Create
Notifications

3 मौके जब WWE के दिग्गज सुपरस्टार्स रिंग में बुरी तरह रोते हुए नजर आए

Enter caption
Neeraj sharma

WWE सुपरस्टार्स को रिंग में परफ़ॉर्म करने के दौरान हमेशा उस किरदार में बने रहना होता है, जो कंपनी द्वारा उन्हें सौंपा गया हो। हील सुपरस्टार्स विलन जैसी चीजें करते हैं, वहीं बेबीफेस सुपरस्टार्स खुद को फैंस का हीरो साबित करने की कोशिश करते हैं।

WWE सुपरस्टार्स अधिकांश मौकों पर टीवी पर अपनी भावनाओं को काबू में रखने की कोशिश करते हैं लेकिन प्रो रेसलर्स भी इंसान होते हैं और हर बार उनके लिए अपनी भावनाओं पर काबू रख पाना संभव नहीं है।

ये भी पढ़ें: 5 मौके जब WWE सुपरस्टार्स ने असली में विंस मैकमैहन की पिटाई की

रेसलर्स को रिंग में अपने किरदार से बाहर आकर हंसते भी देखा गया है और रोते हुए भी। हालांकि ऐसे बहुत कम मौके देखने को मिले जब सुपरस्टार्स को रोते देखा गया हो। उन्हीं में से कुछ मोमेंट्स को याद करते हुए यहां हम आपको उन सुपरस्टार्स के बारे में बताने वाले हैं जिन्हें WWE में असली में रोते देखा गया था।

ये भी पढ़ें: 5 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स जो पिछले 20 साल से भी ज्यादा साय से कंपनी से जुड़े हुए हैं

बिग शो WWE रिंग में गिड़गिड़ाते नजर आए

youtube-cover

एक समय था जब जॉन लॉरेनाइटस WWE RAW और SmackDown के जनरल मैनेजर हुआ करते थे। उनका अहंकार इतना था कि जो भी उनके सामने आता उसे वो सबक सिखाकर ही दम लेते।

साल 2012 में ऐसी ही घटना बिग शो के साथ घटी। WWE के दिग्गज को उस समय कंपनी के साथ काम करते हुए 18 साल पूरे हो चुके थे, लेकिन इस बीच वो लॉरेनाइटस की आवाज का मज़ाक उड़ाने की गलती कर बैठे।

इसी का बदला लेने के लिए केन के खिलाफ मैच में उस समय के जनरल मैनेजर बिग शो की हार का कारण बने। लॉरेनाइटस अपने अहंकार के आगे किसी की सुनने को तैयार नहीं थे और उन्होंने सभी के सामने बिग शो को कंपनी से बर्खास्त करने की घोषणा की।

पूर्व WWE चैंपियन को रिंग में अपने घुटनों पर बैठे रोते और गिड़गिड़ाते देखा गया, लेकिन जनरल मैनेजर के चेहरे पर दया का कोई भाव नजर नहीं आया।

ये भी पढ़ें: WWE के फिनिशिंग मूव्स से जुड़ी 5 दिलचस्प कहानियां

रिक फ्लेयर

रिक फ्लेयर अपने दौर के सबसे बड़े हील सुपरस्टार्स में से एक रहे और महान प्रो रेसलर्स में उनकी गिनती की जाती है। अब उनकी बेटी शार्लेट भी महान सुपरस्टार बनने के सफर पर निकल पड़ी हैं।

मई 2016 के एक RAW एपिसोड में शार्लेट और रिक फ्लेयर का सैगमेंट हुआ। जिसमें शार्लेट ने अपने पिता से स्पष्ट शब्दों में कहा कि, "अब मुझे तुम्हारी कोई जरूरत नहीं है और तुमने अपने करियर में बहुत बेकार काम किए हैं। तुम अब मेरे लिए मर चुके हो।"

अपनी बेटी द्वारा इस तरह के शब्दों को सुन फ्लेयर अपने आंसुओं को रोक नहीं पाए और रोते-रोते ही बैकस्टेज लौटे।

विंस मैकमैहन

youtube-cover

18 जुलाई 2011 के WWE RAW एपिसोड को शायद विंस मैकमैहन कभी नहीं भुला पाएंगे। शो में विंस और जॉन सीना के सैगमेंट में ट्रिपल एच का दखल देखने को मिला।

द गेम ने हिचकिचाते हुए कहा कि WWE के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने विंस को उनकी जिम्मेदारियों से मुक्त कर दिया है और अब विंस का काम ट्रिपल एच खुद संभालेंगे। ट्रिपल एच भी अपनी बात कहने के बाद अपने आंसुओं पर काबू नहीं रख पाए।

Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...