WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच से पहले एजे स्टाइल्स के हील टर्न लेने के 5 बड़े कारण

AJ Styles is on the verge of a character change

इस हफ्ते की रॉ, मनी इन द बैंक को ध्यान में रखते हुए उम्मीदों पर खरी नहीं उतर पाई है। लेकिन WWE हमेशा से आख़िरी लम्हेंवक्त पर कुछ ऐसा कर देता है, जिससे पूरा WWE यूनिवर्सल हैरान रह जाता है।

किसी अन्य मैच से अधिक सभी का ध्यान फिलहाल एजे स्टाइल्स और सैथ रॉलिंस के बीच मैच पर है। आपको याद दिला दें कि मनी इन द बैंक पीपीवी में इनके बीच यूनिवर्सल टाइटल मैच होना है। मौजूदा समय की बात करें तो ये दोनों सबसे लोकप्रिय WWE सुपरस्टार्स हैं।

दोनों बेबीफेस सुपरस्टार की भूमिका निभा रहे हैं। इसलिए सवाल खड़े होने लगे हैं कि यूनिवर्सल चैंपियनशिप इन्हीं दो बेबीफेस सुपरस्टार्स के बीच ही चलती रही, तो इस चैंपियनशिप का भविष्य ख़तरे में पड़ सकता है।

इस आर्टिकल में हम ऐसे पांच बड़े कारणों पर चर्चा करने वाले हैं जो दर्शाते हैं कि एजे स्टाइल्स यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच से पहले हील टर्न लेने वाले हैं।

# एजे स्टाइल्स ने कर दी है हील टर्न लेने की शुरुआत

एजे स्टाइल्स ने हील टर्न लेने के अभी तक कोई पुख्ता संकेत नहीं दिए हैं। लेकिन वो हील सुपरस्टार बनने की राह पर चल पड़े हैं। इस हफ्ते रॉ में हुई हाथापाई की शुरुआत एजे स्टाइल्स ने की थी। लेकिन WWE की रणनीति यह नहीं है कि एक वार से ही स्टाइल्स को हील टर्न दे दिया जाए।

यह कहना गलत नहीं है कि फैंस फिलहाल सैथ रॉलिंस को एजे स्टाइल्स से अधिक पसंद कर रहे हैं। इसलिए रॉलिंस को हील टर्न देने की रणनीति उल्टी भी पड़ सकती है। कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग के दौरान एजे स्टाइल्स ने पहले हाथ उठाया था कि उन्हें आने वाले समय में हील टर्न लेने में आसानी हो सके।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

# सैथ रॉलिंस को एजे स्टाइल्स से ज्यादा चीयर किया गया

ब्रॉक लैसनर के साथ यूनिवर्सल चैंपियनशिप फ्यूड का सैथ रॉलिंस को बहुत फायदा हुआ है। अभी भी लोगों के भीतर रॉलिंस का क्रेज़ कम नहीं हुआ है और इसका सबसे बड़ा सबूत हमें इस हफ्ते रॉ में देखने को मिला।

क्राउड रॉलिंस को एजे स्टाइल्स से कहीं अधिक चीयर कर रहा था। बेशक स्टाइल्स स्मैकडाउन ब्रांड पर राज करते आए हैं। लेकिन सच तो यह है कि सैथ रॉलिंस उनसे अधिक लोकप्रिय हैं। यदि सैथ रॉलिंस यहां से हील टर्न लेते हैं तो संभावनाएं अत्यधिक होंगी कि उन्हें फैंस तब भी चीयर ही करेंगे।

यह भी पढ़ें: डीन एम्ब्रोज़ ने कहा कि मुझे कोई नहीं खरीद सकता

# गैलोज़ और एंडरसन फिलहाल रॉ का हिस्सा हैं

गैलोज़ और एंडरसन अब रॉ का हिस्सा बन गए हैं। हालांकि द उसोज़ के खिलाफ मैच में उन्हें हार मिली है। अब यदि उन्हें हील टर्न नहीं मिला, तो उनका रॉ में आना बर्बाद हो जाएगा।

यदि डीन एम्ब्रोज़ ने WWE ना छोड़ी होती, तो क्या द क्लब का सामना द शील्ड से हो सकता था। खैर अब एम्ब्रोज़ के जाने के बाद इस तरह के प्लान पर चर्चा करने का कोई मतलब नहीं रह जाता। गैलोज़ और एंडरसन का रॉ में आना दर्शाता है कि एजे स्टाइल्स हील टर्न लेने वाले हैं।

#WWE में आमतौर पर किन्हीं दो बेबीफेस सुपरस्टार्स के बीच मैच नहीं होते

WWE का इतिहास बहुत पुराना है, लेकिन सबसे बड़ा सच यह है कि इस कंपनी में बेबीफेस सुपरस्टार्स के बीच फ्यूड बहुत ही कम देखने को मिले हैं। ड्रीम मैच की स्थिति अलग होती है और फ्यूड की स्थिति अलग।

विलन और हीरो के बीच की लड़ाई ही फैंस को किसी भी रैसलिंग कंपनी से बांधे रखती है। किन्हीं दो बेबीफेस सुपरस्टार्स के बीच बेशक मैच का स्तर अच्छा हो सकता है, लेकिन दर्शकों की संख्या में बढ़ोत्तरी होने की कोई गारंटी नहीं होती।

इसका हालिया और सबसे बड़ा उदाहरण डेनियल ब्रायन बनाम कोफ़ी किंग्सटन फ्यूड रही है। WWE फैंस का ध्यान खींचने के लिए डेनियल ब्रायन जैसे सुपरस्टार को हील टर्न लेना पड़ा था। यह सौभाग्य की बात रही कि डेनियल ब्रायन हील की भूमिका अच्छे तरीके से निभाने में सफल रहे।

यह भी पढ़ें: केविन ओवेंस द्वारा कोफ़ी किंग्सटन पर हमला करने के 5 सबसे बड़े कारण

# एजे स्टाइल्स का किरदार बन चुका है उबाऊ

WWE फैंस के लिए वह खुशी का लम्हा था जब एजे स्टाइल्स ने जिंदर महल को हराते हुए WWE चैंपियनशिप अपने नाम की थी। उसके बाद वो काफी बेहतरीन फ्यूड का हिस्सा रहे हैं। लेकिन कहीं ना कहीं स्टाइल्स का किरदार उबाऊ प्रतीत होने लगा था।

WWE यूनिवर्स तब हैरान रह गया था जब डेनियल ब्रायन नए चैंपियन बने। इससे भी चौंकाने वाली बात यह रही कि कोफ़ी किंग्सटन को टाइटल शॉट मिलने वाला था।

हम सभी जानते हैं कि सैथ रॉलिंस हील किरदार में भी बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं। वो पहले भी ऐसा कर चुके हैं और सफल भी हुए हैं। मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए एजे स्टाइल्स को किरदार में बदलाव की सख्त जरूरत है ना कि सैथ रॉलिंस को। इसलिए स्टाइल्स का हील टर्न लेना ही फिलहाल सबसे अच्छा फैसला साबित हो सकता है।

यह भी पढ़ें: एजे स्टाइल्स के रॉ में आने के पाँच सबसे बड़े कारण