3 बड़े TNA रेसलर्स जिन्हें WWE ने कभी साइन नहीं किया

समोआ जो और मैग्नस TNA रेसलिंग में साथ
समोआ जो और मैग्नस TNA रेसलिंग में साथ

WWE इस समय रेसलिंग जगत की सबसे बड़ी कंपनी है। WWE के बाद ऑल एलीट रेसलिंग काफी ज्यादा प्रसिद्ध है और सही मायने में वो WWE को टक्कर दी रही रहा है। कुछ सालों पहले तक TNA/इम्पैक्ट रेसलिंग असल में WWE को टक्कर देता था और वो दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा प्रमोशन बन गया था।

TNA में कई सारे पूर्व WWE स्टार्स ने काम किया है लेकिन इसके अलावा TNA ने भी कुछ जबरदस्त स्टार्स इस रेसलिंग जगत को दिए हैं। कई सारे TNA स्टार्स ने सफलता हासिल की और बाद वो WWE में आए। इस समय WWE में एजे स्टाइल्स, समोआ जो, बॉबी रूड और ड्रू मैकइंटायर के रूप में पूर्व TNA स्टार्स मौजूद है।

ये भी पढ़ें:- 3 बड़े WCW दिग्गज जिन्हें WWE ने कभी साइन नहीं किया

इसके अलावा भी कई स्टार्स ने यहां में काम किया है। ऐसे में भी कुछ TNA स्टार्स रहे हैं जिन्होंने कभी भी WWE में काम नहीं किया। इसलिए हम बात करने वाले हैं 3 TNA/इम्पैक्ट रेसलिंग स्टार्स के बारे में जिन्हें WWE ने कभी साइन नहीं किया।

3- WWE में कभी नजर नहीं आए मैग्नस

मैग्नस इस समय NWA चैंपियन है
मैग्नस इस समय NWA चैंपियन है

मैग्नस इस समय NWA में काम कर रहे हैं वहीं उनकी पत्नी मिकी जेम्स को TNA से जाने बाद WWE ने कॉन्ट्रैक्ट ऑफर किया। मैग्नस ने TNA की वर्ल्ड टाइटल जीती था और साथ ही उन्होंने कर्ट एंगल, एजे स्टाइल्स और स्टिंग जैसे बड़े स्टार्स को हराया है। इसके बावजूद उन्हें कॉन्ट्रैक्ट ऑफर नहीं किया। मैग्नस के पास शानदार रेसलिंग स्किल्स है और वो माइक पर भी जबरदस्त काम करते हैं। बताया जाता है कि मैनेजमेंट के कुछ बड़े नाम मैग्नस को WWE में नहीं देखना चाहते।

ये भी पढ़ें:- 3 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें कभी विलन नहीं बनना चाहिए

2- रोज़मेरी

उनका डरावना गिमिक
उनका डरावना गिमिक

रोज़मेरी इम्पैक्ट रेसलिंग के इतिहास की सबसे डरावनी महिला स्टार्स में से एक है। जिस समय WWE का विमेंस डिवीजन आगे बढ़ रहा था, उस समय रोज़मेरी अपने शानदार गिमिक के साथ आई थी। WWE में अबतक फीमेल डिवीजन में इतनी डरावनी स्टार कोई नहीं है। ऐसे में कंपनी के लिए रोज़मेरी को साइन करने काफी अच्छी चीज़ रहती। इसके बावजूद उन्हें साइन नहीं किया गया।

1- एबिस

WWE में नहीं लड़ा कोई मैच
WWE में नहीं लड़ा कोई मैच

एबिस एक ऐसे स्टार रहे हैं जिन्होंने सिर्फ TNA में ही रहते हुए सफलता हासिल की। एबिस के कैरेक्टर में केन और मैनकाइंड दोनों की छवि थी और उनके पास शानदार मैच देने की भी क्षमता थी। WWE को उनमें काफी ज्यादा रुचि थी और उन्होंने बताया था कि WWE ने उन्हें रेसलमेनिया में अंडरटेकर के साथ मैच लड़ने का ऑफर भी दिया था। एबिस ने इस बात से इनकार कर दिया और TNA में ही रहे।

ये भी पढ़ें:- 4 NXT के बड़े सुपरस्टार्स जिनका करियर WWE के मेन रोस्टर में आने से बर्बाद हो गया

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
App download animated image Get the free App now