Create

3 सुपरस्टार्स जिनका WWE से जाने के बाद करियर पूरी तरह बर्बाद हो गया

WWE
WWE
Ujjaval Palanpure

WWE को प्रोफेशनल रेसलिंग की सबसे बड़ी कंपनी कहा जा सकता है। WWE में काम करने वाला हर एक सुपरस्टार्स काफी मेहनत के बाद कंपनी में आता है। अगर WWE में कोई सुपरस्टार आना चाहता है तो उसे काफी मेहनत करनी होती हैं। WWE में आने के लिए रेसलिंग स्किल्स के साथ ही प्रोमो स्किल्स और अन्य चीज़ें भी होना जरुरी है।

ऐसे में WWE में काम करने वाला हर एक सुपरस्टार काफी टैलेंटेड है। अगर कोई भी स्टार मैनेजमेंट को प्रभावित कर देता है तो उसे सफलता मिलती हैं। WWE में कई सारे सुपरस्टार्स सफल रहे हैं और अपना बड़ा नाम बनाया है। साथ ही कुछ सुपरस्टार्स ने WWE में सफलता हासिल करने के बाद कंपनी को छोड़ा।

ये भी पढ़ें:- 3 सुपरस्टार्स जिन्होंने 2020 के बुरे वक्त में WWE को संभाला

बाद में वो सुपरस्टार्स कंपनी के बाहर भी सफल रहे हैं। इस दौरान कुछ ऐसे भी सुपरस्टार्स रहे हैं जिन्हें WWE से जाने के बाद सफलता नहीं मिली। इसलिए हम बात करने वाले हैं 3 पूर्व स्टार्स के बारे में जिनका करियर WWE से जाने के बाद पूरी तरह खराब हो गया।

3- पूर्व WWE स्टार एंजो अमोरे

WWE के सबसे विवादित स्टार्स की सूची में एंजो अमोरे का नाम जरूर आएगा। दरअसल, इस सुपरस्टार ने लिए WWE में सफर अच्छा रहा था। NXT में बिग कैस के साथ काम करने के बाद मेन रोस्टर पर उन्होंने टैग टीम के रूप में डेब्यू किया। कुछ समय बाद वो अलग हो गए। इसके बाद एंजो को सिंगल्स स्टार के रूप में सफलता मिली।

वो क्रूजरवेट चैंपियन बने थे और उन्होंने बढ़िया काम किया था। खैर, निजी जीवन में उनपर कुछ बड़े आरोप लगे थे और इसके चलते WWE ने उन्हें रिलीज कर दिया। इसके बाद लग रहा था कि वो बाहर सफलता हासिल करेंगे। इसके बावजूद वो बुरी तरह असफल रहे। जनवरी 2018 के बाद उन्होंने दिसंबर 2020 तक सिर्फ एक ही मैच लड़ा है। उनका रेसलिंग करियर WWE से जाने के बाद पूरी तरह खराब हो गया।

ये भी पढ़ें:- 5 WWE सुपरस्टार्स जो द अंडरटेकर के फिनिशर पर किकआउट कर चुके हैं

2- रायबैक

रायबैक को WWE में अच्छी सफलता मिली थी। इसके बावजूद कुछ मतभेद की वजह से मई 2016 में रायबैक ने अंतिम बार WWE की रिंग में काम किया था। इसके बाद लग रहा था कि वो अपने शानदार WWE बैकग्राउंड की मदद से अन्य प्रमोशन में सफलता हासिल कर लेंगे।

खैर, ऐसा नहीं हुआ। वो छोटे प्रमोशन में काम करते रहे और यहां भी उन्हें सफलता नहीं मिली। कुछ समय बाद फैंस ने उनकी परवाह करनी बंद कर दी। WWE से जाने के बाद उन्हें बुरी तरह असफलता मिली।

1- एल्बर्टो डेल रियो

एल्बर्टो डेल रियो को WWE में जबरदस्त सफलता मिली थी। उन्होंने अपने WWE करियर की शुरुआत काफी अच्छे तरीके से की थी। वो रॉयल रंबल जीते थे और इसके बाद उन्होंने रेसलमेनिया में टाइटल मैच लड़ा था। मनी इन द बैंक ब्रीफकेस को जीतने के बाद वो WWE चैंपियन बने थे।

इसके बाद मिड कार्ड स्टार के रूप में भी उन्हें सफलता मिली थी। खैर, 2016 में उन्हें रिलीज कर दिया गया। इसके बाद उन्होंने इम्पैक्ट रेसलिंग में काम किया और सफल रहे। खैर, वो बाद में फायर हो गए। इसके बाद एल्बर्टो का रेसलिंग करियर पूरी तरह रुक गया। हाल ही में उनपर रेसलिंग जगत के बाहर निजी जीवन में बड़े आरोप लगे थे। WWE में रहते हुए वो ज्यादा सफल रहे थे लेकिन इस समय देखा जाए तो उनका करियर लगभग खत्म हो गया है।

ये भी पढ़ें:- 4 WWE सुपरस्टार्स जिनका 2020 में निधन हुआ

Edited by Ujjaval Palanpure

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...