Create

2 नए चैंपियन जो WWE WrestleMania Backlash में मिल सकते हैं और 3 जो अपना टाइटल रिटेन कर सकते हैं

WrestleMania Backlash
WrestleMania Backlash

WWE अब रेसलमेनिया (WrestleMania) 37 से अगले पीपीवी यानी रेसलमेनिया बैकलैश (WrestleMania Backlash) की तैयारियां पूरी कर चुका है। हालिया स्मैकडाउन (SmackDown) एपिसोड के समापन के साथ ही अगले पीपीवी का स्टोरीलाइन बिल्ड-अप भी अंतिम रूप ले चुका है। मैच कार्ड में कुल 6 मुकाबलों को शामिल किया गया है।

इन 6 में से 5 मैचों में कोई ना कोई टाइटल दांव पर लगा होगा। रोमन रेंस (Roman Reigns), बियांका ब्लेयर (Bianca Belair), रिया रिप्ली (Rhea Ripley), द डर्टी डॉग्स और बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) अपने-अपने टाइटल्स को डिफेंड करने की कोशिश करते हुए नजर आएंगे।

ये भी पढ़ें: 4 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें पॉल हेमन अच्छे मौके दिलाने में नाकाम रहे

चैंपियन सुपरस्टार्स ही नहीं बल्कि उनके चैलेंजर्स को भी काफी अच्छा मोमेंटम प्राप्त है, इसलिए शो में टाइटल चेंज देखा जाना कोई चौंकाने वाली बात नहीं होगी। वहीं कुछ सुपरस्टार्स का टाइटल डिफेंस सफल भी हो सकता है। इसलिए आइए जानते हैं उन 2 टाइटल चेंज के बारे में जो WrestleMania Backlash में हो सकते हैं और 3 मैच जिनमें कोई टाइटल चेंज नहीं होगा।

ये भी पढ़ें: 5 फेमस WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने क्रिकेट में हाथ आजमाया है

WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच - टाइटल चेंज नहीं होगा

WrestleMania Backlash में सिजेरो के खिलाफ रोमन रेंस का WWE यूनिवर्सल टाइटल दांव पर लगा होगा। पिछले कई महीनों से रेंस कंपनी के टॉप हील सुपरस्टार और उनका चैंपियनशिप सफर भी अभी तक शानदार रहा है। इस बीच सिजेरो को भी एक खतरनाक चैलेंजर के रूप में दिखाया गया, लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि इस मैच में टाइटल चेंज का देखा जाना तय है।

हर बार की तरह पॉल हेमन और जे उसो का साथ पाकर रेंस इस बार भी जीत प्राप्त कर सकते हैं। इस बीच जिमी उसो भी रेंस को हेड ऑफ द टेबल के रूप में स्वीकार करने से इनकार करते आए हैं, इसलिए वो भी मैच में दखल देकर डिफेंडिंग चैंपियन का ध्यान भटकाने की कोशिश कर सकते हैं। इस स्टोरीलाइन को आगे बढ़ाने के लिए रेंस का जीतना जरूरी हो जाता है, क्योंकि सिजेरो की जीत से ये स्टोरीलाइन ही खत्म हो जाएगी और ऐसा फैसला WWE को फिलहाल बिल्कुल नहीं लेना चाहिए।

ये भी पढ़ें: 5 मौके जब WWE में अंडरटेकर अपने कैरेक्टर से बाहर आए

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप्स - टाइटल चेंज हो सकता है

रे और डॉमिनिक मिस्टीरियो
रे और डॉमिनिक मिस्टीरियो

WrestleMania Backlash में रे मिस्टीरियो अपने बेटे डॉमिनिक के साथ मिलकर इतिहास रचना चाहेंगे। शो में वो SmackDown टैग टीम चैंपियंस डॉल्फ जिगलर और रॉबर्ट रूड को चैलेंज करने वाले हैं और एक जीत उन्हें WWE इतिहास की ऐसी पहली पिता-पुत्र की जोड़ी बना देगी जो टैग टीम चैंपियन रहे हों।

रे मिस्टीरियो खुद कह चुके हैं कि WWE में डॉमिनिक के साथ मिलकर कोई चैंपियनशिप जीतना उनके लिए किसी सपने के सच होने जैसा होगा और पिछले कुछ हफ्तों में उनका एक टीम के तौर पर प्रदर्शन भी शानदार रहा है।

Raw विमेंस चैंपियनशिप - टाइटल चेंज नहीं होगा

रिया रिप्ली
रिया रिप्ली

WWE WrestleMania Backlash में रिया रिप्ली को ट्रिपल थ्रेट मैच में असुका और शार्लेट के खिलाफ अपने Raw विमेंस टाइटल को डिफेंड करना है। असुका कुछ समय पहले चैंपियन बनी हुई थीं और शार्लेट ने कुछ हफ्ते पहले ही Raw में वापसी की है।

दोनों चैलेंजर्स को इस समय चैंपियनशिप जीत से उतना फायदा नहीं होगा, जितना रिप्ली को एक सफल टाइटल डिफेंस से हो सकता है। रिप्ली एक अच्छी हील चैंपियन बनने में सक्षम हैं और भविष्य में उनकी एलेक्सा ब्लिस और शायना बैज़लर जैसी बड़ी सुपरस्टार्स से स्टोरीलाइन बहुत सुर्खियां बटोर सकती है।

WWE चैंपियनशिप - टाइटल चेंज हो सकता है

WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले
WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले

WrestleMania Backlash के एक अन्य ट्रिपल थ्रेट मैच में ड्रू मैकइंटायर और ब्रॉन स्ट्रोमैन के खिलाफ बॉबी लैश्ले की WWE चैंपियनशिप बेल्ट दांव पर लगी होगी। तीनों सुपरस्टार्स को स्टोरीलाइन बिल्ड-अप के दौरान मजबूत दिखाया गया है।

इस बात में कोई संदेह नहीं कि स्ट्रोमैन और मैकइंटायर को भी उस तरह का मोमेंटम प्राप्त है, जिसने उन्हें जीत के करीब ला खड़ा किया है। तीनों सुपरस्टार्स रिंग में एक-दूसरे की बुरी हालत करने को बेताब हैं, इसलिए मैच का परिणाम किसी भी ओर जा सकता है।

SmackDown विमेंस चैंपियनशिप - टाइटल चेंज नहीं होगा

बियांका ब्लेयर
बियांका ब्लेयर

WrestleMania Backlash में बियांका ब्लेयर को बेली के खिलाफ SmackDown विमेंस चैंपियनशिप को डिफेंड करना है। एक तरफ बेली आदर्श हील सुपरस्टार बनी हुई हैं, वहीं ब्लेयर भी शानदार तरीके से एक बेबीफेस चैंपियन के किरदार को निभाती आई हैं।

कुछ हालिया रिपोर्ट्स के अनुसार शो में बैकी लिंच वापसी कर सकती हैं और उसके बाद बेली के साथ उनकी दुश्मनी शुरू हो सकती है। वहीं ब्लेयर चैंपियनशिप को रिटेन करने के बाद साशा बैंक्स की दुश्मन बन सकती हैं, क्योंकि अभी तक उन्हें चैंपियनशिप रीमैच नहीं मिला है।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment