3 दिग्गज WWE सुपरस्टार्स जिन्हें वर्ल्ड टाइटल के लिए सिर्फ एक मैच मिला

WWE दिग्गज द स्टिंग का नाम सूची में आना लगभग तय था
WWE दिग्गज द स्टिंग का नाम सूची में आना लगभग तय था

प्रोफेशनल रेसलिंग में चैंपियनशिप का काफी ज्यादा महत्व है। हर एक रेसलर का लक्ष्य कंपनी को टॉप टाइटल को जीतने का होता है। इस समय WWE रेसलिंग जगत की सबसे बड़ी कंपनी है। हर कोई यहां की टॉप चैंपियनशिप एक बार जरूरत जीतना चाहेगा।

ये भी पढ़ें:- 6 सबसे शानदार जोड़ियां जो कभी भी WWE टेलीविजन पर साथ नजर नहीं आई

अगर विंस मैकमैहन (Vince McMahon) और मैनेजमेंट को सुपरस्टार में टैलेंट नजर आता है तो फिर उसका चैंपियन बनना संभव हो जाता है। WWE के इतिहास में बहुत कम सुपरस्टार्स को वर्ल्ड टाइटल जीतने का मौका मिला है।

कुछ ऐसे स्टार्स भी रहे हैं जिन्हें काफी बार WWE चैंपियनशिप के लिए मैच मिला लेकिन वो टाइटल पर कब्जा करने में असफल रहे। इस दौरान कुछ ऐसे भी चौंकाने वाले स्टार्स है जिन्हें अपने पूरे करियर में सिर्फ एक बार ही वर्ल्ड टाइटल मैच मिला।

ये भी पढ़ें:- 3 ECW सुपरस्टार्स जिन्होंने WWE में ज्यादा सफलता हासिल की

वो सुपरस्टार्स न सिर्फ और टाइटल शॉट्स डिजर्व करते थे, बल्कि टाइटल को जीतने के भी योग्य थे। इसलिए हम बात करने बाले हैं 3 शानदार सुपरस्टार्स के बारे में जिन्हें WWE की टॉप टाइटल के लिए सिर्फ एक बार ही मौका मिला है।

#3 WWE दिग्गज मिस्टर परफेक्ट

youtube-cover

मिस्टर परफेक्ट WWE के कुछ शानदार स्टार्स में से एक थे। इसके बावजूद वो कंपनी में सिर्फ इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन ही बन पाए। उन्होंने WWF टाइटल जीतने का मौका नहीं मिला।

इस स्टार को हल्क होगन के खिलाफ सिर्फ एक बार वर्ल्ड टाइटल के लिए मौका मिला था। दरअसल, ये MSG नेटवर्क का खास एपिसोड था। इस मौके का वो फायदा नहीं उठा पाए और ये मैच DQ की वजह से खत्म हो गया।

ये भी पढ़ें:- 3 WWE सुपरस्टार्स जिनका जीत का प्रतिशत सबसे ज्यादा है

#2 द स्टिंग

youtube-cover

द स्टिंग ने 2014 में WWE में कदम रखा था। उन्होंने अपने पूरे WWE करियर में सिर्फ 4 मैच लड़े हैं जिसमें एक WWE चैंपियनशिप मैच भी शामिल है। उन्हें सैथ रॉलिंस के खिलाडी नाईट ऑफ चैंपियन पीपीवी में मैच मिला था।

इस मैच में उनकी हार हुई थी। अगर वो चोटिल न होते और ज्यादा मैच लड़ते तो शायद उन्हें एक और मौका मिल जाता और वो शायद चैंपियन भी बन सकते थे। द स्टिंग का WWE करियर काफी छोटा रहा।

#1 रेजर रमोन

youtube-cover

रेजर रमोन को अपने पूरे करियर में इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन के रूप में जाना गया है। उन्होंने इस बेल्ट को कुल 4 मौकों पर जीता था। इस स्टार को WWF चैंपियनशिप के लिए कभी भी ज्यादा मौके नहीं मिले।

इस जबरदस्त हील को सिर्फ एक बार ब्रेट हार्ट के खिलाफ WWF टाइटल के लिए मैच मिला जिसे वो जीत नहीं पाए। इस टैलेंटेड स्टार को WWE ने कभी भी सिंगल्स स्टार के रूप में जबरदस्त पुश नहीं दिया।

ये भी पढ़ें:- 4 NXT के बड़े सुपरस्टार्स जिनका करियर WWE के मेन रोस्टर में आने से बर्बाद हो गया

Quick Links

Edited by PANKAJ
App download animated image Get the free App now