Create

5 चीजें जो Money in the Bank में सबको हैरान कर सकती हैं

braun strowman

रैसलमेनिया के बाद WWE एक नए सफर की तैयारियों में जुट गई है। इन तैयारियों की पहली झलक हमें मनी इन द बैंक के रूप में देखने को मिल रही है। लैडर मैचों के अलावा चार अन्य बड़े मैचों की अभी तक पुष्टि हो चुकी है।

सैथ रॉलिंस को एजे स्टाइल्स के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप डिफेंड करनी है, वहीं रोमन रेंस को इलायस की चुनौती से पार पाना होगा। जिस तरह रैसलमेनिया के सफर में बैकी लिंच चर्चा का विषय बनी हुई थीं, 'द मैन' ने अभी भी सुर्खियाँ बटोरी हुई हैं।

बैकी लिंच अभी रॉ और स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन हैं और मनी इन द बैंक पीपीवी में उन्हें दोनों टाइटल डिफेंड करने हैं। अगले सप्ताह रॉ में एलेक्सा ब्लिस मनी इन द बैंक लैडर मैच के प्रतिभागियों के नामों की पुष्टि करने वाली हैं। यदि WWE ठीक ढंग से मैच कार्ड तैयार करता है, तो इस पीपीवी में कई चौंकाने वाली चीजें देखने को मिल सकती हैं।

हम ऐसी पाँच चीजों पर चर्चा करने वाले हैं, जो मनी इन द बैंक में रैसलिंग फैंस को हैरान कर सकती हैं।

#5 स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन शार्लेट

charlotte flair

पिछले सप्ताह स्मैकडाउन में शार्लेट, बेली को हराते हुए स्मैकडाउन विमेंस टाइटल के लिए नंबर वन कंटेंडर बन गई हैं। अब मनी इन द बैंक में बैकी लिंच को शार्लेट के खिलाफ स्मैकडाउन विमेंस टाइटल डिफेंड करना है।

रैसलमेनिया 35 के बाद एक बार फिर 'द क्वीन' को चैंपियन बनने का मौका मिला है। अब हम उस स्थिति में आ पहुंचे हैं, जहाँ से शार्लेट और बैकी लिंच को अलग-अलग ब्रांड में भेजा जा सकता है।

WWE फैंस बिलकुल नहीं चाहते कि अब शार्लेट और बैकी लिंच बार-बार एक दूसरे के खिलाफ मैच लड़ती रहें। उम्मीद की जा रही है कि मनी इन द बैंक में ये दोनों अलग होने वाली हैं। दूसरी ओर कुछ लोगों का यह मानना है कि बैकी लिंच डबल चैंपियन के रूप में पहली बार टाइटल डिफेंड करने वाली हैं, इसलिए संभावनाएं कम हैं कि पहले ही डिफेंस में उन्हें कोई एक टाइटल गंवाना पड़ेगा।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 एम्बर मून के हाथों में होगा मनी इन द बैंक ब्रीफ़केस

ember moon

एम्बर मून ने रैसलमेनिया में वापसी कर सभी को चौंका दिया था। क्योंकि एम्बर मून चोट से जूझ रही थीं और संभावनाएं बेहद कम थीं कि वो रैसलमेनिया 35 में या इससे पहले वापसी कर पाएँगी।

रैसलमेनिया के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद सुपरस्टार शेक-अप में उन्हें रॉ से WWE की ब्लू ब्रांड में भेज दिया गया है। उन्होंने 'द मैन' को कन्फ्रंट करते हुए दर्शाया था कि उनकी नजरें बैकी लिंच के कंधों पर टंगी उन चैंपियनशिप्स पर है।

WWE ने एम्बर मून को स्मैकडाउन में भेजकर बहुत अच्छा फैसला लिया है। मई की शुरुआत में ही मनी इन द बैंक मैच कार्ड में और भी बड़े मैच जुड़ सकते हैं। यदि एम्बर मून को मनी इन द बैंक लैडर मैच में जीत हासिल होती है, तो यह संभव ही एक बेहतरीन फैसला होगा।

यह भी पढ़ें: बैकी लिंच द्वारा मनी इन द बैंक में दो चैंपियनशिप लड़ने की 5 वजह

#3 समोआ जो को ब्रॉन स्ट्रोमैन पर जीत हासिल होगी

Who will prevail in the battle of these heavy-weights?

