Create
Notifications

3 तरीके जिससे WWE दिग्गज जॉन सीना ने रोमन रेंस की एक ही सैगमेंट में बुरी तरह बेइज्जती की थी

WWE ने जॉन सीना vs रोमन रेंस के प्रोमो को एक बेइज्जतियों से भरा सेगमेंट बना दिया
WWE ने जॉन सीना vs रोमन रेंस के प्रोमो को एक बेइज्जतियों से भरा सेगमेंट बना दिया
Amit Shukla

WWE को 2017 में फैंस का खासा विरोध देखने को मिल रहा था। इसके पीछे एक बड़ी वजह ये थी कि कंपनी रोमन रेंस (Roman Reigns) को पुश करना चाह रही थी पर फैंस इसके लिए तैयार नहीं थे। रेसलिंग जगत में ऐसा पहली बार नहीं हुआ था जब विंस के पसंदीदा रेसलर को फैंस से नाराजगी देखनी पड़ी हो।

ये भी पढ़ें: WWE में रोमन रेंस और जॉन सीना के बीच हुए ड्रीम मैच की दिलचस्प कहानी, पढ़िए किस तरह बिग डॉग पर लगाए गए थे आरोप?

एक दौर था जब फैंस जॉन सीना से भी नाराज थे लेकिन वक्त के साथ उसमें बदलाव आया और अब तो जॉन कभी कभार ही नजर आते हैं। उस समय कंपनी ने इन दोनों के बीच में एक कहानी को करने का मन बनाया और उसकी वजह से पहले पहल क्या हुआ उसके बारे में हमने यहाँ जानकारी दी हुई है। आइए आपको बताते हैं उस प्रोमो के बारे में जिसमें फैंस को काफी आनंद आया।

#3 WWE सुपरस्टार जॉन सीना ने रिंग को रोमन रेंस ये यार्ड की जगह आज भी उनकी जगह बताया

youtube-cover

रोमन रेंस उन दिनों इस बात को लेकर खासे चर्चा में थे कि वो रिंग को अपना यार्ड बताते थे। दरअसल उनके अंदाज में ये बदलाव इसलिए हुआ था क्योंकि वो द अंडरटेकर को हराने में कामयाब रहे थे। वो इसके बाद रिंग में अपना अधिपत्य स्थापित करना चाहते थे लेकिन फैंस इस तरह के किसी भी अधिकार को मानने के लिए तैयार नहीं थे।

ये भी पढ़ें: 5 बातें जो आप WWE हॉल ऑफ फेमर और रुस्तम-ए-हिन्द Dara Singh जी के बारे में नहीं जानते होंगे

जॉन सीना ने वापसी करते हुए कहा कि उन्हें किसी ऐसे इंसान से मिलना है जो खुद को यहाँ का नया बॉस बताता है। इतना कहना था कि रोमन रेंस रिंग में आ गए और उन्होंने फिर से वही बात करनी शुरू कर दी। जॉन सीना ने उन्हें बीच में रोका और ये कहा कि अगर ये उनका यार्ड होता तो उन्हें वापस आने की जरूरत नहीं पड़ती।

जॉन ने रोमन को ये बात समझाई कि वो भले ही द अंडरटेकर को WrestleMania 33 में हराने में कामयाब रहे हैं लेकिन फिर भी वो अभी इस स्तर पर नहीं हैं कि जॉन सीना को हरा सकें। ये एक प्रकार से रोमन रेंस के उस भाव पर प्रहार था जिसके मुताबिक वो ही अब WWE रिंग के मालिक थे।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने कॉनर मेक्ग्रेगर की तरह ही टखने की चोट का सामना किया है

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

#2 जॉन सीना ने रोमन रेंस पर काम को ठीक तरह से ना कर पाने का तंज कसा

youtube-cover

जॉन सीना इस समय पर एक पार्ट टाइमर थे और उन्होंने रोमन रेंस के साथ जब प्रोमो कट करना शुरू किया तो रोमन रेंस ने कहा कि वो पहले रोमन रेंस बनना चाहेंगे ना कि दूसरे जॉन सीना। उनकी ये बात कुछ लोगों को सही लगी लेकिन जॉन सीना के जवाब ने रोमन रेंस को पूर्णतः शांत कर दिया।

जॉन सीना ने कहा कि जो काम और ऊर्जा वो पार्ट टाइम काम करके भी प्राप्त कर पा रहे हैं और जिस तरह से वो फैंस के बीच में अपनी जगह आज भी बना कर रख सके हैं वैसा रोमन रेंस के लिए कर पाना मुश्किल है। यही वजह है जिसके कारण जॉन ने कहा कि वो पार्ट टाइम में भी उनसे अच्छा काम कर रहे हैं।

#1 जॉन सीना ने रोमन रेंस द्वारा प्रोमो भूल जाने पर उनका मजाक बनाया

youtube-cover

रेसलिंग में प्रोमो बेहद महत्वपूर्ण होते हैं। प्रोमो ही इस बात का निर्धारण करते हैं कि किसी रेसलर को कितनी पुश मिलेगी और वो कैसा प्रदर्शन करेगा। रोमन रेंस जब प्रोमो के बीच में अपनी लाइनें भूल गए तो जॉन सीना ने उनका मजाक बनाया। उन्होंने कहा कि उसे प्रोमो कहते हैं और एक बड़ा रेसलर बनने के लिए आपको इसे ध्यान रखना होगा।

रोमन रेंस इस बात को जानते थे कि वो गलती कर चुके हैं। इसलिए अपनी गलती को छुपाने के इरादे से उन्होंने जॉन सीना को चुप हो जाने के लिए कहा। ये बात तय थी कि वो अपनी गलती को छुपा नहीं सके और उनके बारे में सच सामने आ चुका था। ये प्रोमो हाल फिलहाल में हुए सभी प्रोमोज में से अद्भुत है।

Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...