Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

3 मौके जब नियम तोड़ने के बावजूद ब्रॉक लैसनर को WWE ने कोई सजा नहीं दी

Neeraj sharma
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Published Apr 26, 2019
Apr 26, 2019 IST

Enter caption

ब्रॉक लैसनर निःसन्देह रैसलिंग की दुनिया के सबसे बेहतरीन एथलीट्स में से एक रहे हैं। हम केवल WWE की बात नहीं कर रहे हैं, जिस भी रैसलिंग कंपनी में उन्होंने काम किया है, वहाँ उन्होंने राज किया है। उनका UFC में सफल होना दर्शाता है कि क्यों सभी 'द बीस्ट' को अपने साथ जोड़ना चाहते हैं।

जबसे ब्रॉक लैसनर ने WWE में वापसी की है, उन्हें वह सब दिया गया है जिसकी उन्होंने मांग की थी। केवल बड़े इवेंट्स में वापस आ जाना और महीनों तक चैंपियनशिप अपने साथ लेकर बाहर घूमते रहना। 2018 की बात करें तो लैसनर ने पूरे दस मैच भी नहीं लड़े थे, फिर भी उन्हें सबसे अधिक रकम अदा की जाती है।

इस सब के बावजूद विंस मैकमैहन, लैसनर को WWE का अभिन्न हिस्सा मानते हैं। यह हम सभी जानते हैं कि लैसनर असल जिंदगी में भी काफी आक्रामक रवैया अपनाना पसंद करते हैं। उन्होंने बहुत बार WWE के नियम तोड़े हैं, ऐसे नियम जिनके कारण अन्य सुपरस्टार्स को हमेशा के लिए कंपनी से बाहर का रास्ता दिखा दिया जाता है।

इस आर्टिकल में हम ऐसे ही तीन मोमेंट्स पर चर्चा करने वाले हैं, जब लैसनर ने नियम तोड़े और उन्हें कोई सजा नहीं दी गई।

#3 अंडरटेकर से संबंध बिगड़े

undertaker

यह कोई नियम नहीं है लेकिन अंडरटेकर अपने दौर में WWE के बादशाह हुआ करते थे। शायद 'बादशाह' शब्द का प्रयोग करना सही नहीं है, लेकिन अंडरटेकर अपने दौर में सबसे बड़े रैसलिंग सुपरस्टार हुआ करते थे।

अंडरटेकर, सीएम पंक के WWE चैंपियन बनने से खुश नहीं थे। ऐसा ही कुछ ब्रॉक लैसनर के WWE करियर के शुरुआती दिनों में हुआ था। 2002 में 'द रॉक' को हराकर लैसनर चैंपियन बने और पहले चैलेंजर के रूप में 'द डैडमैन' उनका इंतज़ार कर रहे थे।

इसके बाद भी लैसनर और अंडरटेकर के बीच मैच लड़ा गया। और प्लानिंग थी कि भविष्य में इनके बीच और मैचों की सीरीज़ कराई जाएगी। लैसनर ने कुछ समय बाद ही WWE छोड़ने का निर्णय लिया।

इस सबके बावजूद लैसनर के करियर पर कोई ख़ास असर नहीं पड़ा और उन्होंने सालों बाद वापसी भी की। यहाँ तक कि अंडरटेकर की रैसलमेनिया स्ट्रीक भी 'द बीस्ट' के ही हाथों समाप्त हुई थी।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 3 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...