Create

5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने कॉनर मेक्ग्रेगर की तरह ही टखने की चोट का सामना किया है

WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने कॉनर मेक्ग्रेगर की तरह ही टखने की चोट का सामना किया है
WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने कॉनर मेक्ग्रेगर की तरह ही टखने की चोट का सामना किया है
Amit Shukla

WWE के सुपरस्टार्स रिंग में एक्शन को करते समय किसी भी स्तर को पार कर जाते हैं। उनके पास ऐसा हुनर है कि वो अपने काम से विरोधियों को चित करने का माद्दा रखते हैं। इस एक्शन के कारण कई बार रेफरी भी चोट का शिकार हुए हैं। इन चोटों में नार्मल चोटों से लेकर खतरनाक चोटें जिनमें टखने का टूटना शामिल है।

ये भी पढ़ें: 5 बातें जो आप WWE हॉल ऑफ फेमर और रुस्तम-ए-हिन्द Dara Singh जी के बारे में नहीं जानते होंगे

रेसलर्स जब भी लड़ाई करते हैं तो वो कुछ ऐसा करने का प्रयास करते हैं जिसके बारे में शो और मैच के बाद भी बात होती रहे। ऐसा होना मुश्किल लग सकता है लेकिन है नहीं। ऐसे कई मैच हैं जिनके बारे में सालों के बाद भी बात होती है। अगर इस दौरान रेसलर को टखने की चोट लगी हो तो वो मैच और यादगार हो जाता है। इस आर्टिकल में हम आपको ऐसे ही पाँच रेसलर्स के बारे में बताने वाले हैं।

#5 WWE सुपरस्टार ब्रायन पिलमन

ब्रायन पिलमन के बारे में बेहद कम लोग ही जानते होंगे या सिर्फ वो लोग ही जानते होंगे जो हार्डकोर स्तर की रेसलिंग को पसंद करते हैं। ब्रायन के अंदर किसी भी खतरे को लेने का माद्दा था और वो इस स्थिति में कभी घबराते नहीं थे। ब्रायन ऐसे रेसलर्स में शुमार किए जाते हैं जिनका टखना टूटा था लेकिन ये रिंग में नहीं हुआ था।

ये भी पढ़ें: 5 WWE Money In The Bank लैडर मैच में मिली जीत जो बेहद खास हैं

अगर आपने डार्क साइड ऑफ द रिंग को देखा हो तो आप ये जानते होंगे कि एक एक्सीडेंट के कारण इनका बायां पैर एकदम खराब हो गया था। उस एक्सीडेंट के बाद इनके पैर को गलत तरह से जोड़ दिया गया था और इन्हें उसके लिए एक सर्जरी करवानी थी। स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन ने एक कुर्सी और इनकी बैसाखी से इनपर अटैक करके इन्हें रिंग से बाहर जाने का मौका दिया।

ये भी पढ़ें: WWE से जुड़ी 3 अफवाहें जो सच साबित होनी चाहिए और 2 जो गलत साबित होनी चाहिए

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

#4 रिज हॉलैंड

WWE NXT के एक मैच में रिज हॉलैंड का मुकाबला डैनी बर्च से हो रहा था। ये मैच को जीत चुके थे और ऐसा लग रहा था कि अब सब ठीक हो जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ। हार के कारण बर्च और उनके साथी ओने लॉर्कन ने उनपर अटैक कर दिया जिसको काउंटर करने का इन्होने एक सार्थक प्रयास किया।

इस अटैक के दौरान एक हाई फ्लाइंग मूव के प्रयास में वो रिंग से जंप करने वाले थे लेकिन उस दौरान इनके पैरों में एक साथ कई चोटें आ गईं। सबसे पहले तो इनके टखने में चोट लगी, और इनके बाएं पैर में एक बदलाव देखने को मिला। घुटने की स्थिति में भी एक बदलाव हो गया था और पेटलर टेंडन को भी नुकसान हुआ था।

#3 नटालिया

youtube-cover

नटालिया को ये चोट यूरोपीय टूर के दौरान लगी थी लेकिन दो महीने तक इसपर किसी का ध्यान नहीं गया और खुद नटालिया को भी कुछ अजीब नहीं लगा। वो लगातार रेसलिंग करती रहीं और उस चोट में बढ़ोतरी होती गई। एक दिन जब ये बैकस्टेज थीं तो इन्हें चलने में बेहद मुश्किल पेश आई जिसके बाद इन्हें डॉक्टर्स के रूम में ले जाया गया।

बाहर से तो कुछ भी गड़बड़ नहीं लग रहा था, पर दर्द काफी था और नटालिया को मुश्किल पेश आ रही थी। जब रिपोर्ट आई तो ये पता चला कि इन्हें काफी नुकसान हो चुका है पर स्थिति अब भी सुधारी जा सकती थी। डॉक्टर्स ने इन्हें 2015 में रिंग से बाहर रहने की सलाह दी और ये 2016 में वापस आईं। ये वो दौर था जब विमेंस रेवोल्यूशन बेहद जोर पकड़ रहा था।

#2 नैविल

youtube-cover

नैविल ने रिंग में अच्छा काम प्रदर्शित किया है और उसकी एक बानगी इस मैच में भी देखने को मिली जहाँ पर क्रिस जैरिको इनके सामने थे। क्रिस ने रिंग की एक तरफ से मूव करना शुरू किया और उसी समय नैविल ने रिंग में एंट्री करने के लिए एक जंप लगाने का प्रयास किया लेकिन उनका पैर रिंग के किनारे लगे हिस्से में अटक गया।

इस मूव के लिए इन्होंने इतनी एनर्जी से मूव किया था कि इनका पैर दो जगह से टूट गया था। क्रिस को ये बात समझ में आ चुकी थी और उन्होंने नैविल को जल्दी पिन कर दिया ताकि चोट का असर ना बढ़े। इसके बाद नैविल की चोट से ध्यान हटाने के लिए ये रेफरी से उलझ गए जिसकी वजह से कैमरा इनपर फोकस हो गया और नैविल रिंग से बैकस्टेज चले गए।

#1 सिड विशियस

WCW के दिनों में सिड विशियस कंपनी के लिए काम करते थे और वो एक Sin नाम के पीपीवी का हिस्सा थे। इस दौरान उन्हें मैनेजमेंट से ये निर्देश मिले थे कि उन्हें कुछ हाई फ्लाइंग मूव्स हिट करनी हैं। सिड पहले पहल तो इसके लिए तैयार नहीं थे लेकिन फिर वो इस बात को मान गए और इन्होंने शो में एक मूव को हिट करने का प्रयास किया जिसमें इन्हें नुकसान हुआ।

ये मिडल रोप से एक हाई फ्लाइंग मूव करने लगे लेकिन चूँकि ये उनकी ताकत के अनुरूप नहीं था तो उन्होंने मूव के दौरान गलती कर दी। इनके शरीर का वजन इनके बाएं पैर पर आ गया जिसकी वजह से उसमें चोट लग गई और ये चोट इतनी खतरनाक थी कि इन्हें कई सालों तक रिंग से दूर रहना पड़ा था। इस चोट को अब तक रेसलिंग की सबसे खतरनाक चोट माना जाता है।

Edited by Amit Shukla

Comments

Fetching more content...