3 बहुत बड़े Superstars जो शायद WWE में कभी वापसी नहीं करेंगे 

WWE
WWE में क्या नहीं होगी इन सुपरस्टार्स की वापसी? (Photo: WWE.com)

Superstars may never return to WWE: हाल के समय में कई सुपरस्टार्स के कॉन्ट्रैक्ट खत्म होने की बात सामने आ रही है। इस बीच कई स्टार्स ने अपने कॉन्ट्रैक्ट को एक बार फिर कंपनी के साथ नई डील साइन कर ली है, तो कुछ रेसलर्स ने दुनिया की सबसे बड़ी रेसलिंग कंपनी को छोड़ने का फैसला भी लिया।

ऐसा नहीं है कि जो सुपरस्टार WWE को एक बार छोड़ देते हैं तो वो दोबारा नहीं आएंगे। सीएम पंक, ब्रॉन स्ट्रोमैन, ड्रू मैकइंटायर समेत कई बड़े रेसलर्स कंपनी से जाने के बाद फिर से वापस आए हैं। हालांकि, कई सुुपरस्टार्स ऐसे भी हैं जिनका सफर WWE के साथ सफर अच्छे तरीके से खत्म नहीं हुआ है और शायद वो कभी वापस नहीं आएंगे। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही तीन सुपरस्टार्स के बारे में बात करने वाले हैं।

#) WWE में शायद दोबारा वापस नहीं आएंगे भारतीय मूल के पूर्व चैंपियन जिंदर महल?

जिंदर महल ने WWE में रहते हए काफी सफलता हासिल की और इस बीच वो वर्ल्ड चैंपियन बनने में भी कामयाब हुुए थे। इसी साल की बात की जाए तो महल ने द रॉक के साथ रिंग को शेयर किया था और इसके बाद सैथ रॉलिंस को वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए चैलेंज किया था। इसके बाद ऐसा लगा था कि मॉडर्न डे महाराजा को बहुत तगड़ा पुश मिलेगा।

हालांकि, अप्रैल 2024 में कंपनी ने सभी को जिंदर महल समेत कई सुपरस्टार्स को एक साथ रिलीज कर दिया था। यह दूसरा मौका है जब महल को कंपनी से रिलीज किया गया और महल ने खुुद भी साफ कर दिया है कि अब वो नए चीज़ों की तरफ ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। कंपनी ने जिस तरह उनका इस्तेमाल पिछले कुछ सालों में किया उसे देखते हुए वो खुद भी दोबारा यहां वापस नहीं आना चाहेंगे। इसकी जगह वो दूसरी कंपनी में जाकर अपनी प्रतिभा दिखाना चाहेंगे

#) WWE के साथ रिश्तों को देखते हुए शायद ही रायबैक की वापसी होगी

youtube-cover

रायबैक ने WWE के साथ कई सालों तक काम किया है और इस बीच उन्हें नेक्स्ट बिग सुपरस्टार के रूप में देखा जाने लगा था। उन्होंने आईसी चैंपियनशिप को जीता था और इसके अलावा अलग-अलग मौकों पर वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए भी स्टोरी का हिस्सा रह चुके हैं। हालांकि, अगस्त 2016 में उन्हें रिलीज कर दिया गया था।

कंपनी से रिलीज किए जाने के बाद से ही रायबैक कई बार कंपनी पर निशाना साध चुके हैं और आरोप भी लगाए हैं। ट्रिपल एच के साथ भी उनके रिश्ते कुछ खास नहीं है और इतने विवादों को देखते हुए इस बात की उम्मीद काफी कम है कि पूर्व आईसी चैंपियन की WWE में कभी वापसी हो पाएगी

#) पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन गोल्डबर्ग WWE में आएंगे वापस?

youtube-cover

गोल्डबर्ग का रेसलिंग इंडस्ट्री में बहुत बड़ा नाम है और WWE में भी उन्होंने काफी जबरदस्त काम किया। वो दो बार यूनिवर्सल चैंपियन बनने में भी कामयाब हुए हैं और अपने आखिरी रन के दौरान उन्होंने रोमन रेंस, ब्रॉक लैसनर जैसे रेसलर्स का सामना भी किया है। गोल्डबर्ग का कंपनी में आखिरी मुकाबला Elimination Chamber 2022 में हुआ था, जहां उन्हें रोमन रेंस ने शिकस्त दी थी।

ऐसा सामने आया था कि गोल्डबर्ग को विंस मैकमैहन ने रिटायरमेंट मैच का वादा किया था, लेकिन अबतक यह नहीं हुआ है। इसके अलावा विंस भी कंपनी का हिस्सा नहीं हैं और गोल्डबर्ग कई बार अपने रिटायरमेंट मैच को लेकर निराशा जाहिर कर चुके हैं। गोल्डबर्ग की कंपनी में वापसी की उम्मीद ना के बराबर ही है और शायद ही उन्हें रिटायरमेंट मैच मिलेगा।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
App download animated image Get the free App now