Create
Notifications

3 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें एक ही इवेंट में लड़ने पड़े दो चैंपियनशिप मैच

Triple H had 3 matches for the WWE Championship at No Mercy 2007
Neeraj sharma
visit

रैसलमेनिया 35 में बैकी लिंच, रोंडा राउजी और शार्लेट ने मिलकर इतिहास के पन्नों में स्वर्णिम अक्षरों से अपना नाम दर्ज करवाया था। बैकी लिंच ने एक ही समय में रॉ और स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन बनकर ख़ास रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

बैकी लिंच के पास दो-दो चैंपियनशिप बेल्ट होने के चलते कई बड़े सवाल खड़े हो गए हैं। सबसे पहला सवाल यह था कि क्या वो आने वाली पीपीवी में दोनों चैंपियनशिप एक साथ डिफेंड करने रिंग में उतरेंगी। यदि नहीं तो फिर कंपनी की सबसे बड़ी चैंपियनशिप्स का क्या भविष्य है।

इस सप्ताह स्मैकडाउन में शार्लेट स्मैकडाउन विमेंस टाइटल की नंबर-वन कंडेंडर बन गई हैं। दूसरी ओर उन्हें मनी इन द बैंक में लेसी इवांस के खिलाफ रॉ विमेंस चैंपियनशिप भी डिफेंड करनी हैं। अब 'द मैन' को एक ही इवेंट में दो-दो टाइटल डिफेंड करने रिंग में उतरना है।

ऐसा बहुत ही कम देखने को मिलता है कि किसी रैसलर ने एक ही शो में दो चैंपियनशिप मैच लड़े हों। इसलिए इस आर्टिकल में हम आपको बताने वाले हैं ऐसे तीन WWE सुपरस्टार्स के बारे में जिन्होंने एक ही इवेंट में दो टाइटल मैच लड़े हों।

3) सैथ रॉलिंस- नाइट ऑफ चैंपियंस(2015)

youtube-cover

2014 में 'द शील्ड' से अलग होने के बाद सैथ रॉलिंस, WWE के सबसे बड़े हील रैसलर बन चुके थे। रैसलमेनिया 31 के कैश इन मूमेंट को भला कौन भूल सकता है, जब रॉलिंस अपने करियर में पहली बार WWE चैंपियन बने। कुछ महीने बाद समरस्लैम में हुए विनर टेक्स ऑल मैच में उन्होंने जॉन सीना को हराते हुए यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप भी अपने नाम की।

समय आया नाइट ऑफ चैंपियंस का जहाँ सैथ रॉलिंस को एक ही इवेंट में दो चैंपियनशिप डिफेंड करनी थी। हालांकि जॉन सीना के खिलाफ उन्हें यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप गंवानी पड़ी, लेकिन मेन इवेंट में रॉलिंस को स्टिंग पर बेहतरीन जीत हासिल हुई थी।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

2) क्रिस बैन्वा- बैड ब्लड 2004

Chris Benoit and Edge were once World Tag Team Champions

2004 में क्रिस बैन्वा जैसे WWE पर राज कर रहे थे, वो अपने करियर के सबसे बेहतरीन दौर से गुजर रहे थे। उन्हें लाखों फैंस का समर्थन मिल रहा था, जो उन्हें लगातार चीयर कर रहे थे। यह वह दौर था जब क्रिस बैन्वा रैसलमेनिया 20 में वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बने।

इसके करीब एक महीने बाद ही वो ऐज के साथ मिलकर वर्ल्ड टैग टीम चैंपियन भी बने। क्रिस के हाथों में दो-दो चैंपियनशिप देख उनके फैंस खुशी से झूम उठे थे।

समय आया बैड ब्लड 2004 का जहाँ क्रिस को अपने दोनों टाइटल डिफेंड करने थे। पीपीवी की शुरुआत में ऐज और क्रिस सफलतापूर्वक टैग टीम टाइटल डिफेंड करने में सफल रहे। इसी इवेंट में वो केन को हराते हुए वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप डिफेंड करने में भी सफल रहे थे।

यह भी पढ़ें: क्यों बैकी लिंच को मनी इन द बैंक में दो चैंपियनशिप मैच लड़ने पड़ेंगे

1) ट्रिपल एच- नो मर्सी(2007)

youtube-cover

नो मर्सी के 2007 में दो WWE चैंपियनशिप मैच लड़े गए। यानी एक ही टाइटल के लिए दो मैच लड़े गए। आपको यह भी बता दें कि नो मर्सी 2007 में कुल तीन बार WWE चैंपियनशिप डिफेंड की गई थी और इन तीनों मैचों में ट्रिपल एच शामिल रहे।

जॉन सीना के चोटिल होने के कारण विंस मैकमैहन ने रैंडी ऑर्टन को WWE चैंपियनशिप सौंपी थी। लेकिन ट्रिपल एच, रैंडी ऑर्टन को चैलेंज करने बाहर आए और इस पीपीवी के पहले ही मैच मैच में ऑर्टन चैंपियनशिप गंवा बैठे।

इसके बाद ट्रिपल एच ने उमागा के खिलाफ सफलतापूर्वक वर्ल्ड टाइटल डिफेंड किया। ट्रिपल एच दो मैचों के बाद थके हुए महसूस कर रहे थे, इसके बावजूद मिस्टर मैकमैहन ने तीसरी बार चैंपियनशिप मैच का आदेश दिया। रैंडी ऑर्टन ने ट्रिपल एच को हराया और एक ही इवेंट में दूसरी बार चैंपियन बने।

नो मर्सी 2007 को ट्रिपल एच के लिए अधिक जाना जाता है। क्योंकि उन्हें एक ही इवेंट में चैंपियनशिप हासिल हुई थी, इसके बाद उन्होंने इसे डिफेंड भी किया। मगर अंत में ऑर्टन के हाथों गंवा बैठे।

Edited by Ankit
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now