जानिए कौन से हैं वो 3 WWE दिग्गज जो आजतक Royal Rumble मैच नहीं जीत पाए हैं  

wwe legends never won royal rumble match
ये WWE दिग्गज कभी Royal Rumble मैच नहीं जीत पाए हैं

WWE: WWE Royal Rumble प्रीमियम लाइव इवेंट साल 1988 से लगातार हर साल फैंस का मनोरंजन करता आ रहा है। स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन (Stone Cold Steve Austin) आज तक ऐसे एकमात्र रेसलर हैं जिन्होंने 3 बार Royal Rumble विजेता बनने का कीर्तिमान स्थापित किया है।

उनके अलावा शॉन माइकल्स और हल्क होगन समेत कई अन्य सुपरस्टार्स इस मैच को 2 अलग-अलग मौकों पर जीत चुके हैं। दूसरी ओर कुछ रेसलर्स इसे केवल एक ही बार जीत पाए हैं, लेकिन कुछ ऐसे नाम भी हैं जो अपने करियर में खूब सफलता पा चुके हैं लेकिन इस मल्टी-मैन मैच को कभी नहीं जीत पाए। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 3 दिग्गज WWE सुपरस्टार्स के बारे में, जो कभी Royal Rumble मैच को नहीं जीत पाए हैं।

#)WWE में कभी Royal Rumble मैच नहीं जीत पाए हैं CM Punk

सीएम पंक ने अपना पहला Royal Rumble मैच साल 2007 में लड़ा था और वो उस समय ऑफिशियल रूप से ECW रोस्टर का हिस्सा हुआ करते थे और उस मैच में उन्हें द ग्रेट खली ने एलिमिनेट किया था। उन्होंने उसके बाद 2011 तक हर साल इस मल्टी-मैन मैच में भाग लिया, लेकिन कभी जीत हासिल नहीं कर पाए।

उनका Royal Rumble मैच में आखिरी अपीयरेंस 2014 में आया था, जहां उन्होंने रिंग में 49 मिनट से भी ज्यादा समय बिताया था। इस बार भी वो जीत दर्ज करने में नाकाम रहे क्योंकि उन्हें केन ने एलिमिनेट कर दिया था। खैर वो अब WWE में वापस आ चुके हैं और 2024 Royal Rumble मैच में एंट्री लेने की पुष्टि कर चुके हैं। अब देखना दिलचस्प होगा कि वो अपनी लिगेसी में रंबल विजेता बनने की उपलब्धि को जोड़ पाते हैं या नहीं।

#)WWE सुपरस्टार बेली

साल 2018 में विमेंस रोस्टर को अलग Royal Rumble मैच देने का फैसला लिया गया था। इसे जीतने वाली पहली सुपरस्टार ओस्का बनी थीं, लेकिन बेली की बात करें तो वो अभी तक 4 बार विमेंस रंबल मैच में अपनी दावेदारी पेश कर चुकी हैं। उनका पहला अपीयरेंस साल 2018 में आया, जहां उन्हें साशा बैंक्स ने एलिमिनेट किया था।

विमेंस Royal Rumble मैच में उनका आखिरी अपीयरेंस साल 2023 में आया, जिसमें उन्होंने 5 रेसलर्स को टॉप रोप के ऊपर से रिंग से बाहर धकेलने में सफलता पाई थी। दुर्भाग्यवश वो अब तक इस मैच को जीतने की ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल नहीं कर पाई हैं, लेकिन 2024 में उन्हें Royal Rumble मैच में जीत के प्रबल दावेदारों में से एक माना जा रहा है, इसलिए देखना दिलचस्प होगा कि वो अपनी किस्मत बदल पाती हैं या नहीं।

#)WWE सुपरस्टार बॉबी लैश्ले

बॉबी लैश्ले ने साल 2005 से लेकर 2008 तक WWE में काम किया और उसके बाद 2018 में प्रमोशन में वापसी की थी। अगर Greatest Royal Rumble को छोड़ दिया जाए तो लैश्ले ने रेगुलर Royal Rumble मैच में 4 बार अपीयरेंस दिया है, दुर्भाग्यवश उन्हें इस मुकाबले को जीतने का सौभाग्य अभी तक प्राप्त नहीं हुआ है।

उनका पहला रंबल मैच 2006 में आया, जहां वो रिंग में 5 मिनट भी नहीं टिक पाए थे। वहीं उनके अभी तक आखिरी अपीयरेंस की बात करें तो वो 2023 में आया था, जिसमें लैश्ले एक बार फिर फिसड्डी साबित हुए थे। उनके मौजूदा कैरेक्टर बिल्ड-अप को देखते हुए लगता है जैसे 2024 में भी उनका Royal Rumble विजेता बनने का सपना शायद पूरा नहीं हो पाएगा।