5 बड़े मुकाबले जो Money in The Bank मैच कार्ड में डाले जा सकते हैं

braun strowman remained on raw after superstar shakeup

2019 मनी इन द बैंक पीपीवी हार्टफोर्ड के XL सेंटर में आयोजित होनी है। अभी तक मैच कार्ड में कुल छः मैच जुड़ चुके हैं। दो मनी इन द बैंक लैडर मैच, जिनके विजेताओं के पास कभी भी ब्रीफ़केस कैश इन कर चैंपियन बनने का मौका होगा।

एजे स्टाइल्स यूनिवर्सल टाइटल के लिए सैथ रॉलिंस को चुनौती देने वाले हैं। रोमन रेंस का सामना इलायस से होगा और बैकी लिंच को एक ही इवेंट में दो चैंपियनशिप मैच लड़ने हैं। शार्लेट के खिलाफ उन्हें स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप डिफेंड करनी है, वहीं लेसी इवांस के पास रॉ विमेंस चैंपियन बनने का मौका होगा।

पिछले वर्ष मनी इन द बैंक में कुल ग्यारह मैच लड़े गए थे और इस बार भी संभावनाएं हैं कि इतनी ही संख्या में मैच लड़े जाएंगे। यानी अभी आधा मैच कार्ड तैयार हुआ है। इसलिए इस आर्टिकल में हम ऐसे पाँच मैच आपके सामने रखने वाले हैं जो मनी इन द बैंक मैच कार्ड में जुड़ सकते हैं।

5) कर्ट हॉकिन्स और जैक राइडर बनाम 'द विकिंग रेडर्स'(रॉ टैग टीम चैंपियनशिप)

youtube-cover

रैसलमेनिया 35 के किक-ऑफ शो में कर्ट हॉकिन्स की 269 मैचों की हार की स्ट्रीक का अंत हुआ था। कर्ट हॉकिन्स ने जैक राइडर के साथ मिलकर रॉ टैग टीम टाइटल पर कब्जा जामाया था और अभी भी चैंपियन हैं।

'द विकिंग रेडर्स' ने हाल ही में अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया है और आते ही उन्हें रॉ टैग टीम चैंपियंस पर जीत हासिल हुई है। मौजूदा स्थिति को देखकर ऐसा लग रहा है जैसे 'द उसोज़' और 'द रिवाइवल' भी चैंपियनशिप फ्यूड में जगह बना सकते हैं। लेकिन ये दोनों टैग टीम चैंपियनशिप फ्यूड से अधिक एक दूसरे पर जीत हासिल करने पर ज्यादा फोकस कर रही है।

इसलिए मनी इन द बैंक में 'द विकिंग रेडर्स' ही कर्ट हॉकिन्स और जैक राइडर के लिए बेहतर विकल्प साबित होते नजर आ रहे हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

4) फिन बैलर बनाम एंड्राडे(इंटरकांटिनेंटल चैंपियनशिप)

youtube-cover

आमतौर पर मनी इन द बैंक पीपीवी में ऐसा होता आया है कि मिड-कार्ड डिवीज़न चैंपियन सुपरस्टार्स को लैडर मैच में जगह दी जाती हैसी गौर किया जाये तो WWE में फिलहाल कुल दस चैंपियनशिप मौजूद हैं और सभी को टाइटल मैच दिए जाते हैं। तो पूरा मैच कार्ड चैंपियनशिप मैचों से ही भर जाएगा।

फिन बैलर और एंड्राडे के बीच पिछले कुछ सप्ताह में रॉ और स्मैकडाउन में बेहतरीन मैच लड़े गए हैं। जेलिना वेगा भी एंड्राडे की मददगार बनने का प्रयास कर रही हैं।

यदि यह फ्यूड अगले कुछ सप्ताह तक जारी रहती है तो बिना कोई संदेह इस मैच को मनी इन द बैंक मैच कार्ड में जगह मिलने वाली है। जेलिना वेगा को इस इंटरकांटिनेंटल चैंपियनशिप मैच से दूर ही रखा जाए तो एंड्राडे के लिए बेहतर होगा।

