Create

WWE से जुड़ी 3 अफवाहें जो सच साबित होनी चाहिए और 2 जो गलत साबित होनी चाहिए

WWE से जुड़ी अफवाहें जो सच साबित होनी चाहिए और जो गलत साबित होनी चाहिए
WWE से जुड़ी अफवाहें जो सच साबित होनी चाहिए और जो गलत साबित होनी चाहिए
reaction-emoji
Amit Shukla

WWE रेसलिंग जगत की अग्रणी कंपनी है और उसका काम समय के साथ बेहतर हुआ है। ये बात और है कि हाल फिलहाल में फैंस उसके काम को इतना पसंद नहीं कर रहे हैं और उसकी सराहना नहीं हो रही है। एकदम से बदलाव करना किसी के लिए भी संभव नहीं है लेकिन सतत प्रयास से कुछ भी संभव है।

ये भी पढ़ें: 5 बातें जो आप WWE हॉल ऑफ फेमर और रुस्तम-ए-हिन्द Dara Singh जी के बारे में नहीं जानते होंगे

फैंस जल्द ही वापसी करने वाले हैं और इसकी वजह से कंपनी लगातार खुद को एवं अपने रेसलर्स को बेहतर कर रही है या करने का प्रयास कर रही है। इसकी वजह से कई खबरें बाहर आती हैं जिनपर कोई औपचारिक बात नहीं कही जा सकती है। इन्हें अफवाह कहते हैं और इनमें से कुछ सच और कुछ नहीं होनी चाहिए। इस आर्टिकल में हम उनपर ही नजर ड़ालने वाले हैं।

#5 अफवाह सच होनी चाहिए: WWE के अधिकारियों ने जैलिना वेगा से माफी मांगी

WWE के अधिकारियों ने जैलिना वेगा से माफी मांगी
WWE के अधिकारियों ने जैलिना वेगा से माफी मांगी

जैलिना वेगा को पिछले साल उस समय रिलीज कर दिया गया था जब उन्होंने कंपनी के कुछ थर्ड पार्टी नियमों को मानने से इंकार कर दिया था। इनके अचानक रिलीज किए जाने से कंपनी पर काफी असर पड़ा था और उनकी चारों तरफ काफी बुराई की गई थी। WWE ने इसके बाद अपनी इमेज सुधारने का प्रयास किया।

ये भी पढ़ें: 5 बातें जो आप WWE सुपरस्टार दिलशेर शैंकी के बारे में नहीं जानते होंगे

इस प्रयास में कंपनी के कई आला अधिकारियों ने पहले तो वेगा से माफी मांगी और फिर उन्हें काम करने का एक मौका देते हुए उनको एक नया कॉन्ट्रैक्ट दे दिया जिसे वेगा ने स्वीकार कर लिया। इस समय ऐसे कई रेसलर्स हैं जिनके रिलीज किए जाने से कंपनी को नुकसान हुआ है, पर क्या वो भी वापस आएँगे?

ये भी पढ़ें: WWE ने RK-BRO के 10 मजेदार पलों की जारी की लिस्ट, देखिए वीडियो

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

#4 अफवाह गलत साबित होनी चाहिए: रोमन रेंस के लिए एक हैंडीकैप मैच की तैयारी हो रही है

रोमन रेंस के लिए एक हैंडीकैप मैच की तैयारी हो रही है
रोमन रेंस के लिए एक हैंडीकैप मैच की तैयारी हो रही है

रोमन रेंस और ऐज WrestleMania 37 के दूसरे दिन लड़ने में सफल रहे थे लेकिन उनके साथ उस समय डेनियल ब्रायन भी थे। इस बार Money In The Bank में वो एक सिंगल्स मैच का हिस्सा हैं और ऐसी उम्मीद है कि वो टाइटल को रिटेन कर लेंगे क्योंकि खबरों के आधार पर ऐसी जानकारी मिल रही हैं कि वो जल्द ही एक हैंडीकैप मैच का हिस्सा होंगे।

इस मैच में वो रे मिस्टीरियो के साथ भी लड़ाई करेंगे जो एक गलत बात है। ये दोनों के लिए सही नहीं है क्योंकि ये अपनी कहानी को खत्म कर चुके हैं और अब एक खत्म हो चुकी कहानी को फिर से करना और वो भी गलत तरह से करना किसी भी रूप में सही नहीं है। रे और रोमन अपनी जगह पर सही काम कर रहे हैं तो उन्हें बेवजह लड़ने का मौका देना एक गलत कदम होगा।

#3 अफवाह सच होनी चाहिए: बैरन कॉर्बिन को लेकर बैकस्टेज राय

बैरन कॉर्बिन को लेकर बैकस्टेज राय
बैरन कॉर्बिन को लेकर बैकस्टेज राय

बैरन कॉर्बिन ने 2016 से ही अपने काम को अच्छे से किया है और 2019 से लेकर हाल तक वो किंग का किरदार बखूबी कर रहे थे। फैंस भी उनके काम को पसंद करते थे और बैकस्टेज भी उनके काफी मुरीद थे। अब भले ही इनकी संख्या कइयों में ना हो लेकिन यदि प्रमुख लोग उनके काम से खुश हैं तो सब ठीक है।

कॉर्बिन ने खुद के काम को ऐसे किया है कि शायद ही कोई उनका विरोध कर सके। वो हील के तौर पर, कॉन्स्टेबल कॉर्बिन के तौर पर एवं अन्य किरदारों में इतना अच्छा कर रहे हैं कि फैंस नाराज होने के बावजूद भी उन्हें रिंग में या कहानी में देखना पसंद करते हैं। ये उनके टैलेंट के बारे में काफी कुछ कहता है।

#2 अफवाह गलत साबित होनी चाहिए: संजय दत्त ने WWE छोड़ दी है

संजय दत्त ने WWE छोड़ दी है
संजय दत्त ने WWE छोड़ दी है

जी नहीं, ये खबर अभिनेता संजय दत्त के बारे में नहीं है बल्कि रेसलर और अब WWE प्रोड्यूसर संजय दत्त के बारे में है जिन्होंने कंपनी को छोड़ दिया है। ये वो रेसलर हैं जो एक समय पर Impact Wrestling के साथ थे और अब ऐसी खबरें हैं कि ये जल्द AEW का हिस्सा बन सकते हैं।

रेसलिंग जगत के इस बड़े नाम को जाने देना एक गलत फैसला होगा लेकिन कंपनी अब तक इतने गलत फैसले ले चुकी है कि एक और से उसे कोई खास फर्क नहीं पड़ेगा। WWE ने हाल फिलहाल में काफी बड़े नामों को बेवजह ही जाने दिया है तो ऐसे में एक प्रोड्यूसर के जाने पर वो शायद ही इतना विचार करेंगे पर ये धारणा गलत है।

#1 अफवाह सच होनी चाहिए: WWE Money In The Bank में और मैच जोड़ रही है

WWE Money In The Bank में और मैच जोड़ रही है
WWE Money In The Bank में और मैच जोड़ रही है

इस आर्टिकल के लिखे जाने तक WWE, Money In The Bank में 6 मैच घोषित कर चुकी है। इनमें पारंपरिक मेंस और विमेंस Money In The Bank लैडर मैच शामिल हैं। इसके अलावा दोनों बड़ी चैंपियनशिप से जुड़े मैच भी इस शो का हिस्सा हैं और बेली एवं बियांका ब्लेयर के बीच में एक आई क्विट मैच भी होने वाला है।

अब तक मिल रही खबरों के आधार पर कंपनी इसमें Raw टैग टीम चैंपियनशिप और विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप मैच भी जोड़ सकती है। इस मैच के कारण एजे स्टाइल्स को भी शो में अपने हुनर को दिखाने का मौका मिलेगा जबकि मैंडी रोज एवं डैना ब्रुक को नटालिया एवं टमीना स्नूका से लड़ने का मौका मिलेगा।

Edited by Amit Shukla
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...