3 बड़ी चीज़ें जो WWE को दिसंबर 2023 में कोई प्रीमियम लाइव इवेंट ना होने की भरपाई करने के लिए करना चाहिए 

WWE सुपरस्टार्स सीएम पंक और रोमन रेंस
WWE सुपरस्टार्स सीएम पंक और रोमन रेंस

WWE: WWE ने 25 नंवबर (भारत में 26 नंवबर) को सर्वाइवर सीरीज (Survivor Series) 2023 का आयोजन किया था। यह साल 2023 का आखिरी प्रीमियम लाइव इवेंट था और दिसंबर के महीने में WWE मेन रोस्टर में किसी बड़े इवेंट का आयोजन नहीं करेगी। ऐसा पिछले कुछ सालों से देखने को मिल रहा है।

देखा जाए तो दिसंबर 2023 में कोई प्रीमियम लाइव इवेंट देखने को नहीं मिल पाना अधिकतर फैंस को शायद ही पसंद आएगा। यही कारण है कि इस महीने WWE को कुछ धमाकेदार चीज़ें बुक करनी चाहिए। इस आर्टिकल में हम ऐसी 3 बड़ी चीज़ों का जिक्र करने वाले हैं जो कि WWE को दिसंबर 2023 में कोई प्रीमियम लाइव इवेंट ना होने की भरपाई करने के लिए करना चाहिए।

3- WWE में एक बड़ा टाइटल चेंज होना

यूएस चैंपियनशिप को छोड़ दिया जाए तो मेन रोस्टर में मौजूद बाकी सिंगल्स टाइटल्स को सुपरस्टार्स काफी समय से होल्ड कर रहे हैं। यही कारण है कि WWE में बड़ा टाइटल चेंज हुए लंबा समय बीत चुका है। फिलहाल अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस, आईसी चैंपियन गुंथर, वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन सैथ रॉलिंस, विमेंस वर्ल्ड चैंपियन रिया रिप्ली जैसे सुपरस्टार्स से टाइटल जीतना लगभग नामुमकिन है।

देखा जाए तो WWE को दिसंबर के महीने में अपने शोज में रोमांच बनाए रखने के लिए कुछ बड़ा करने की जरूरत है। अगर इनमें से कोई चैंपियन अपना टाइटल हारता है तो यह बहुत बड़ा ट्विस्ट होगा और इस चीज़ की रेसलिंग जगत में काफी चर्चा होगी। इस स्थिति में फैंस की इस महीने WWE के शोज देखने की उत्सुकता बनी रहेगी।

2- WWE में CM Punk और Seth Rollins का आमना-सामना होना

WWE Survivor Series 2023 में सीएम पंक की वापसी के बाद सैथ रॉलिंस ने उनपर चिल्लाना शुरू कर दिया था। सैथ अतीत में भी पंक पर निशाना साध चुके हैं। इस वजह से फैंस इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच मैच होते हुए देखना चाहते हैं। हालांकि, ऐसा लग रहा है कि WWE का बेस्ट इन द वर्ल्ड और द आर्किटेक्ट के बीच WrestleMania 40 में मैच कराने का प्लान है।

इस वजह से संभावना ज्यादा है कि WWE अगले साल ही इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच फिउड शुरू कर सकती है। हालांकि, फैंस जल्द-से-जल्द सीएम पंक और सैथ रॉलिंस का आमना-सामना होते हुए देखना चाहते हैं। यही कारण है कि WWE को इसी साल पंक और रॉलिंस का फेस-ऑफ कराके फैंस को खुश होने का मौका देना चाहिए।

1- WWE में Roman Reigns का मैच होना

अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस ने साल 2023 में काफी कम मैच लड़े हैं। उन्होंने पिछले प्रीमियम लाइव इवेंट Survivor Series 2023 में भी हिस्सा नहीं लिया था। यही कारण है कि रोमन रेंस को इस महीने SmackDown के किसी एपिसोड में जरूर मैच लड़ना चाहिए। याद दिला दें, ट्राइबल चीफ ने 30 दिसंबर 2022 को सैमी ज़ेन के साथ मिलकर टैग टीम मैच में जॉन सीना & केविन ओवेंस का सामना किया था।

देखा जाए तो रोमन रेंस के ब्लू ब्रांड में एलए नाइट, रैंडी ऑर्टन जैसे दुश्मन मौजूद हैं। WWE के पास ब्लू ब्रांड में रोमन vs नाइट रीमैच कराने का मौका है और उनका रैंडी के खिलाफ सिंगल्स मैच किसी प्रीमियम लाइव इवेंट के लिए बचाकर रखना चाहिए। इसके अलावा WWE के पास रोमन रेंस & जिमी उसो / सोलो सिकोआ vs रैंडी ऑर्टन & एलए नाइट टैग टीम मैच बुक करने का भी ऑप्शन है।