Create
Notifications

3 बड़े सवाल जो पिछले हफ्ते WWE Raw और SmackDown के एपिसोड के बाद खड़े हुए हैं: रोमन रेंस के चैंपियनशिप मैच में दखल देने का कारण?

बड़े सवाल जो पिछले हफ्ते WWE Raw और SmackDown के एपिसोड के बाद खड़े हुए हैं
बड़े सवाल जो पिछले हफ्ते WWE Raw और SmackDown के एपिसोड के बाद खड़े हुए हैं
Amit Shukla

WWE ने रॉ (Raw) में जिस तरह के प्रदर्शन को दर्शाया है उससे उन्हें खासा नुकसान हुआ है। यही वजह है कि उनके शो की रेटिंग्स इस साल दूसरी बार सबसे कम आई थीं। ऐसा माना जा रहा है कि चूँकि Raw दो बड़े ब्रैंड्स से टक्कर ले रहा था इसलिए उनकी रेटिंग्स पर असर पड़ा है पर क्या ये बात सही है।

ये भी पढ़ें: 5 मौके जब WWE सुपरस्टार रैंडी ऑर्टन ने सबसे अच्छे रिएक्शन दिए

शायना बैजलर का रेजिनाल्ड के हाथों हारना शायद ही किसी को पसंद आया होगा और फिर SmackDown में टैग टीम चैंपियनशिप के लिए हुए मेन इवेंट मैच को रोमन रेंस ने अपने दखल से बेनतीजा खत्म करवा दिया। ऐसे में कुछ सवाल खड़े होते हैं और आइए एक नजर ड़ालते हैं उन सवालों पर जो शो के कारण खड़े होते हैं।

#3 क्या WWE यूएस चैंपियन को किसी कारण से शर्मिंदगी दिला रही है?

शेमस ने WrestleMania 37 में इस टाइटल को मैट रिडल से जीता था लेकिन उसके बाद से उन्हें कोई बड़ी और अच्छी कहानी का हिस्सा बनने का मौका नहीं मिला है। उनके ओपन चैलेंज को रिकोशे और हम्बर्टो कारिलो से चुनौती मिली है लेकिन कोई भी ठोस कहानी इसके कारण सामने नहीं आ सकी है।

ये भी पढ़ें: WWE ने Raw के लिए किया खतरनाक मैच का किया ऐलान, दो दिग्गजों के बीच होगा कॉन्ट्रैक्ट साइन

शेमस Raw में इन दोनों विरोधियों से हार गए जो उनके चैंपियन होने पर प्रश्न खड़ा करता है। शेमस पूर्व वर्ल्ड चैंपियन हैं तो ऐसे में उन्हें एक अच्छे पुश की जरूरत है। इस तरह की कहानियों और मैचों से उन्हें नुकसान होता है। उनकी नाक चोटिल हो गई है लेकिन वो अब भी चैंपियन हैं। ये देखना होगा कि इस चोट का असर उनके करियर, किरदार और चैंपियनशिप पर किस प्रकार से होता है।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें विंस मैकमैहन के कारण परेशानियों का सामना करना पड़ा

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

#2 क्यों रेजिनाल्ड को WWE Raw विमेंस डिवीजन के केंद्र में रखा गया है?

अगर आपको ये कहा जाए कि शायना बैजलर के हुनर वाली महिला रेसलर को रेजिनाल्ड सरीखे रेसलर या ऑन स्क्रीन किरदार से एक मैच लड़ना है तो क्या आप उसे देखना चाहेंगे? जी हाँ, आपका जवाब भी वही होगा जो ज्यादातर WWE फैंस का होगा क्योंकि कोई भी इसको लेकर उत्साहित नहीं होगा।

एक तरफ शायना सरीखी महिला रेसलर जिनके पास NXT विमेंस चैंपियन और विमेंस टैग टीम चैंपियन होने का खिताब है और उनके सामने रेजिनाल्ड जिन्होंने अपना पहला मैच Raw में लड़ा है। कंपनी को अपने इतने अच्छे टैलेंट को इस तरह से खराब नहीं करना चाहिए। रिया रिप्ली के साथ एक कहानी शायना के लिए अच्छी होगी और कंपनी को उसपर ध्यान देना चाहिए ना कि रेजिनाल्ड को WWE Raw विमेंस डिवीजन का केंद्र बनाया जाए।

#1 क्या रोमन रेंस रे मिस्टीरियो का करियर खत्म कर देंगे?

रोमन रेंस ने SmackDown में कई रेसलर्स से लड़ाई की है जिसमें केविन ओवेंस, ऐज और डेनियल ब्रायन शामिल हैं। डेनियल ब्रायन का SmackDown करियर ट्राइबल चीफ के कारण ही खत्म हुआ है। ऐसे में क्या वो एक और रेसलर को हराकर उन्हें रिटायर कर देंगे या ये अभी नहीं होगा?

रे ने इस बात के संकेत दिए हैं कि वो जल्द ही रिटायर होना चाहते हैं। ऐसे में रोमन रेंस उनके लिए एक अच्छे विरोधी साबित होंगे। इसके माध्यम से वो ये भी साबित कर देंगे कि वो इतने डॉमिनेंट चैंपियन क्यों हैं। इस जीत से उसोस और WWE यूनिवर्स के बीच वो अपने हील किरदार और अपने काम को स्थापित करने में सफलता प्राप्त करेंगे।

Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...