रैसलमेनिया से अगली स्मैकडाउन में ब्रॉन स्ट्रोमैन ने समोआ जो पर हमला कर सभी को चौंका दिया था। इस सैगमेंट से साफ हो गया था कि स्ट्रोमैन, समोआ जो को यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करने वाले हैं।

सुपरस्टार शेक-अप में समोआ जो को WWE की रेड ब्रांड में ड्राफ्ट कर दिया गया है। ये एक मैच होगा, जिसे देख रैसलिंग फैंस की आँखें फटी की फटी रह जाएंगी। सवाल यह है कि यदि मनी इन द बैंक में इनके बीच यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप मैच लड़ा जाता है, तो जीत का प्रबल दावेदार कौन होगा।

रैसलिंग फैंस उम्मीद कर रहे हैं कि ब्रॉन स्ट्रोमैन, समोआ जो को हराते हुए WWE में पहली सिंगल्स चैंपियनशिप जीत सकते हैं। मगर इस मैच में समोआ की जीत इस फ्यूड में नए रंग चढ़ा सकती है।

यह भी पढ़ें: 5 बड़े मैच जो मनी इन द बैंक मैच कार्ड में डाले जा सकते हैं

#2 एजे स्टाइल्स लेंगे हील टर्न

Will we see AJ embrace his darker side?

बेशक सैथ रॉलिंस और एजे स्टाइल्स को एक दूसरे के खिलाफ रिंग में लड़ते देखना करोड़ों WWE फैंस का सपना है। ऐसा हो भी क्यों न? ये दोनों मौजूदा रोस्टर में सबसे बेहतरीन एथलीट्स में से हैं।

मनी इन द बैंक मैच कार्ड में सैथ रॉलिंस बनाम एजे स्टाइल्स मैच पहले ही जुड़ चुका है। उम्मीद तो पहले से की जा रही थी कि किसी बड़े इवेंट में यह बेहतरीन मैच लड़ा जाएगा। मगर ऐसा किसी ने नहीं सोचा था कि इतनी जल्द यह ड्रीम मैच होने वाला है।

लेकिन इस फ्यूड का लम्बा चलना दोनों सुपरस्टार्स के लिए ठीक नहीं होगा। क्योंकि ये दोनों ही बेबीफेस किरदार निभा रहे हैं, किसी न किसी को तो हील टर्न लेना ही होगा। हील बनाम बेबीफेस की रणनीति के सहारे ही कोई स्टोरीलाइन लम्बी चलती है।

यह भी पढ़ें: सैथ रॉलिंस ने की WWE की स्पेशल इवेंट में ख़ास एंट्री

#1 मनी इन द बैंक विनर सैमी ज़ेन

sami zayn

WWE के दोनों सबसे बड़े टाइटल फिलहाल बेबीफेस सुपरस्टार्स की कमर से बंधे हुए हैं। इसलिए यह अंदाजा लगाना कोई कठिन कार्य नहीं है कि मनी इन द बैंक लैडर मैच में किसी हील सुपरस्टार को ही जीत हासिल होगी।

हालांकि ड्रू मैकइंटायर भी यूनिवर्सल चैंपियनशिप की रेस में सबसे आगे चल रहे हैं और काफी लोगों का मानना है कि मैकइंटायर ही ब्रीफ़केस जीतेंगे, जिससे उन्हें यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में कैश इन करने का मौका मिले।

ड्रू मैकइंटायर इस मौके के हकदार भी हैं और वो काफी समय से इस मौके का इंतज़ार कर रहे हैं। लेकिन सैमी ज़ेन वापसी के बाद से ही गज़ब की फॉर्म में नजर आ रहे हैं। पिछले कुछ वर्षों में मनी इन द बैंक ब्रीफ़केस विजेताओं को कुछ खास सफलता हासिल नहीं हुई है। लेकिन सैमी ज़ेन जिस फॉर्म में हैं, वो इस ख़राब दौर को समाप्त कर सकते हैं।

Quick Links

Edited by विजय शर्मा
Be the first one to comment