यह भी पढ़ें: मनी इन द बैंक में बैकी लिंच द्वारा दो मैच लड़ने की 5 बड़ी वजह

3) समोआ जो बनाम ब्रॉन स्ट्रोमैन(यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप)

youtube-cover

मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए ऐसा कहना बिल्कुल गलत नहीं है कि समोआ जो को WWE में वह सब कुछ नहीं दिया जा रहा है, जिसके वो हकदार हैं। पिछले सप्ताह उनकी गैरमौजूदगी का सबसे कारण यह बताया जा रहा है कि समोआ जो बीमार हैं।

सुपरस्टार शेक-अप से तुरंत पहले ब्रॉन स्ट्रोमैन ब्लू ब्रांड में दिखाई दिये थे और समोआ जो की जमकर धुनाई की। स्ट्रोमैन पॉवरस्लैम लगाने ही वाले थे कि यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन बैकस्टेज की तरफ भाग खड़े हुए।

इन दोनों के पास फिलहाल कोई अच्छी स्टोरीलाइन नहीं है। हाल ही में समोआ जो को यूनिवर्सल चैंपियनशिप का नंबर-वन कंटेंडर बनने का मौका मिला था, दुर्भाग्यवश उन्हें और रे मिस्टीरियो को ट्रिपल थ्रेट मैच में एजे स्टाइल्स के हाथों मैच गंवाना पड़ा।

बेहतर होगा कि मनी इन द बैंक को देखते हुए समोआ जो और ब्रॉन स्ट्रोमैन को एक दूसरे के खिलाफ रिंग में उतारा जाए। एक ऐसा मैच जिसका फैंस लम्बे अरसे से इंतज़ार कर रहे हैं।

2) विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप मैच

youtube-cover

WWE विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप किसी एक ब्रांड तक सीमित नहीं रह गई है। टैग टीम चैंपियनशिप के लिए रॉ और स्मैकडाउन विमेंस सुपरस्टार्स दोनों चैलेंज कर सकती हैं।

मनी इन द बैंक में 'द आइकॉनिक्स' को चैलेंज करने की रेस में दो टीमें फिलहाल सबसे आगे चल रही हैं। पिछले सप्ताह रॉ में नेओमी ने बेली के साथ टीम बनाकर मौजूदा चैंपियन टीम पर जीत हासिल की थी। कुछ इसी तरह की स्टोरीलाइन स्मैकडाउन में भी पनप रही है। असुका और कैरी सेन को टैग टीम के रूप में पुश मिल रहा है।

काफी संख्या में टीम, टैग टीम चैंपियनशिप के लिए अपनी दावेदारी पेश कर रही हैं। बेली अब रॉ का हिस्सा नहीं हैं, इसलिए नेओमी को एक नई पार्टनर की जरूरत है। यदि नेओमी नई पार्टनर ढूँढने में सफल रहती हैं, तो एक बार फिर हमें मल्टी-टीम टैग टीम चैंपियनशिप मैच देखने को मिलेगा।

1) कोफ़ी किंग्सटन बनाम केविन ओवेंस (WWE चैंपियनशिप मैच)

youtube-cover

बिग ई की चोट के कारण केविन ओवेंस को 'द न्यू डे' का सदस्य बनाया गया था। पिछले सप्ताह स्मैकडाउन में नई 'द न्यू डे' की टीम ने सिज़ेरो, रुसेव और शिंस्के नाकामुरा की टीम पर जीत हासिल की थी।

लेकिन इस सप्ताह स्मैकडाउन में केविन ओवेंस ने WWE चैंपियन कोफ़ी किंग्सटन पर हमला कर हील टर्न ले लिया है। ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि डेनियल ब्रायन चोट के कारण रैसलमेनिया के बाद से ही WWE रिंग में नजर नहीं आए हैं।

डेनियल ब्रायन का चोटिल होना केविन ओवेंस को फायदा पहुंचा रहा है। यह तो WWE को तय करना है कि कोफ़ी किंग्सटन कितने समय तक WWE चैंपियन बने रहेंगे। मगर इस सप्ताह स्मैकडाउन में जो हुआ, उसे देखकर साफ कहा जा सकता है कि मनी इन द बैंक में कोफ़ी किंग्सटन को ओवेंस की चुनौती से पार पाना होगा।