Create
Notifications

5 मौके जब WWE सुपरस्टार्स ने असली में विंस मैकमैहन की पिटाई की

विंस मैकमैहन और ब्रेट हार्ट
विंस मैकमैहन और ब्रेट हार्ट
Neeraj sharma
visit

WWE के चेयरमैन विंस मैकमैहन काफी समय चीजों की प्लानिंग करते हुए बिताते हैं और कई बार सुपरस्टार्स के साथ स्टोरीलाइंस का भी हिस्सा रहे हैं। 1990 के दशक में मिस्टर मैकमैहन का कैरेक्टर उभरकर सामने आया और विंस आगे चलकर प्रो रेसलिंग के सबसे बड़े विलन में से एक बने।

एटीट्यूड एरा में स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन vs मिस्टर मैकमैहन की फ्यूड को उन कारणों में से एक माना जाता है, जिसकी वजह से WWE को WCW पर जीत मिली थी। मैकमैहन अपने करियर में कई बार अपनी बॉडी को दांव पर लगाकर दिग्गज सुपरस्टार्स के साथ रिंग साझा कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें: 5 खतरनाक एक्सीडेंट जो WWE टीवी पर देखने को मिले

इस आर्टिकल में हम असल जिंदगी की ऐसी 5 घटनाओं के बारे में आपको बताने वाले हैं जब वाकई में विंस मैकमैहन की WWE सुपरस्टार्स के साथ झड़प हो गई थी।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिनकी बॉडी 50 की उम्र के बाद भी फिट नजर आती है

WWE हॉल ऑफ फेमर ब्रेट हार्ट ने नशे में धुत विंस मैकमैहन को क्लोथ्सलाइन लगाया

ब्रेट हार्ट और विंस मैकमैहन
ब्रेट हार्ट और विंस मैकमैहन

इसी साल WWE हॉल ऑफ फेमर ब्रेट हार्ट Inside The Ropes द्वारा आयोजित एक शो में नजर आए थे, जहां उन्होंने कई दिलचस्प कहानियों से फैंस को अवगत कराया। इस दौरान उन्होंने स्ट्रिप बार में घटी उस घटना के बारे में बताया जब विंस मैकमैहन ने हद से ज्यादा शराब पी हुई थी।

जिम नीडहार्ट, हल्क होगन और ब्रेट हार्ट भी उसी बार में मौजूद रहे और उन्होंने कुछ ऐसा किया जिसके होने की कोई उम्मीद भी नहीं कर सकता था।

हार्ट ने कहा, "विंस ने उस समय हद से ज्यादा शराब का सेवन किया हुआ था और वो होश में भी नहीं थे। जिम ने विंस को पीछे से पकड़ा, हल्क ने कहा कि ये काम तुम करोगे या मैं करूं। मैंने हल्क के चेहरे से नजरें हटाकर पूरी ताकत के साथ विंस को क्लोथ्सलाइन लगाया।"

चौंकाने वाली बात ये है कि हार्ट इसके अलावा भी विंस मैकमैहन पर असली में कई बार अटैक कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने अलग-अलग किरदारों में सफलता प्राप्त की

कोफी किंग्सटन और विंस मैकमैहन की प्लेन में हुई लड़ाई

कोफी किंग्सटन
कोफी किंग्सटन

पिछले साल WWE रेसलमेनिया के बिल्ड-अप के दौरान कोफी किंग्सटन और विंस मैकमैहन के बीच तगड़ी बहस हुई थी। प्लेन में सफर के दौरान विंस ने कोफी के लिए अभद्र भाषा का प्रयोग किया था।

कोफी ने उस समय कुछ नहीं कहा लेकिन उस दौरान नशे में रहे क्रिस जैरिको ने विंस को उल्टा जवाब देने के लिए उकसाया। इसी कारण द न्यू डे के मेंबर और विंस की झड़प देखने को मिली। इस घटना का जिक्र जैरिको ने अपनी किताब में किया है।

नेल्ज़ ने विंस मैकमैहन के ऑफिस में जाकर हमला किया

नेल्ज़
नेल्ज़

दिसंबर 1992 में नेल्ज़ को WWE के चेयरमैन पर उनके ऑफिस में अटैक करने के कारण कंपनी से रिलीज़ कर दिया गया था। 2018 में WWE के अनाउंसर मीन जीन ने इस घटना के बारे में बताते हुए कहा था कि,

"नेल्ज़ ने ऑफिस में घुसते हुए कहा, 'तुमने बिग बॉस मैन को 25 हजार डॉलर्स और मुझे केवल 8 हजार, क्या यहां कोई मज़ाक चल रहा है।' नेल्ज़ को अंदाजा नहीं था कि उनका करियर अब आगे नहीं बढ़ने वाला है।"

ब्रेट हार्ट ने अपनी आत्मकथा में बताया है कि नेल्ज़ ने उन्हें चोक लगाकर बेहोश करने की कोशिश की थी।

रैंडी सैवेज ने विंस मैकमैहन को थप्पड़ मारा

रैंडी सैवेज
रैंडी सैवेज

साल 1994 में WWE छोड़ने के बाद रैंडी सैवेज ने कभी कंपनी में वापसी नहीं की। इस बारे में जानकारी कम थी कि आखिर विंस और रैंडी के बीच असल में क्या हुआ था।

साल 2011 में सैवेज के निधन के बाद WWE हॉल ऑफ फेमर रॉडी पाइपर ने एक ट्वीट करते हुए बताया था कि, "रैंडी ने विंस मैकमैहन को एक बार में थप्पड़ मारा था, दोनों की दुश्मनी का यही कारण रहा।"

ब्रेट हार्ट ने विंस मैकमैहन को पंच मारा

ब्रेट हार्ट
ब्रेट हार्ट

मोंट्रियल स्क्रूजॉब को प्रो रेसलिंग इतिहास के सबसे यादगार मोमेंट्स में से एक माना जाता है। हार्ट कई बार इस मुद्दे को उठाते आ रहे हैं और कुछ समय पहले एक बार फिर उन्होंने इस संबंध में बात की थी।

उन्होंने कहा, "विंस ने ड्रेसिंग रूम में आकर मुझसे कहा, 'मुझे तो ऐसा लग रहा है, कि ऐसी घटना कभी घटी ही नहीं।' इस कारण मैंने उन्हें एक जोरदार पंच मारा और मुझे भरोसा है कि इस पंच की उन्हें जरा भी उम्मीद नहीं थी।"

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now