Create

5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने स्टैफनी मैकमैहन की बहुत ही बुरी हालत की

WWE
WWE

स्टैफनी मैकमैहन (Stephanie McMahon) ने अपने WWE करियर में सिर्फ 25 मैच लड़े हैं लेकिन इस दौरान वो कई दिग्गजों के खिलाफ रिंग में काम कर चुकी हैं। स्टैफनी मैकमैहन ने WWE में कई अलग-अलग किरदारों में काम किया है। उन्होंने रिंग में अपना डेब्यू 1999 में किया था और इसके बाद से उन्होंने काफी कम मुकाबले लड़े हैं।

ये भी पढ़ें:- 2 सुपरस्टार्स जिन्हें WWE से जाने के बाद जबरदस्त सफलता मिली और 2 जिनका करियर बर्बाद हो गया

स्टैफनी मैकमैहन ने अब तक 25 मैचों में कई दिग्गज और हॉल ऑफ फेमर्स के साथ काम किया है। उन्हें रेसलिंग का काफी कम अनुभव था लेकिन फिर भी वो स्टोरीलाइन को रोचक बनाने के लिए मुकाबलों में दिखाई देती थीं। उन्होंने विमेंस सुपरस्टार्स के अलावा कई सारे मेंस सुपरस्टार्स के साथ भी रिंग में काम किया हुआ है।

उन्होंने अपना अंतिम मुकाबला WrestleMania 34 में लड़ा था। इस दौरान उन्होंने ट्रिपल एच के साथ टीम बनाकर रोंडा राउजी और कर्ट एंगल का सामना किया था। खैर, इस आर्टिकल में हम स्टैफनी मैकमैहन के WWE में 5 सबसे मुश्किल विरोधियों के बारे में बात करने वाले हैं।

5- WWE के मालिक विंस मैकमैहन

youtube-cover

स्टैफनी मैकमैहन की अपने पिता विंस मैकमैहन के साथ दुश्मनी देखने को मिली थी। उन्होंने इस दौरान रिंग में अंदर एक-दूसरे का सामना भी किया हुआ है। स्टैफनी ने अपने पिता के खिलाफ दो मुकाबले लड़े हैं। इस दौरान एक बार उन्होंने विलियम रीगल के साथ टीम बनाकर विंस मैकमैहन और ट्रिश स्ट्रेट्स का सामना किया था।

ये भी पढ़ें:- जॉन सीना की पत्नी शे शारियटज़देह के बारे में 5 बातें जो शायद आपको पता नहीं होगी

उस मुकाबले का अंत नो कांटेस्ट में हुआ। इसके अलावा स्टैफनी ने No Mercy 2003 में अपने पिता के खिलाफ नो होल्ड्स बार्ड आई क्विट मैच लड़ा था। विंस का पलड़ा मैच के शुरुआती समय में भारी था। इसके बावजूद स्टैफनी ने वापसी की लेकिन अंत में विंस ने अपनी बेटी को आई क्विट कहने पर मजबूर कर दिया।

ये भी पढ़ें:- 5 पूर्व WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने AEW में जाने के बाद अपना नाम बदल दिया

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

4- द रॉक

स्टैफनी मैकमैहन और द रॉक कई बार रिंग में दिखाई दे चुके हैं। स्टैफनी मैकमैहन ने पहली बार 2002 में कर्ट एंगल के साथ टीम बनाकर द रॉक और लिटा का सामना किया था। इस मुकाबले का अंत DQ से हुआ था। 2001 में भी वो आमने-सामने आए थे। दरअसल, स्टैफनी ने टेस्ट के साथ टीम बनाकर द रॉक का सामना हैंडीकैप मैच में किया था।

इस मुकाबले में रॉक ने स्टैफनी की बुरी हालत कर दी थी। एक हफ्ते बाद फिर टेस्ट और स्टैफनी ने टीम बनाकर द रॉक का सामना किया। मैकमैहन के लिए द रॉक जैसे दिग्गज को हराना मुश्किल था लेकिन रेफरी चोटिल था और बुकर टी समेत शेन मैकमैहन की इंटरफेरेंस हुई और उन्होंने स्टैफनी मैकमैहन की मदद की। अंत में मैकमैहन ने रॉक को पिन किया और जीत दर्ज की।

3- ब्रॉक लैसनर

ब्रॉक लैसनर और स्टैफनी मैकमैहन के बीच भी मैच देखने को मिल चुका है। 2003 के दौरान विंस मैकमैहन ने SmackDown के एपिसोड में एक शर्त रखी थी। विंस मैकमैहन ने बताया था कि अगर स्टैफनी को SmackDown की जनरल मैनेजर बना रहना हो तो उन्हें ब्रॉक लैसनर का सामना करना होगा।

अगर वो ऐसा नहीं करती तो उनसे पद छीन लिया जाता। मैकमैहन के लिए काफी मुश्किलें बढ़ गई थी और उन्होंने भागने की कोशिश की। वो बैकस्टेज चल गई थीं और इस दौरान कर्ट एंगल ने लैसनर से उन्हें बचाया। इस मुकाबले का अंत नो कांटेस्ट में हो गया था लेकिन स्टैफनी मैकमैहन के लिए लैसनर जैसे तगड़े सुपरस्टार का सामना करना काफी मुश्किल था।

2- ट्रिपल एच

स्टैफनी मैकमैहन ने अपने करियर में कई मुश्किल विरोधियों का सामना किया है लेकिन उनका सबसे कठिन मुकाबला मार्च 2020 में ट्रिपल एच और क्रिस जैरिको के खिलाफ आया। Raw में अनडिस्प्यूटेड चैंपियनशिप के लिए एक ट्रिपल थ्रेट मैच का आयोजन किया गया। इस मुकाबले में ट्रिपल एच, स्टैफनी मैकमैहन और क्रिस जैरिको शामिल थे।

मैच के अंतिम समय में ट्रिपल एच ने स्टैफनी मैकमैहन की बुरी हालत कर दी थी। खैर, जैरिको ने कई बार फाइट्स के बीच दखल भी दी। स्टैफनी मैकमैहन को दिक्कतों का सामना करना पड़ा क्योंकि उन्होंने बीच मैच में क्रिस जैरिको को धोखा दे दिया था। यह चीज़ अंत में उनपर ही भारी पड़ी।

1- रोंडा राउजी

रोंडा राउजी को स्टैफनी मैकमैहन के करियर की सबसे मुश्किल विरोधी माना जाएगा। WrestleMania 34 में मैकमैहन ने अपने पति ट्रिपल एच के साथ टीम बनाकर रोंडा राउजी और कर्ट एंगल का सामना किया था। इस मैच में रोंडा ने स्टैफनी की बुरी हालत कर दी थी। कई बार मैकमैहन ने बचने की कोशिश की।

इसके बावजूद वो रोंडा से बच नहीं पाई। अंत में रोंडा ने स्टैफनी मैकमैहन पर आर्मबार लगाकर मैच का अंत किया और एक बड़ी जीत अपने नाम की। यह रोंडा का WWE में पहला मैच था। मैकमैहन के लिए रोंडा जैसी ताकतवर सुपरस्टार का सामना करना काफी कठिन साबित हुआ।

ये भी पढ़ें;- 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें जॉन सीना हरा नहीं पाए

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
Be the first one to comment