3 दिग्गज WWE सुपरस्टार्स जो 2021 में अभी तक एक भी सिंगल्स मैच नहीं हारे

जिंदर महल और रोमन रेंस
जिंदर महल और रोमन रेंस

WWE पिछले कई दशकों से प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री के टॉप पर बनी हुई है, इसलिए आज के अधिकतर युवा रेसलर्स WWE में अपना स्थान पक्का करने का सपना देखते होंगे। यहां जगह बनाना तो मुश्किल है ही, लेकिन सफलता प्राप्त करना उससे भी ज्यादा मुश्किल काम होता है।

इतिहास गवाह रहा है कि जिसने भी विंस मैकमैहन (Vince Mcmahon) के प्रोमोशन में पैर पसार लिए, उसका टॉप सुपरस्टार्स में से एक बनना लगभग तय हो जाता है। सफलता के साथ यहां रेसलर्स को फेम भी मिलता है, लेकिन इस सब से पहले उन्हें बड़ा पुश मिलना जरूरी है जिससे वो फैंस के दिल में एक खास जगह बना पाएं।

ये भी पढ़ें: 5 WWE रेसलर्स जो द अंडरटेकर को हराकर भी बड़े सुपरस्टार नहीं बन पाए

आमतौर पर WWE में जब भी किसी सुपरस्टार को पुश मिल रहा होता है, उसे लगातार मैचों में जीत के लिए बुक किया जाता है। साल 2021 में भी कई रेसलर्स को इतना बड़ा पुश मिल रहा है कि इस साल उन्हें एक भी सिंगल्स मैच में हार नहीं झेलनी पड़ी है। इसलिए आइए जानते हैं उन 3 सुपरस्टार्स के बारे में जिन्हें 2021 में एक भी सिंगल्स मैच में हार नहीं मिली है।

ये भी पढ़ें: 4 भारतीय WWE सुपरस्टार्स और उनका मेन रोस्टर डेब्यू कैसे हुआ

पूर्व WWE चैंपियन जिंदर महल

जिंदर महल
जिंदर महल

जिंदर महल के लिए पिछले कुछ साल उतार-चढ़ाव भरे रहे हैं क्योंकि अधिकांश समय पर वो चोटिल होने के कारण रिंग में परफॉर्म नहीं कर पाए हैं। मई 2020 में कहा गया कि महल को सर्जरी के कारण ब्रेक लेना पड़ रहा है, जिसके चलते उन्हें करीब 1 साल तक रिंग से दूर रहना पड़ा।

इसी साल मई में उन्होंने वीर और शैंकी के साथ मिलकर Raw में अपना रिटर्न किया था। इस साल महल अभी तक कुल 3 सिंगल्स मैच लड़ चुके हैं, जिनमें उन्हें जैफ हार्डी और शेल्टन बेंजामिन के खिलाफ जीत मिली हैं। उनकी वापसी के कुछ समय बाद रिपोर्ट आई कि WWE ने महल के लिए बड़े प्लान तैयार किए हुए हैं और भविष्य में उनकी vs ड्रू मैकइंटायर स्टोरीलाइन भी शुरू हो सकती है।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े सुपरस्टार्स जिन्होंने कभी WWE से बाहर काम नहीं किया

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

एलेक्सा ब्लिस

एलेक्सा ब्लिस
एलेक्सा ब्लिस

WWE TLC 2020 में रैंडी ऑर्टन ने द फीन्ड को आग के हवाले कर दिया था, जिसके बाद फीन्ड कई महीनों के ब्रेक पर चले गए। इस बीच ब्लिस, फीन्ड की साथी होने की भूमिका को अच्छे से निभाती रहीं। फीन्ड की गैरमौजूदगी में भी स्टोरीलाइन आगे बढ़ती रही। लेकिन ब्लिस ने WrestleMania 37 में फीन्ड की ऑर्टन के खिलाफ हार का कारण बनकर सभी को चौंका दिया था।

अब वो पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन से अलग हो चुकी हैं और इस साल अभी तक 6 सिंगल्स मैचों का हिस्सा रही हैं। इन मुकाबलों में उन्हें असुका, निकी क्रॉस, रैंडी ऑर्टन, नाया जैक्स और शायना बैज़लर के खिलाफ जीत मिली हैं। फिलहाल बैज़लर उनकी सबसे बड़ी दुश्मन हैं और मौजूदा स्थिति को देखते हुए ऐसा प्रतीत होता है कि ब्लिस की विनिंग स्ट्रीक अभी काफी लंबी चलने वाली है।

रोमन रेंस

रोमन रेंस
रोमन रेंस

WWE Summerslam 2020 में एक हील सुपरस्टार के तौर पर वापसी के बाद रोमन रेंस का करियर नए मुकाम पर जा पहुंचा है। ये बात आपको चौंका सकती है कि वापसी के बाद उन्हें एक भी सिंगल्स मैच में हार नहीं मिली है।

इस साल ट्राइबल चीफ अभी तक केविन ओवेंस, डेनियल ब्रायन, ऐज, सिजेरो और रे मिस्टीरियो को मात दे चुके हैं। ये तथ्य भी आपको चौंका सकता है कि रेंस को किसी सिंगल्स मैच में पिछली हार TLC 2019 पीपीवी में किंग कॉर्बिन के खिलाफ मिली थी।