐसा प्रतीत होने लगा था कि WWE स्कॉट डॉसन और डैश वाइल्डर को किसी भी हालत में खोना नहीं चाहती। मगर जब से कर्ट हॉकिंस और जैक रायडर चैंपियन बने हैं, द रिवाइवल पहले वाली स्थिति में आ पहुंची है।

पूर्व चैंपियन टीम का WWE में मौजूदा किरदार दर्शाता है कि मिस्टर मैकमैहन को अब उनकी अधिक परवाह नहीं है। यदि WWE इस टीम को पर्याप्त मौके देती, तो टैग टीम डिवीज़न को फायदा ही होता ना कि नुकसान।

यह भी पढ़ें: 5 बड़े कारण क्यों एजे स्टाइल्स को यूनिवर्सल चैंपियन नहीं बनने देंगे विंस मैकमैहन

# ब्रॉक लैसनर होगा WWE के लिए बहुत बड़ा नुकसान

brock lesnar

मांग पूरी ना होने के चलते ब्रॉक लैसनर ने UFC से संन्यास ले लिया है। ख़बरें ये भी हैं कि 'द बीस्ट' ने रैसलमेनिया 36 के बाद WWE से भी रिटायर होने का फैसला लिया है।

अगले एक साल के दौरान WWE ब्रॉक लैसनर का भरपूर प्रयोग करने का प्रयास करने वाली है। लैसनर वहीं का रुख करते हैं जहां उन्हें ज्यादा पैसा मिलता है। इसलिए AEW यदि उनके सामने बेहतर डील रखती है, तो निःसन्देह द बीस्ट इस नई रैसलिंग कंपनी का रुख कर सकते हैं।

हम सभी जानते हैं कि विंस मैकमैहन सालों से लैसनर पर करोड़ों डॉलर का निवेश करते आए है। लैसनर दुनिया के सबसे लोकप्रिय एथलीट में से एक है और इसमें WWE का बहुत बड़ा योगदान रहा है। विंस मैकमैहन बिल्कुल नहीं चाहेंगे कि किसी भी तरह से उनकी मेहनत का फायदा AEW को हो पाए।

यह भी पढ़ें: 5 सुपरस्टार्स जिन्होंने WWE की बात टालते हुए बड़े मैच लड़ने से किया मना

# ल्यूक हार्पर को खोने का नहीं होगा पछतावा

luke harper

ल्यूक हॉर्पर ने हाल ही में WWE से रिलीज़ की मांग की थी और यह उनके करियर के लिए बड़ा ख़तरा साबित हो सकता है। उनके पूर्व टैग टीम पार्टनर एरिक रोवन का चोटिल होना ल्यूक हार्पर के करियर के लिए बिल्कुल भी अच्छा साबित नहीं हुआ।

सच बात तो यह है कि ल्यूक हॉर्पर के लिए WWE के पास कोई बड़े प्लान मौजूद नहीं थे। इसलिए पूर्व इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन ने रिलीज़ की मांग की।

WWE अधिकारियों को उनका यह रवैया पसंद नहीं आया। इसलिए उनकी रिलीज़ की मांग तो ख़ारिज हुई ही, साथ ही साथ उनके अनुबंध में कुछ महीने और जोड़ दिए गए है।

डेव मैल्टजर के अनुसार विंस मैकमैहन अब ल्यूक हॉर्पर को शायद ही कोई मौका दें। अगले साल तक यानी जब तक उनका कॉन्ट्रैक्ट ख़त्म नहीं हो जाता उन्हें मजबूरन रिंग से बाहर ही रहना होगा।

# गोल्डबर्ग को खोने का होगा पछतावा

goldberg

गोल्डबर्ग अपनी उम्र को देखते हुए अधिक से अधिक समय रिंग से बाहर ही बिताना चाहते हैं। किन्तु हमें यह भी नहीं भूलना चाहिए कि गोल्डबर्ग के फैंस दुनिया भर में मौजूद हैं। किसी भी रैसलिंग कंपनी के लिए लोकप्रियता हासिल करने के लिए गोल्डबर्ग का नाम ही काफी है।

मौजूदा परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए बात करें तो वो अगले महीने सऊदी अरब में होने वाले WWE इवेंट में नजर आने वाले हैं। अभी तक यह तय नहीं हुआ है कि वो मैच लड़ने के लिए वापसी कर रहे हैं या किसी एक सैगमेंट के लिए।

कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार गोल्डबर्ग AEW का रुख भी कर सकते हैं। क्योंकि WWE के साथ उन्होंने किसी लम्बे कॉन्ट्रैक्ट पर हस्ताक्षर नहीं किए है। यदि ऐसा होता है तो मिस्टर मैकमैहन के लिए यह किसी बड़े झटके से कम नहीं होगा।

यह भी पढ़ें: WWE को इन 5 बड़े खतरों से बचकर रहना होगा

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...