Create

5 बड़े सुपरस्टार्स जिन्होंने कभी WWE से बाहर काम नहीं किया

रोमन रेंस और ब्रे वायट
रोमन रेंस और ब्रे वायट

विंस मैकमैहन (Vince Mcmahon) द्वारा सालों की कड़ी मेहनत का ही नतीजा है कि आज WWE प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री का सबसे बड़ा प्रोमोशन है। WWE ने जैसे स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट वर्ल्ड को एक नई पहचान दिलाई है। कई पूर्व WWE सुपरस्टार्स का नाम आज दुनिया की सबसे जानी-मानी हस्तियों में भी लिया जाने लगा है।

ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar), द रॉक (The Rock) और जॉन सीना (John Cena) समेत कई अन्य बड़ी हस्तियों की लोकप्रियता में WWE में काम करने के बाद इजाफा होना शुरू हुआ था। इस बीच कई ऐसे रेसलर्स भी रहे हैं जिनके विंस या कंपनी के अन्य अधिकारियों के साथ संबंध अच्छे नहीं रहे।

ये भी पढ़ें: WWE इतिहास के 4 सबसे खराब रेसलर्स

वहीं कुछ ऐसे भी नाम हैं जो हमेशा WWE के प्रति निष्ठावान रहे हैं। इसी निष्ठा भाव का ही नतीजा है कि कई रेसलर्स ऐसे हैं जो अपने करियर की शुरुआत से ही विंस के प्रोमोशन में काम कर रहे हैं। इसलिए आइए जानते हैं उन 5 सुपरस्टार्स के बारे में जिन्होंने WWE से बाहर कभी काम नहीं किया।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिनकी बॉडी 50 की उम्र के बाद भी फिट नजर आती है

"द फीन्ड" ब्रे वायट ने 2009 में WWE को जॉइन किया

शायद काफी लोग इस बात से वाकिफ ना हों कि ब्रे वायट WWE लैजेंड माइक रोटुंडा के बेटे हैं। NXT में उन्हें हस्की हैरिस के नाम से जाना जाता था और मेन रोस्टर में वो द नेक्सस के मेंबर भी रहे। 2012 में उन्हें ब्रे वायट के रूप में नया कैरेक्टर मिला और आगे चलकर द वायट फैमिली (ब्रे वायट, ल्यूक हार्पर और एरिक रोवन) के लीडर बने।

Elimination Chamber 2017 में अपने करियर में पहली बार WWE चैंपियन बने लेकिन करीब डेढ़ महीने बाद WrestleMania 33 में रैंडी ऑर्टन के खिलाफ टाइटल को गंवा बैठे। उन्होंने कुछ समय मैट हार्डी के टैग टीम पार्टनर के तौर पर भी काम किया और फिलहाल द फीन्ड का किरदार निभा रहे हैं।

ये भी पढ़ें: 6 बड़े सुपरस्टार्स जिन्हें WWE छोड़ने के बाद ज्यादा सफलता मिली

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

शार्लेट 2012 में WWE में आईं

शार्लेट
शार्लेट

करीब 2 दशक पहले जब WCW का पतन होने वाला था, उस समय रिक फ्लेयर और विंस रूसो की आइकॉनिक फ्यूड के दौरान शार्लेट कई बार ऑन-स्क्रीन नजर आई थीं। शार्लेट ने अपने पिता की लीगेसी को आगे बढ़ाने के लिए साल 2012 में WWE को जॉइन किया।

अपने पहले मैच में उन्हें बेली पर जीत मिली थी, वहीं साल 2015 में उन्होंने बैकी लिंच और साशा बैंक्स के साथ अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया। इस बीच बैकी और रोंडा राउजी के साथ मिलकर WrestleMania 35 को हेडलाइन कर इतिहास भी रचा। फ्लेयर 12 बार विमेंस चैंपियन बन चुकी हैं, इतनी बड़ी उपलब्धियां हासिल करने के बाद वो शायद ही कभी WWE को छोड़ने के बारे में सोचें।

रोमन रेंस की 2010 में WWE में एंट्री हुई

रोमन रेंस
रोमन रेंस

रोमन रेंस उन बड़े नामों में से एक हैं जिन्हें WWE कभी रिलीज़ करने के बारे में सोच भी नहीं सकती। वो अनोआ'ई परिवार से आते हैं जिसने प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री को कई महान इन रिंग परफॉरमर्स दिए हैं। 2 साल डेवलपमेंटल लीग में काम करने के बाद 2012 में उनका द शील्ड के मेंबर के रूप में मेन रोस्टर डेब्यू हुआ।

सैथ रॉलिंस और डीन एंब्रोज के साथ मिलकर टैग टीम डिविजन में सफलता हासिल करने के बाद 2014 में रॉलिंस ने अपने साथियों को धोखा दिया। यहीं से रोमन रेंस के मेगा पुश की शुरुआत भी हुई और आगे चलकर वो कंपनी के सबसे बड़े बेबीफेस सुपरस्टार बने। अपने करियर में ब्रॉक लैसनर, द अंडरटेकर और ट्रिपल एच जैसे दिग्गज सुपरस्टार्स को मात दे चुके हैं। पिछले साल उन्होंने हील टर्न लिया, जिसने उनके करियर को नई ऊंचाइयों पर पहुंचा दिया है।

एलेक्सा ब्लिस ने 2013 में WWE को जॉइन किया

एलेक्सा ब्लिस
एलेक्सा ब्लिस

एलेक्सा ब्लिस अभी WWE के सबसे दिलचस्प कैरेक्टर्स में से एक को निभा रही हैं। 2013 में WWE को जॉइन किया, 3 साल तक NXT में काम किया और 2016 में मेन रोस्टर का हिस्सा बनीं। ब्लिस 5 बार विमेंस चैंपियन बन चुकी हैं और 2 मौकों पर WWE विमेंस टैग टीम टाइटल्स को भी जीता है।

कुछ समय तक द फीन्ड की पार्टनर के रूप में काम किया, लेकिन WrestleMania 37 के बाद वो खुद को फीन्ड से अलग कर चुकी हैं। उन्हें मिल रही सफलता और बढ़ रही लोकप्रियता को ध्यान में रखते हुए ये कहना गलत नहीं होगा कि भविष्य में उन्हें जरूर WWE हॉल ऑफ फेम से सम्मानित किया जाएगा।

बिग ई ने 2009 में WWE को जॉइन किया

बिग ई
बिग ई

बिग ई WWE में आने से पहले पावरलिफ्टर हुआ करते थे और FCW में भी उन्होंने काफी समय बिताया था। वो पूर्व NXT चैंपियन रहे हैं और 2014 में कोफी किंग्सटन और ज़ेवियर वुड्स के साथ मिलकर द न्यू डे टीम को गठित करने से पहले मिड-कार्ड डिविजन में परफॉर्म करते हुए नजर आते थे।

द न्यू डे की गिनती WWE इतिहास की सबसे सफल टैग टीमों में की जाती है। 2020 WWE Draft के बाद बिग ई को सिंगल्स पुश देने के लिए द न्यू डे से अलग कर दिया गया और संभावनाएं हैं कि अगले साल वो वर्ल्ड चैंपियन बनने के लिए तैयार हो चुके होंगे, लेकिन उससे पहले उन्हें सिंगल्स मिड-कार्ड स्टोरीलाइंस के जरिए पुश देने का प्रयास किया जा रहा है।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment