Create

WWE Money in The Bank में बैकी लिंच द्वारा 2 चैंपियनशिप मैच लड़ने की 5 वजह

Why is WWE making Becky Lynch wrestle twice on pay-per-view
Neeraj sharma

यदि किसी सुपरस्टार के पास WWE की दोनों सबसे बड़ी चैंपियनशिप बेल्ट अधिक समय तक मौजूद रहें, तो फैंस के मन में कहीं न कहीं उबाऊपन पैदा होने लगता है। आप समझ ही रहे होंगे कि हम बैकी लिंच का जिक्र कर रहे हैं।

अब सवाल खड़े होने लगे हैं कि कितने समय तक कंपनी के दोनों बड़े टाइटल बैकी लिंच के पास रहने वाले हैं। हालांकि Money in The Bank 2019 में बैकी लिंच, लेसी इवांस के खिलाफ रॉ विमेंस चैंपियनशिप डिफेंड करने रिंग में उतरने वाली हैं।

ख़ास बात यह है कि इसी पीपीवी में बैकी लिंच को शार्लेट के खिलाफ स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप मैच लड़ना है। एक ही शो में दो मैच लड़ने के लिए बैकी लिंच को अपनी फिटनेस पर और भी काम करने की जरूरत होगी।

इस आर्टिकल में हम चर्चा कर रहे हैं ऐसे पाँच बड़े कारणों पर, जो बताते हैं कि क्यों बैकी लिंच को मनी इन द बैंक में दो बार डिफेंड करनी पड़ेगी चैंपियनशिप।

#5 शार्लेट को 9 बार की WWE चैंपियन बनाने के लिए

मौजूदा स्थिति को देखते हुए हमारे दिमाग में पहली बात यह आती है कि शार्लेट जल्द ही अपने पिता के 16 बार चैंपियन रहने के रिकॉर्ड को तोड़ने वाली हैं। शायद इसलिए WWE ने जॉन सीना को सत्रहवीं बार वर्ल्ड चैंपियन बनने से वंचित रख दिया है।

शार्लेट अभी आठ बार की WWE चैंपियन हैं और मनी इन द बैंक में वो नौवीं बार चैंपियन की गद्दी पर विराजमान हो सकती हैं।

शार्लेट फ्लेयर और उनके पिता रिक फ्लेयर के रैसलिंग करियर में काफी समानताएं हैं। शार्लेट इस रिकॉर्ड को तोड़ने की पूरी हकदार हैं और शार्लेट यह बहुत बार साबित भी कर चुकी हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 बैकी लिंच को किसी एक ब्रांड का हिस्सा बनाने के लिए

बेशक रैसलमेनिया 35 में बैकी लिंच ने WWE की दोनों चैंपियनशिप अपने नाम कर इतिहास रचा है। जहाँ उन्होंने शार्लेट फ्लेयर और रोंडा राउजी को एक ही मैच में हराया था।

बैकी लिंच को WWE के दोनों साप्ताहिक शो (रॉ और स्मैकडाउन) में मौजूद रहने के लिए घंटों मेहनत करनी पड़ रही है। इसके लिए 'द मैन' की प्रतिबद्धता की सराहना करने की जरूरत है। इस घंटों की मशक्कत से बैकी लिंच को बचाने के लिए किसी एक ब्रांड का हिस्सा बनना ही होगा, जिसके लिए उन्हें एक चैंपियनशिप गंवानी ही होगी।

यह भी पढ़ें: बैकी लिंच ने बताया आख़िर उन्हें 'द मैन' क्यों कहा जाता है


#3 शार्लेट को मनी इन द बैंक लैडर मैच से दूर रखने के लिए

शार्लेट को आमतौर पर विमेंस डिवीज़न की रोमन रेंस कहा जाता है। इसका पूरा श्रेय उनकी प्रतिभा को जाता है। यह भी सच है कि शार्लेट को चैंपियन बनने के लिए WWE रोस्टर में मौजूद अन्य विमेंस सुपरस्टार्स से अधिक मौके दिए गए हैं।

अब मान लीजिये यदि शार्लेट को चैंपियनशिप मैच न दिया गया होता, तो वो मनी इन द बैंक लैडर मैच में लड़ने वाली थीं। इससे नई सुपरस्टार्स को भी मौका मिलने की संभावनाएं बढ़ जाएंगी।

#2 शार्लेट और बैकी लिंच को अलग करने के लिए

पिछले वर्ष बैकी लिंच और शार्लेट ने ही स्मैकडाउन विमेंस डिवीज़न को अपने मजबूत कंधों पर संभाले रखा था। 'द क्वीन' और 'द मैन' के बीच पिछले वर्ष कई बेहतरीन मैच लड़े गए। इन दो विमेंस सुपरस्टार्स के कारण ही विमेंस डिवीज़न को अब अलग नजरिए से देखा जाता है। यह केवल शार्लेट और बैकी लिंच की जीत नहीं है बल्कि पूरे WWE विमेंस रोस्टर की जीत है।

मगर सुपरस्टार शेक-अप 2019 के बाद WWE में कई नए चेहरे सामने आए हैं। इसलिए नए रैसलर्स को मौका देने के लिए इन दो पावरहाउस रैसलर्स को अलग होना ही होगा।

इन दोनों को विमेंस डिवीज़न की रॉक और स्टीव ऑस्टिन कहने में कोई बुराई नहीं है। आने वाले कुछ समय में ये दोनों एक दूसरे के खिलाफ रिंग में मौजूद होंगी, यह तय है।

यह भी पढ़ें: 3 कारण क्यों लेसी इवांस WWE की अगली शार्लेट फ्लेयर बन सकती हैं

#1 क्या होगा सरप्राइज़ कैश इन?

मनी इन द बैंक का असल मैच, जहाँ लैडर मैच में ब्रीफ़केस जीतने के लिए काफी संख्या में रैसलर्स रिंग में उतरते हैं। एक ऐसा ब्रीफ़केस, जिसे जीतने के बाद कोई रैसलर किसी भी चैंपियनशिप मैच में उसे कैश इन कर सकता है।

मान लीजिए यदि साशा बैंक्स की इस लैडर मैच में वापसी हुई और वो जीतने में सफल भी रहती हैं। साथ ही साथ इसी रात साशा बैंक्स स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप मैच में ब्रीफ़केस कैश इन करती हैं और चैंपियन बनने में भी सफल हो जाती हैं। तो साशा बैंक्स वापस स्मैकडाउन में चली जाएंगी और बैकी लिंच रेड ब्रांड का रुख कर लेंगी।

यदि ऐसा होता है तो यह WWE का सुपरस्टार शेक-अप में खेला गया आख़िरी दांव होगा। संभव ही इस रणनीति के द्वारा WWE को कई फायदे हासिल हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें: साशा बैंक्स के जाने का WWE ने उठाया पूरा फायदा

Edited by विजय शर्मा

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...