Create
Notifications

3 WWE सुपरस्टार जिन्हें AEW को साइन करना चाहिए और 2 ऐसे जिन्हें नहीं करना चाहिए

AEW should sign these wwe wrestlers
Neeraj sharma
visit

ऑल एलीट रैसलिंग (AEW) की स्थापना के बाद से ही ऐसा कहा जा रहा है कि WWE का अंत नजदीक हो सकता है। AEW के संस्थापक टोनी खान बिना कुछ कहे WWE के लिए बहुत बड़ी मुसीबत बने हुए हैं। टोनी खान का लक्ष्य एक ही है, वह है WWE पर कड़े वार करना।

AEW पहले ही क्रिस जैरिको जैसे दिग्गज रैसलर को साइन कर WWE को बैकफुट पर धकेल चुकी है। मौजूदा WWE रोस्टर में काफी ऐसे सुपरस्टार हैं, जो खुद के प्रति अपनाई जा रही रणनीतियों से खुश नहीं हैं। इसी का फायदा ऑल एलीट रैसलिंग उठाना चाहती है।

इस आर्टिकल में हम तीन ऐसे WWE सुपरस्टार्स के नाम आपको बताने वाले हैं, जिन्हें AEW साइन कर सकती है और दो ऐसे जिन्हें नहीं करेगी।

#5 गोल्डस्ट- साइन करना चाहिए

goldust

गोल्डस्ट एक ऐसे रैसलर रहे हैं, जिन्हें रैसलिंग जैसे विरासत में मिली है। उनके भाई कोडी रोड्स AEW के संचालक हैं, इससे बड़ी चीज हम आपके सामने और क्या रख सकते हैं। एक भाई WWE में तो दूसरा WWE का दुश्मन बना हुआ है।

दो भाइयों के एक साथ आने से AEW और भी बेहतर रैसलिंग कंपनी बन सकती है। वैसे भी कोडी रोड्स और गोल्डस्ट को WWE में वह सब हासिल नहीं हो सका है जिसके वो हकदार हैं।

यह भी पढ़ें: 4 बड़े WWE सुपरस्टार जिन्हें डीन एम्ब्रोज़ कभी हरा नहीं सके


#4 जिंदर महल- साइन नहीं करना चाहिए

jinder mahal

जिंदर महल अपने करियर में पहली बार WWE चैंपियन बने थे। इसके कुछ समय बाद ही वो यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन भी बने। लेकिन सच्चाई यह है कि उनकी इन रिंग स्किल्स WWE चैंपियनशिप टाइटल के लायक कभी नहीं रही हैं।

उनकी माइक पर बोलने की स्किल्स भी कोई बेहतरीन नहीं हैं। इसीलिए यदि वो AEW में जाते भी हैं तो इस रैसलिंग कंपनी को कोई फायदा होगा इसकी कोई गारंटी नहीं है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#3 रैंडी ऑर्टन- साइन करना चाहिए

randy orton

रैंडी ऑर्टन WWE के इतिहास के सबसे बेहतरीन रैसलर्स में से एक रहे हैं। ऑर्टन 13 बार के WWE चैंपियन रहे हैं और उन्होंने यहाँ लगभग हर बड़ी चीज हासिल की है।

दो चीजें जो दर्शाती हैं कि वो WWE से खुश नहीं हैं, वह हैं पैसा और शेड्यूल। AEW को उनके हील किरदार का फायदा होगा यह तय है। साथ ही जिस तरह क्रिस जैरिको और जिम रॉस ने कहा है कि उन्हें वहाँ अच्छा पैसा मिल रहा है, AEW में जाने के बाद रैंडी ऑर्टन की वह कमी भी पूरी हो सकती है।

यह भी पढ़ें: 5 सुपरस्टार्स जिन्हें WWE को जल्द छोड़ देना चाहिए


#2 डॉल्फ जिगलर- साइन नहीं करना चाहिए

dolph ziggler

2013 के वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के दौर के बाद से ही डॉल्फ जिगलर का करियर ढलान पर है। वो तबसे लेकर अब तक ऊपर उठ ही नहीं पाए हैं।

फिलहाल की बात करें तो वो अपने स्टैंड-अप कॉमेडी करियर पर ध्यान दे रहे हैं। उनका WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट भी समाप्त हो चुका है। वो बेहतरीन एथलीट हैं लेकिन अब उनकी उम्र भी 38 के पार जा चुकी है।

वो पिछले डेढ़ दशक से रैसलिंग रिंग से जुड़े हुए हैं और अब वो बाद स्टैंड-अप कॉमेडी के सपने को पूरा करना चाहते हैं, तो उन्हें वहीं करना चाहिए जो उन्हें अच्छा लग रहा है।

#1 ब्रॉक लैसनर- साइन करना चाहिए

brock lesnar

ब्रॉक लैसनर एक ऐसे रैसलर हैं जिसे कोई भी रैसलिंग कंपनी अपने साथ जोड़ना चाहेगी। WWE के साथ लैसनर का कॉन्ट्रैक्ट समाप्त होने वाला है। कुछ लोगों का मानना है कि वो UFC में वापसी करने वाले हैं।

लैसनर चाहे किसी भी किरदार में हों, विंस मैकमैहन उन्हें किसी भी हाल में खोना नहीं चाहेंगे। लेकिन यदि AEW उन्हें अच्छी डील देता है तो संभव ही इस रैसलिंग कंपनी की लोकप्रियता बढ़ेगी।

टोनी खान के पास विंस मैकमैहन से कहीं अधिक पैसा है, इसलिए उन्हें ब्रॉक लैसनर को बड़ी रकम अदा करने में भी कोई हिचक नहीं होगी।

यदि ऑल एलीट रैसलिंग, 'द बीस्ट' को अपने साथ जोड़ने में सफल रहती है, तो यह AEW की बहुत बड़ी जीत और WWE की बहुत बड़ी हार होगी। लेकिन लैसनर का कहीं और जाना भी पॉल हेमन पर निर्भर करता है, क्योंकि वो उनके पक्के दोस्त जो हैं।

यह भी पढ़ें: WWE के 3 सुपरस्टार्स जिनके अगले मैनेजर बन सकते हैं पॉल हेमन

Edited by विजय शर्मा

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now