Create
Notifications

3 सबसे बेकार पीपीवी जो WWE Thunderdome में देखने को मिले

WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस
WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस
Neeraj sharma
visit

साल 2020 में WWE रेसलमेनिया (WrestleMania) 36 से पूर्व COVID-19 महामारी दस्तक दे चुकी थी। समय बीतने के साथ ये महामारी और भी विकराल रूप लेती जा रही थी। आमलोगों की सुरक्षा का ख्याल रखते हुए WWE को बिना लाइव क्राउड के इवेंट्स का आयोजन शुरू करना पड़ा।

ये क्लोज़्ड़ डोर इवेंट्स का दौर अभी भी जारी है, लेकिन WWE यूनिवर्स को सुकून तब मिला जब इस साल जुलाई के महीने में लाइव ऑडियंस की वापसी की पुष्टि की गई। WWE Thunderdome में कुछ चीजें कंपनी के हित में रहीं तो कुछ चीजों से कंपनी को कोई फायदा नहीं पहुंचा। लाइव ऑडियंस के ना होने से स्टोरीलाइंस के बिल्ड-अप पर भी गहरा प्रभाव पड़ा है।

ये भी पढ़ें: 10 दिग्गज WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने एक जैसे फिनिशर्स का इस्तेमाल किया

क्राउड का रिस्पांस स्टोरीलाइंस को दिलचस्प बनाने में अहम भूमिका निभाता है। लेकिन क्लोज़्ड़ डोर इवेंट्स के कारण पिछले 1 साल में WWE के कई बड़े पीपीवी फैंस को कुछ खास प्रभावित नहीं कर सके हैं। इसलिए आइए जानते हैं WWE Thunderdome में देखने को मिले 3 सबसे बेकार पीपीवी।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े कारणों से हो सकती है जॉन सीना की WWE में वापसी

WWE Payback 2020

रोमन रेंस
रोमन रेंस

WWE Payback का थीम रोमन रेंस के वापसी मैच पर आधारित था, जिन्होंने WrestleMania 36 से पूर्व COVID-19 महामारी के कारण ब्रेक लिया था। पीपीवी में कई दिलचस्प मुकाबले देखने को मिले जिनमें तगड़े एक्शन की कमी रही, साथ ही शो में यादगार मोमेंट्स की भी भारी कमी देखी गई थी।

रोमन रेंस की द फीन्ड और ब्रॉन स्ट्रोमैन पर ट्रिपल थ्रेट मैच में WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीत और कीथ ली की रैंडी ऑर्टन पर क्लीन जीत ने काफी फैंस को जरूर चौंकाया। लेकिन इनके अलावा शो में कोई अन्य यादगार मोमेंट्स देखने को नहीं मिले। अपोलो क्रूज के मोमेंटम को देखते हुए WWE को उन्हें बॉबी लैश्ले के खिलाफ हार के लिए बुक नहीं करना चाहिए था। वहीं कुछ मैचों को छोड़कर रेसलिंग के स्तर ने भी फैंस को काफी निराश किया।

ये भी पढ़ें: WWE Thunderdome में हुए 5 सबसे खराब मैच जिन्हें फैंस भूलना चाहेंगे

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

WWE Survivor Series 2021

WWE Survivor Series 2020
WWE Survivor Series 2020

WWE Survivor Series 2021 को द अंडरटेकर की रिटायरमेंट सेरेमनी ने यादगार बनाया। लेकिन उससे पहले मैचों में सुपरस्टार्स के कंधों पर अपने प्रदर्शन के दम पर फैंस को प्रभावित करने का भार था। शो में रोमन रेंस और ड्रू मैकइंटायर के बीच धमाकेदार मुकाबला हुआ, वहीं असुका और साशा बैंक्स के मैच में भी कई यादगार लम्हे देखे गए।

मगर अन्य मुकाबले फैंस को कुछ खास प्रभावित नहीं कर सके और Survivor Series एलिमिनेशन मैचों ने WWE लोगों को सबसे ज्यादा निराश किया। खराब 5-ऑन-5 एलिमिनेशन मैचों का असर पूरे शो पर पड़ा था।

WWE Hell in a Cell 2021

youtube-cover

इस बात से शायद आप भी सहमत हों कि Hell in a Cell 2021 में अभी तक WWE का सबसे खराब पीपीवी रहा। कुछ मैचों में तगड़ा एक्शन देखा गया, लेकिन मुकाबलों के फिनिश होने के तरीकों से काफी फैंस निराश नजर आए। स्टोरीलाइन बिल्ड-अप ऐसा रहा, जिससे लोगों को पहले ही अंदाजा हो चला था कि किन सुपरस्टार्स की जीत की संभावनाएं ज्यादा हैं।

ड्रू मैकइंटायर vs बॉबी लैश्ले और केविन ओवेंस vs सैमी जेन मैच ने फैंस को सबसे ज्यादा प्रभावित किया। इस दौरान एलेक्सा ब्लिस vs शायना बैज़लर मैच सबसे ज्यादा निराशाजनक साबित हुआ। खैर अब अगले महीने क्राउड की वापसी के साथ ही Thunderdome युग का अंत होने वाला है और सभी को उम्मीद होगी कि आने वाले महीनों में रेसलर्स का परफॉरमेंस लेवल जरूर बढ़ेगा।

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now