Create
Notifications

WWE में द अंडरटेकर की 3 सबसे खराब स्टोरीलाइंस

WWE के चेयरमैन विंस मैकमैहन और द डेडमैन, द अंडरटेकर
WWE के चेयरमैन विंस मैकमैहन और द डेडमैन, द अंडरटेकर
Ujjaval Palanpure

द अंडरटेकर WWE के सबसे बड़े स्टार्स में से एक रहे हैं। 1990 के सर्वाइवर सीरीज पीपीवी में द डेडमैन ने डेब्यू किया था और और इसके बाद उनका गिमिक सबसे ज्यादा लोकप्रिय हो गया। इस वजह से अंडरटेकर को बड़ा पुश मिला और वो टॉप रेसलर बन गए।

द अंडरटेकर ने कई सालों तक WWE को अपने कंधों पर रखकर आगे बढ़ाया है। साथ ही उन्हें बड़े दिग्गजों का सामना करने और उन्हें हराने का मौका भी मिला। खैर, अंडरटेकर बहुत कम रेसलर्स में से एक है जो आज भी रेसलिंग करते हैं।

ये भी पढ़ें:- WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर के बारे में 3 बैकस्टेज बातें जो शायद आप नहीं जानते होंगे

WWE की कई सारी शानदार स्टोरीलाइन्स में अंडरटेकर हिस्सा रह चुके हैं। इस वजह से उनके कई सारे बढ़िया पल प्रशंसकों को याद आते हैं। इसके बावजूद भी द डेडमैन कुछ ऐसी स्टोरीलाइन का हिस्सा रहे हैं जो काफी अजीब रही है या उस स्टोरीलाइन का कोई भी मतलब नहीं बन रहा था।

इसलिए हम बात करने वाले हैं द अंडरटेकर से जुड़ी हुई 3 स्टोरीलाइन्स के बारे में जो काफी ज्यादा अजीब थी।

3. WWE में जब आया "फेक अंडरटेकर"

टेड डिबियासी ने 1990 में द अंडरटेकर को सबके सामने प्रस्तुत किया था और उन्होंने सफलतापूर्वक उन्हें मैनेज भी किया था। खैर, 1994 में टेड फेक अंडरटेकर को WWF ने लाए।

असल अंडरटेकर और फेक अंडरटेकर के बीच समरस्लैम 1994 में मैच हुआ। ये मुकाबला काफी ज्यादा अजीब रहा और पूरी स्टोरीलाइन में कई ऐसे पल आए जिनका कोई मतलब नहीं बन रहा था। पूरी स्टोरीलाइन अजीब रही और प्रशंसकों को भी टेकर की ये स्टोरीलाइन बिल्कुल भी समझ नहीं आ पाई।

ये भी पढ़ें:- WWE की 3 टैग टीम जिन्हें जल्द ही अलग हो जाना चाहिए

2. जब WWE ने बुक की अंडरटेकर की सबसे खराब स्टोरीलाइन

द अंडरटेकर की कुछ स्टोरीलाइन सबसे ज्यादा यादगार रही है लेकिन डायमंड डैलस पेज के साथ 2001 में उनकी स्टोरीलाइन काफी अजीब रही। DDP ने WCW में बड़ा प्रभाव छोड़ा था लेकिन WWE में वो सफल नहीं हो पाए।

इसका सबसे बड़ा कारण था कि WWE ने उन्हें अंडरटेकर की पत्नी सारा का लवर बताया। किसी भी फैन को ये स्टोरीलाइन पसंद नहीं आयी होगी। इसी स्टोरीलाइन की वजह से कभी भी DDP को WWE में टॉप स्टार की तरह बुक नहीं किया गया। ये टेकर के करियर की सबसे अजीब स्टोरीलाइन थी।

1. जब बताया गया कि अंडरटेकर को विंस मैकमैहन कंट्रोल करते थे

द अंडरटेकर का गिमिक हर किसी को पसंद आ रहा था लेकिन एक समय आया जब पता चला कि द अंडरटेकर असल में विंस मैकमैहन के सारे ऑर्डर्स का पालन कर रहे हैं तो फैंस कफ नाखुश नजर आए।

कई हद तक अचानक से दिखाया गया स्टोरीलाइन एंगल किसी को भी पसंद नहीं आया। द अंडरटेकर को WWE ने पहले कभी भी ऐसी स्टोरीलाइन में बुक नहीं किया और इस स्टोरीलाइन से उनका औदा जरूर कम हुआ।

ये भी पढ़ें:- 3 WCW सुपरस्टार्स जिन्होंने WWE में बड़ी सफलता हासिल की

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...