Create
Notifications

5 बड़े कारण क्यों एजे स्टाइल्स को WWE यूनिवर्सल चैंपियन नहीं बनने देंगे विंस मैकमैहन

vince mcmahon and aj styles
Neeraj sharma

इस हफ्ते रॉ में एजे स्टाइल्स और सैथ रॉलिंस के बीच यूनिवर्सल चैंपियनशिप ऑफ़िशियल हो गया। सैथ रॉलिंस ने रैसलमेनिया 35 में ब्रॉक लैसनर को हराते हुए चैंपियनशिप अपने नाम की थी। अब 'द आर्किटेक्ट' को मनी इन द बैंक में एजे स्टाइल्स के खिलाफ अपना यूनिवर्सल टाइटल डिफेंड करना है।

अभी के लिए अंदाजा लगाना थोड़ा मुश्किल है कि मनी इन द बैंक में किसे जीत हासिल होगी। लेकिन मैच धमाकेदार होने के पूरे आसार हैं। क्योंकि स्टाइल्स और रॉलिंस बेहतरीन इन-रिंग परफॉर्मर्स हैं।

यह भी पढ़ें: WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप से पहले एजे स्टाइल्स द्वारा हील टर्न लेने के 5 बड़े कारण

हम ऐसे पाँच कारणों पर चर्चा करने वाले हैं, जो बताते हैं कि विंस मैकमैहन, एजे स्टाइल्स को यूनिवर्सल चैंपियनशिप बिलकुल नहीं जीतने देंगे।

#5 ट्रिपल एच को नहीं पसंद सैथ रॉलिंस की हार

seth rollins and triple h

इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि ट्रिपल एच, सैथ रॉलिंस को काफी पसंद करते हैं। रॉलिंस को ट्रिपल एच से बहुत कुछ सीखने को मिला है।

शायद इस बात से कम ही लोग वाकिफ हों कि सैथ रॉलिंस को एक बार फिर मेन इवेंट सुपरस्टार बनाने का फैसला ट्रिपल एच के कारण ही लिया गया था। 'द गेम' बिल्कुल नहीं चाहते कि उनके चहेते सुपरस्टार का चैंपियनशिप सफर इतना जल्दी ख़त्म हो जाए।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

#4 ब्रॉक लैसनर जल्द कर सकते हैं वापसी

brock lesnar

रैसलमेनिया 35 में सैथ रॉलिंस के हाथों मिली हार के बाद से ही 'द बीस्ट' WWE रिंग में दिखाई नहीं दिए हैं। मगर ESPN की हालिया रिपोर्ट के अनुसार, ब्रॉक लैसनर अपनी अगली UFC फाइट से दूरी बना रहे हैं। UFC से दूरी का मतलब WWE में वापसी से हो सकती है। वहीं विंस मैकमैहन, लैसनर को बेहद पसंद करते हैं। इसलिए वो पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन को WWE से जोड़ने के किसी भी मौके को छोड़ना नहीं चाहेंगे।

जून 2019 में सऊदी अरब में WWE इवेंट होना है और लैसनर उस इवेंट में वापसी कर सकते हैं। हालांकि, WWE ने ब्रॉक लैसनर के अगले WWE मैच की अभी तक पुष्टि नहीं की है, किन्तु संभावनाएं अत्यधिक हैं कि सैथ रॉलिंस ही उनके अगले प्रतिद्वंदी होने वाले हैं।

हाल ही में सैथ रॉलिंस ने कहा है कि यदि लैसनर रीमैच चाहते हैं, तो उन्हें कोई दिक्कत नहीं है। वो उन्हें रिंग में दोबारा धूल चटाने को तैयार हैं।

#3 'द शील्ड' मेम्बर्स के बीच ट्रिपल थ्रेट मैच

the shield

डीन एम्ब्रोज़ की वापसी के बाद से ही कयास लगाए जाने लगे थे कि रैसलमेनिया 35 में इन तीनों के बीच ट्रिपल थ्रेट मैच लड़ा जा सकता है। लेकिन रोमन रेंस का ल्यूकीमिया से ग्रस्त होना, इस मैच के सपनों पर पानी फेर गया।

उसी रात डीन एम्ब्रोज़ ने सैथ रॉलिंस पर हमला करते हुए हील टर्न लिया था। यदि रैसलमेनिया में यह ट्रिपल थ्रेट चैंपियनशिप मैच लड़ा गया होता, तो शायद एम्ब्रोज़ WWE छोड़ने का मन नहीं बनाते।

अब जब डीन एम्ब्रोज़, WWE छोड़ चुके हैं और जॉन मोक्सली की रिंग में वापसी होने वाली है। ऐसे में संभावनाएं अत्यधिक हैं कि अगले छः महीने में वो WWE में वापसी करने वाले हैं। इसलिए जो रैसलमेनिया 35 में न हो सका, वो रैसलमेनिया 36 में हो सकता है। यानी यह तय है कि यूनिवर्सल 'द शील्ड' मेम्बर्स के बीच ही घूमती रहने वाली है।

#2 मनी इन द बैंक कैश-इन

money in the bank cash in

WWE के इतिहास में ऐसे तीन ही सुपरस्टार रहे हैं, जिन्होंने उसी रात ब्रीफ़केस कैश-इन किया, जिस रात उन्होंने इसे जीता था। इन तीन सुपरस्टार्स के नाम एलेक्सा ब्लिस, डीन एम्ब्रोज़ और केन हैं।

हालांकि संभावनाएं ये भी हैं कि सैथ रॉलिंस से इतनी जल्द यूनिवर्सल चैंपियनशिप दूर नहीं जाने वाली है। मगर पिछले दो मनी इन द बैंक लैडर मैच के विजेता सफलतापूर्वक कैश-इन नहीं कर पाए हैं। इसी कारण इस बार के विजेता को बड़ा पुश मिलना तय है।

WWE की दोनों बड़ी चैंपियनशिप अभी बेबीफेस सुपरस्टार्स के पास है। इसलिए यह स्थिति भी साफ है कि इस बार मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट किसी हील रैसलर के हाथों में आने वाला है। गौर से देखा जाए तो ड्रू मैकइंटायर इसके प्रबल दावेदार नजर आ रहे हैं, जो आने वाले कुछ समय में यूनिवर्सल चैंपियनशिप फ्यूड में शामिल हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें: 5 चीजें जो मनी इन द बैंक में सभी को हैरान कर सकती हैं

#1 एजे स्टाइल्स पहले भी काफी लम्बे समय तक रह चुके हैं चैंपियन

aj styles wwe champion

2017 में एजे स्टाइल्स ने जिंदर महल को हराकर WWE चैंपियनशिप जीती थी। ख़ास बात यह रही कि उसके 371 दिनों तक चैंपियनशिप उन्हीं के पास रही। हालांकि एजे स्टाइल्स अपने चैंपियनशिप सफर के दौरान कुछ गिने-चुने सुपरस्टार्स का ही सामना करते रहे। फिर भी वो एक साल से अधिक समय तक चैंपियन बने रहे।

यही सबसे बड़ा कारण है कि विंस मैकमैहन उन्हें चैंपियन नहीं बनने देंगे। मिस्टर मैकमैहन के दिमाग में भी यही बात घूम रही होगी कि इतनी जल्दी उन्हें गद्दी से न उतारा जाए।

Edited by विजय शर्मा

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...