3 मौके जब WWE Superstars ने Royal Rumble मैच में अपने ही साथी को एलिमिनेट करके चौंकाया

Ujjaval
WWE Royal Rumble में कई बार सुपरस्टार्स को धोखे मिले हैं
WWE Royal Rumble में कई बार सुपरस्टार्स को धोखे मिले हैं

WWE Royal Rumble: रॉयल रंबल (Royal Rumble) मैचों को WWE फैंस काफी ज्यादा पसंद करते हैं। इन मैचों में हर एक सुपरस्टार जीत दर्ज करते हुए रेसलमेनिया (WrestleMania) में किसी चैंपियनशिप मुकाबले में अपनी जगह तय कराना चाहता है। मैच में सर्वाइव करना बहुत ज्यादा मुश्किल रहता है। हर एक सुपरस्टार खुद को बेहतर दिखाने की कोशिश में लगा रहता है।

कई बार दो अच्छे दोस्त या साथी भी मैच का हिस्सा बन जाते हैं। अमूमन वो एक-दूसरे को धोखा नहीं देते हैं लेकिन कुछ ऐसे पल देखने को मिले हैं, जब सुपरस्टार्स ने अपने साथी को ही मुकाबले से बाहर कर दिया। इस आर्टिकल में हम 3 मौकों के बारे में बात करेंगे जब रेसलर्स ने अपने ही साथी को Royal Rumble मैच से एलिमिनेट करके चौंकाया।

3- WWE दिग्गज Shawn Michaels ने Triple H को Royal Rumble 2010 मैच में किया था एलिमिनेट

youtube-cover

2010 का Royal Rumble मैच काफी जबरदस्त साबित हुआ था। इस मुकाबले में ट्रिपल एच ने 8वें नंबर पर एंट्री की और फिर शॉन माइकल्स 18वें नंबर पर आए। दोनों ही काफी अच्छे दोस्त हैं और टैग टीम पार्टनर्स भी रहे हैं। इसी के चलते फैंस दोनों को मैच में साथ में काम करते हुए देखना चाहते थे।

एक समय आया जब जॉन सीना, शॉन माइकल्स को एलिमिनेट करने की कोशिश कर रहे थे। ट्रिपल एच ने सीना को रोका और उनपर पेडिग्री लगा दिया। उन्होंने अपने साथी शॉन को बचाया लेकिन अगले ही पल हार्ट ब्रेक किड ने ट्रिपल एच पर स्वीट चीन म्यूजिक मूव लगाया और उन्हें एलिमिनेट कर दिया। यह देखकर फैंस और खुद ट्रिपल एच काफी शॉक रह गए थे।

2- WWE Royal Rumble 2020 मैच में Brock Lesnar का Shelton Benjamin को धोखा देना

youtube-cover

ब्रॉक लैसनर ने Royal Rumbel 2020 में अपने धमाकेदार प्रदर्शन से फैंस को चौंका दिया था। उन्होंने मैच की शुरुआत में एंट्री की और लगातार डॉमिनेशन दिखाते हुए रेसलर्स को एलिमिनेट कर दिया। एक समय पर शैल्टन बेंजामिन ने एंट्री की। लैसनर और बेंजामिन काफी पुराने दोस्त हैं। वो एक समय पर रूममेट्स भी रह चुके हैं। दोनों ने OVW में बतौर टैग टीम काम किया था और वो चैंपियन भी बने थे।

बाद में वो अलग हो गए लेकिन 2020 में आखिर उनका रीयूनियन हो गया। लैसनर अपने दोस्त को देखकर खुश हो गए और उन्हें गले भी लगाया। ऐसा लग रहा था कि दोनों पूर्व टैग टीम पार्टनर्स अब साथ में काम करेंगे। इसी बीच द बीस्ट ने बेंजामिन को धोखा देते हुए उनपर जर्मन सुपलेक्स लगाया। लैसनर ने अपने दोस्त को क्लोथ्सलाइन देकर एलिमिनेट किया।

1- WWE Royal Rumble 2018 में Roman Reigns ने Seth Rollins को दिया धोखा

youtube-cover

रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस के बीच बड़ा इतिहास रहा है। उन्होंने मेन रोस्टर पर अपने करियर की शुरुआत साथ में की। वो द शील्ड फैक्शन का हिस्सा थे और इसी बीच उन्होंने टैग टीम टाइटल्स पर भी कब्जा किया। हमेशा से सैथ और रोमन को साथ देखकर फैंस बहुत खुश हुए हैं।

2018 के Royal Rumble मैच में भी उन्हें साथ काम करते हुए देखा गया। इसी बीच रेंस और सैथ ने मिलकर मिज़ को पावरबॉम्ब देकर एलिमिनेट किया। दोनों ने सेलिब्रेट किया लेकिन अगले ही पल बिग डॉग ने रॉलिंस को धोखा देते हुए रिंग के बाहर फेंका और एलिमिनेट कर दिया।