Create
Notifications

5 WWE Money In The Bank लैडर मैच में मिली जीत जो बेहद खास हैं

WWE Money In The Bank लैडर मैच में मिली जीत जो बेहद खास हैं
WWE Money In The Bank लैडर मैच में मिली जीत जो बेहद खास हैं
reaction-emoji
Amit Shukla

WWE मनी इन द बैंक (Money In The Bank) अब महज कुछ ही दिन दूर है। ऐसे में मेंस और विमेंस Money In The Bank लैडर मैच के विजेताओं के लिए ये एक सुनहरा मौका होगा जिसके माध्यम से वो अपने करियर को बेहतर कर सकें। इस मैच को जीतने के बाद वो एक ब्रीफकेस के मालिक हो जाते हैं जिसे वो अगले एक साल में कभी भी अपने पसंदीदा चैंपियन पर कैश इन कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: 5 बातें जो आप WWE हॉल ऑफ फेमर और रुस्तम-ए-हिन्द Dara Singh जी के बारे में नहीं जानते होंगे

द मिज़ ने इस साल इसे Elimination Chamber के अंत में तब WWE चैंपियन रहे ड्रू मैकइंटायर पर इसको कैश इन किया था। वो महज सात दिन ही चैंपियन रह सके और उसके बाद बॉबी लैश्ले चैंपियन बन गए जो अबतक टाइटल को अपने नाम किए हुए हैं। आइए आपको बताते हैं उन रेसलर्स के बारे में जिन्होंने Money In The Bank ब्रीफकेस को जीता और वो जीत भी शानदार थी।

#5 WWE सुपरस्टार द मिज़

youtube-cover

द मिज़ ने 2010 में इसे जीता था और इन्होंने अपने साथी रेसलर से इस जीत को पलक झपकते चुरा लिया था। दरअसल रैंडी ऑर्टन उस समय लैडर के ऊपर थे और वो ब्रीफकेस अनहुक करने वाले थे कि तभी द मिज़ ने एंट्री करते हुए उन्हें लैडर के साथ नीचे गिरा दिया। लैडर तो रिंग की रस्सियों के कारण जमीन पर नहीं गिरी लेकिन रैंडी ऑर्टन जरूर बाहर हो गए।

ये भी पढ़ें: WWE Money in the Bank में रोमन रेंस ने भारतीय सुपरस्टार का किया था बहुत ही बुरा हाल, खतरनाक स्पीयर देकर किया था 'अधमरा'

इसके बाद मिज़ ने बिना वक्त गवाएं लैडर पर चढ़ना शुरू किया और वो उसके ऊपर पहुंच गए। उन्होंने ब्रीफकेस को अपने नाम किया और वो अपने लिए एक मौका बनाने में सफल रहे। इन्होंने इसे बाद में WWE चैंपियन रैंडी ऑर्टन पर कैश इन किया और वो अगले चैंपियन बन गए थे।

ये भी पढ़ें: 7 WWE दिग्गज सुपरस्टार्स जो क्रिकेट खेलते हुए नजर आए हैं

youtube-cover

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

#4 बैरन कॉर्बिन

youtube-cover

बैरन कॉर्बिन 2019 में King of the Ring के विजेता बने और दो साल बाद उनकी कहानी ऐसी दिखाई जा रही है जैसे उनके पास पैसों की कमी है और उन्हें कोई दिक्कत पेश आ रही है। इस King of the Ring वाली जीत से दो साल पहले अगर इनके करियर को देखा जाए तो ये एक अच्छे स्तर पर थे।

इन्होंने Money In The Bank ब्रीफकेस को जीता लेकिन ये उसे सफलतापूर्वक कैश इन नहीं कर सके। दरअसल इन्होंने ब्रीफकेस को एक ऐसे मैच के अंतिम पलों में कैश इन करना चाहा जिसमें जिंदर महल और जॉन सीना थे। जॉन से इनकी लड़ाई चल रही थी और ये उनको अटैक करने के लिए गए जिसका फायदा उठाकर चैंपियन जिंदर महल ने इन्हें रोलअप करके पिन कर दिया।

#3 एलेक्सा ब्लिस

youtube-cover

एलेक्सा ब्लिस एक बेहद टैलेंटेड सुपरस्टार हैं। इन्होंने अपने काम से ये साबित किया है कि भले ही आप रेसलिंग परिवार से हों या नहीं, आप अपने काम से खुद को साबित कर सकती हैं। एलेक्सा ब्लिस पहले एक चीयरलीडर थीं लेकिन रेसलिंग में भी इन सा कोई चियरफुल लीडर नहीं हैं।

एलेक्सा ने अपने जीवन में हर मुश्किल को पार किया जिसमें इनका ईटिंग डिसऑर्डर से बाहर आना शामिल है। एलेक्सा ब्लिस 2018 में हुए इस विमेंस Money In The Bank लैडर मैच में उस समय आईं जब बैकी लिंच ब्रीफकेस के पास पहुँच गईं थीं। इन्होंने लिंच को नीचे एक लैडर पर फेंक दिया और ब्रीफकेस को जीतकर उसे उसी रात कैश इन करके नई चैंपियन बन गई थीं।

#2 डेनियल ब्रायन

youtube-cover

डेनियल ब्रायन पहले नैक्सस ग्रुप के मेंबर थे लेकिन जिस दिन इनका डेब्यू हुआ इन्हें उसी दिन रिलीज कर दिया गया था क्योंकि इन्होंने जस्टिन रॉबर्ट्स की टाई से उनपर शिकंजा कसने का प्रयास किया। इसकी वजह से उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ा था और ये कंपनी के नियमों के खिलाफ था।

इसके कुछ वक्त बाद ये अपने ग्रुप के लीडर वेड बैरेट के साथ 2011 के Money In The Bank में ब्रीफकेस को जीतने का प्रयास कर रहे थे। इन्होंने सबसे पहले तो अपने पूर्व ग्रुप लीडर को एक यस किक की मदद से लैडर से नीचे गिरा दिया और फिर ब्रीफकेस को जीत लिया। इसे उन्होंने उस साल के TLC शो में कैश इन कर लिया था।

#1 ब्रॉक लैसनर

youtube-cover

Money In The Bank लैडर मैच के नियमों के अनुसार वो ही विजेता माना जाता है जिसके पास में वो ब्रीफकेस होता है। इस बात से फर्क नहीं पड़ता है कि वो रेसलर मैच में था या उसने आखिरी पलों में एंट्री की थी। ब्रॉक लैसनर ने 2019 में इसी बात का फायदा उठाया और वो आखिरी पलों में मैच में शामिल हो गए।

उस समय अली लैडर पर थे और वो ब्रीफकेस को जीतने ही वाले थे कि तभी ब्रॉक लैसनर का थीम सांग बज उठा। इसके बाद इन्होंने एंट्री की और अली को नीचे गिरा दिया। ये ब्रीफकेस को तो जीतने में कामयाब हुए लेकिन इसे सफलतापूर्वक कैश इन नहीं कर सके। 2019 में हुए WWE Super ShowDown में ये अपने ब्रीफकेस को कैश इन करने में कामयाब नहीं हुए।

Edited by PANKAJ
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...