Create
Notifications

3 WWE सुपरस्टार्स जो रियल लाइफ में बतिस्ता के दोस्त हैं और 2 जिन्हें वह पसंद नहीं करते हैं

Enter caption
उदित अरोड़ा

2002 में WWE में आज के कई बड़े स्टार्स की एंट्री हुई।

ब्रॉक लैसनर ने WrestleMania X8 की अगली ही रात WWE में अपना डेब्यू किया। इसके बाद ही जॉन सीना और रैंडी ऑर्टन ने भी डेब्यू किया।

इसी कड़ी में एक और रैसलर उभरकर आया जिसने WWE के समीकरणों की तस्वीर बदल कर रख दी। वो रैसलर थे बतिस्ता

हॉलीवुड में पैर जमा चुके बतिस्ता का करियर शानदार रहा और इस दौरान बतिस्ता ने कई दोस्त बनाये।

चलिए बताते हैं आपको उन 3 WWE रैसलर्स के बारे में जोकि बतिस्ता के दोस्त हैं और 2 रैसलर्स जिन्हें वो पसंद नहीं करते।


#3 पसंद: टाइटस ओ नील

Batista said that Titus should leave WWE, after his unfair suspension in 2016.

बतिस्ता और टाइटस ओ नील के करियर में ज़्यादा अंतर नहीं था। जहां एक ओर सिंगल्स स्टार और वर्ल्ड चैंपियन बनने से पहले एवोल्यूशन से बतिस्ता को ब्रेक मिला वहीं ओ नील ने भी टैग टीम रैसलर के तौर पर जाने जाने से पहले NXT से शुरुआत करी।

दोनों रैसलर्स बहुत अच्छे दोस्त हैं। आपको बता दें कि बतिस्ता, ओ नील के सस्पेंशन के बाद विंस मैकमैहन की आलोचना कर चुके हैं।

ओ नील की सस्पेंशन के बाद बतिस्ता और ओ नील को आपस में ज़्यादा समय बिताने का मौका मिल गया।

Get WWE News in Hindi here

#2 नापसंद: एजे स्टाइल्स

A former two-time WWE Champion, Styles angered Batista during his TNA tenure.

भले ही WWE में 2005 से 2010 तक WWE में बतिस्ता का दबदबा रहा हो लेकिन TNA रैसलिंग में जिस सुपरस्टार का सिक्का चल रहा था वो थे एजे स्टाइल्स

और इसके बाद जब एजे स्टाइल्स ने WWE ज्वाइन की तब रॉयल रंबल 2016 में बतिस्ता ने एजे स्टाइल्स की काबिलियत पर निशाना साध दिया।

बतिस्ता ने कहा:

"मैंने उनके कार रैक मैचों में एजे स्टाइल्स के स्टंट करती हुई क्लिप देखी है। ये रैसलिंग नहीं है, रैसलिंग एक कहानी बताने जैसा है।"

इसके बाद एजे स्टाइल्स ने जवाब में कहा:

मेरे हिसाब ये हास्यासपद है कि एक ऐसा रैसलर जोकि रिंग में गिरकर अपनी कमर तोड़ लेता है वो मुझे बता रहा है कि मैं रैसलिंग नहीं करता।

#2 पसंद: रे मिस्टीरियो

Batista and Rey Mysterio are former WWE Tag Team Champions and feuded against each other in 2009.

जब बतिस्ता को 2005 में स्मैकडाउन में भेजा गया था तब उन्हें ज़्यादा अच्छी शुरुआत नहीं मिल पायी थी। बतौर वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन ब्लू ब्रैंड ज्वाइन करने के बाद बतिस्ता ने काफी दुश्मन बना लिए थे।

लेकिन एक दोस्त जो उन्होंने बनाया वो थे रे मिस्टीरियो। हमेशा कम करके आंके जाने वाले रे मिस्टीरियो, बतिस्ता के प्रति काफी उदार थे और जिस समय बतिस्ता ब्लू ब्रैंड में संघर्ष कर रहे थे उस समय मिस्टीरियो ने उन्हें आगे बढ़ने में मदद भी की।

दोनों की दोस्ती देखकर WWE ने उन्हें एक ही टीम में डाल दिया और आगे चलकर दोनों रैसलर्स ने WWE टैग टीम चैंपियनशिप भी जीती।

#1 नापसंद: एल्बर्टो डैल रियो

Batista decimated the former World Champion in under eight minutes at the 2014 Chamber event.

2014 रॉयल रंबल में मिली जीत के बाद जब फैंस ने बतिस्ता के पीछे खड़े होने से मना कर दिया, तब WWE कुछ बदलने की ज़रुरत थी।

कंपनी का प्लैन था कि एल्बर्टो डैल रियो और बतिस्ता के बीच नयी दुश्मनी की शुरुआत की जाए। आपको बता दें कि उस समय ज़्यादा फैंस एल्बर्टो डैल रियो के पक्ष में थे।

हालांकि इन दोनों रैसलर्स के बीच बैकस्टेज से ही खींचातानी चली आ रही थी। इस खींचतान का सबूत लोगों को सोशल मीडिया पर मिला जब बतिस्ता ने ये कह दिया कि वो डैल रियो को जानते तक नहीं। इसके बाद एल्बर्टो डैल रियो ने भी पूर्व वर्ल्ड चैंपियन को बी-लेवल दौर का सी-लेवल स्टार करार कर दिया।

2014 के एलिमिनेशन चैंबर में बतिस्ता ने डैल रियो को हरा दिया लेकिन इसके बाद भी बतिस्ता को ही फैंस की आलोचना का सामना करना पड़ा।

#1 पसंद: ट्रिपल एच

Enter caption

ये जानकर किसी को हैरानी नहीं होनी चाहिए कि बतिस्ता और ट्रिपल एच काफी अच्छे दोस्त हैं।

एक बात गौर करने लायक है कि 2002 में बतिस्ता का स्मैकडाउन डेब्यू ट्रिपल एच की बलि चढ़ाकर ही हुआ था। हालांकि आगे चलकर भविष्य के 'ड्रैक्स द डिस्ट्रॉयर' ने एवोल्यूशन ज्वाइन कर लिया।

WrestleMania 21 के मेन इवेंट में बतिस्ता और ट्रिपल एच आमने सामने थे जहां ट्रिपल एच को बतिस्ता ने हरा दिया। लेकिन द गेम को बतिस्ता का जीतना पसंद आया था।

दोनों दोस्तों के बीच में WrestleMania 35 के दौरान एक मैच होने की खबरें आ रही थी लेकिन सभी ख़बरों पर तब पूर्ण विराम लग गया जब Crown Jewel में ट्रिपल एच चोटिल हो गए।

Edited by उदित अरोड़ा

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...