Create
Notifications

5 बड़े कारणों से हो सकती है जॉन सीना की WWE में वापसी

जॉन सीना और रोमन रेंस
जॉन सीना और रोमन रेंस
Neeraj sharma
visit

जॉन सीना (John Cena) WWE रेसलमेनिया (WrestleMania) 36 के बाद ऑन-स्क्रीन दिखाई नहीं दिए हैं, जहां उन्हें "द फीन्ड" ब्रे वायट (Bray Wyatt) के खिलाफ हार मिली थी। इन दिनों सीना की WWE में वापसी की खबरें जोरों पर हैं और अब उन्होंने खुद अपनी वापसी की पुष्टि की है।

एक हालिया इंटरव्यू में उन्होंने कहा, "हां, मेरी वापसी की खबरें सच हैं लेकिन अभी मुझे ये जानकारी नहीं है कि मेरा रिटर्न कब होगा। मैंने मई में WWE के लोगो को सोशल मीडिया पर शेयर किया था क्योंकि मुझसे वापसी का इंतज़ार नहीं हो रहा है। कुछ लोगों ने उसका मतलब निकाला कि मैं चंद दिनों बाद ही वापसी करने वाला हूं। मैं अभी तक रिटायर नहीं हुआ हूं और अगले मैच को लेकर उत्साहित हूं।"

जुलाई के महीने में WWE के शोज़ में लाइव क्राउड की वापसी हो रही है, इसलिए संभावनाएं हैं कि सीना की वापसी लाइव ऑडियंस के सामने ही होगी। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं कि जॉन सीना की WWE में वापसी किन 5 कारणों से हो रही है।

ये भी पढ़ें: 3 दिग्गज WWE सुपरस्टार्स जो 2021 में अभी तक एक भी मैच नहीं हारे हैं

रोमन रेंस की धमकी का जवाब देने के लिए WWE में वापसी करेंगे

पिछले एक साल में रोमन रेंस का करियर बहुत तेज रफ्तार से आगे बढ़ा है। इन दिनों खबरें हैं कि WrestleMania 39 में उनकी भिड़ंत द रॉक से हो सकती है। SportsNation को दिए एक हालिया इंटरव्यू में उन्होंने रॉक और जॉन सीना के खिलाफ मैच होने की संभावना पर बयान दिया था।

उन्होंने कहा, "रोमन रेंस vs द रॉक बहुत लोगों के लिए एक ड्रीम मुकाबला है, लेकिन ये उनके लिए कोई ड्रीम मैच नहीं है। आमतौर पर मुझसे रॉक और जॉन सीना के संबंध में ज्यादा सवाल पूछे जाते हैं। दोनों महान रेसलर्स रहे हैं, लेकिन उनके खिलाफ मैचों को लेकर मैं अभी कुछ नहीं कह सकता।"

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने स्टैफनी मैकमैहन की बहुत बुरी हालत की

रेंस ने दोनों दिग्गज सुपरस्टार्स पर तंज कसते हुए कहा कि अगर वो जॉन और रॉक के भेष में होते, तो वो WWE में वापसी के बजाय फिल्मी प्रोजेक्ट्स पर ध्यान देते। ये किसी धमकी से कम नहीं है और इसी का जवाब देने के लिए जॉन वापसी कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: 5 WWE रेसलर्स जो द अंडरटेकर को हराकर भी बड़े सुपरस्टार नहीं बन पाए

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

17वां वर्ल्ड टाइटल जीतने के लिए

सबसे ज्यादा बार वर्ल्ड चैंपियन बनने के मामले में जॉन सीना, रिक फ्लेयर के साथ संयुक्त रूप से पहले स्थान पर बने हुए हैं। जॉन कह चुके हैं कि वो इस रिकॉर्ड को तोड़ने के पक्ष में नहीं हैं, इसलिए उम्मीद की जाने लगी है कि 12 बार की विमेंस चैंपियन शार्लेट अपने पिता के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ सकती हैं।

चाहे जॉन खुद इस रिकॉर्ड को तोड़ने से इंकार कर चुके हैं, लेकिन ये एक ऐसी उपलब्धि है जिसे हर कोई हासिल करने का सपना देखता है। इसलिए वापसी मैच में रोमन रेंस को चैलेंज कर उनके पास 17वीं बार चैंपियन बनने का सुनहरा अवसर होगा।

रोमन रेंस के खिलाफ WrestleMania मैच की नींव रख सकते हैं

2003 के बाद इस साल ऐसा पहली बार देखा गया जब जॉन सीना WrestleMania में नजर नहीं आए। अगले साल WrestleMania 38 तक शोज़ में क्राउड वापस आ चुका होगा और WWE ने भी साल के सबसे बड़े शो के लिए बहुत बड़े प्लान तैयार किए होंगे।

अगर रोमन रेंस vs द रॉक मैच का प्लान WrestleMania 39 के लिए तैयार किया जा रहा है, तो अगले साल WrestleMania 38 में जॉन vs रेंस मैच का विकल्प भी खराब नहीं है। अगले कुछ महीनों में वापसी कर वो रेंस के खिलाफ WrestleMania मैच की नींव रख सकते हैं।

WWE को याद करते हैं जॉन सीना

2000 के दशक के शुरुआती सालों में WWE करियर की शुरुआत के बाद जॉन सीना करीब डेढ़ दशक तक कंपनी के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक बने रहे। वहीं 2014-2015 के समय में रोमन रेंस मुख्य सुपरस्टार के रूप में उभर कर सामने आने लगे थे। अब चाहे वो एक सफल एक्टर बन चुके हों, लेकिन आज भी कहीं ना कहीं रेसलिंग को मिस करते होंगे। उनके द्वारा सोशल मीडिया पर WWE का लोगो शेयर करना भी इस बात का संकेत देता है कि रेसलिंग की आज भी उनके दिल में एक खास जगह है।

ब्रे वायट को सबक सिखाने के लिए

जॉन सीना का WWE में आखिरी मैच WrestleMania 36 में हुआ, जहां उन्हें द फीन्ड के खिलाफ हार मिली। अब अगर जॉन की वापसी हुई तो वो अपने पिछले अनुभव का जिक्र जरूर करेंगे। फिलहाल फीन्ड भी ब्रेक पर चल रहे हैं, लेकिन सीना द्वारा अपने प्रोमो में केवल उनका नाम लेने से फीन्ड की वापसी को टीज़ किया जा सकता है।

जॉन भी अपनी पुरानी हार का हिसाब बराबर करने के लिए फीन्ड के दुश्मन बन सकते हैं। वैसे भी WrestleMania 37 में रैंडी ऑर्टन के खिलाफ हार से उबरने के लिए फीन्ड को किसी दिग्गज सुपरस्टार के खिलाफ स्टोरीलाइन की सख्त जरूरत है।

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now