Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें विंस मैकमैहन के कारण परेशानियों का सामना करना पड़ा

WWE सुपरस्टार्स जिन्हें विंस मैकमैहन के कारण परेशानियों का सामना करना पड़ा है
WWE सुपरस्टार्स जिन्हें विंस मैकमैहन के कारण परेशानियों का सामना करना पड़ा है
Amit Shukla

WWE के चेयरमैन ऑफ द बोर्ड विंस मैकमैहन (Vince McMahon) आज भी कंपनी में हर चीज का ध्यान रखते हैं और उनकी मर्जी के बिना कोई भी कदम नहीं लिया जाता है। इस हफ्ते रेसलर्स की रिलीज हो या अप्रैल और पिछले साल अप्रैल में हुई रिलीज हों, इन सबमें उनकी अनुमति चाहिए होती है।

ये भी पढ़ें: 10 बातें जो हमें पूर्व WWE सुपरस्टार एलिस्टर ब्लैक के ट्विच स्ट्रीम से मालूम हुई

विंस हर फैसले के साथ साथ रेसलर्स की तारीफ और उनके प्रति अपनी नाराजगी को बेहद स्पष्ट रूप से दर्शाते हैं। उन्होंने WrestleMania 37 के बाद केविन ओवेंस पर नारजगी जाहिर की थी। इसके पीछे क्या कारण था ये तो मालूम नहीं पर आइए आपको बताते हैं उन रेसलर्स के बारे में जिन्हें इसका सामना करना पड़ा।

#5 WWE सुपरस्टार और फिल्म अभिनेता बतिस्ता

youtube-cover

2005 से 2010 के बीच अगर जॉन सीना कंपनी का चेहरे बन गए तो वहीं बतिस्ता को भी एक बराबर सम्मान मिला और उन्होंने इस दौरान काफी अच्छे मैच लड़े। 2008 में इनकी विंस से बहस हो गई जिसके बाद बतिस्ता ने रेसलिंग से दूरियाँ बना ली और वो अपने कॉन्ट्रैक्ट को बीच में ही छोड़कर चले गए थे।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने बड़े खिलाड़ियों को मैच के लिए चुनौती दी है

दरअसल वो क्रिस जैरिको के साथ लड़ाई कर रहे थे और 2008 में खुद पर ब्लेड का इस्तेमाल करना मना कर दिया था। विंस इस गलती से बेहद नाराज हुए और जब बतिस्ता बैकस्टेज गए तो विंस मैकमैहन ने उनसे तेज आवाज में बात की। ये बात बतिस्ता को नागवार गुजरी और वो कॉन्ट्रैक्ट के बीच में ही WWE से चले गए।

ये भी पढ़ें: 5 WWE रेसलर्स जिन्होंने एक ड्रेस को सिर्फ एक बार ही पहना है

youtube-cover

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

#4 टाइटस ओ'नील

डेनियल ब्रायन का करियर जब पहली बार खत्म हुआ और वो रिंग में अपनी स्पीच के बाद वापस आए तो उसके बाद विंस मैकमैहन ने उनसे बातचीत की और उसके बाद वो बैकस्टेज जाने लगे। इस दौरान टाइटस ओ'नील ने विंस को गलती से छू दिया जिससे विंस मैकमैहन बेहद नाराज हो गए।

टाइटस को नब्बे दिनों के लिए सस्पेंड कर दिया गया और फैंस एवं रेसलिंग जगत इसको लेकर खासा नाराज दिखाई दिया। इसकी वजह से नब्बे दिनों को साठ में बदला गया लेकिन बतिस्ता ने टाइटस को सलाह दी कि उन्हें अपनी रिलीज की मांग करनी चाहिए। इसकी वजह से टाइटस चर्चा का विषय बन गए थे।

#3 जैक स्वैगर

जैक स्वैगर
जैक स्वैगर

जैक स्वैगर, जो अब जैक हैगर के नाम से रेसलिंग करते हैं, वो एक समय पर WWE का हिस्सा थे। जिस किस्से के बारे में हम आपको बताने वाले हैं वो जैक के WWE चैंपियन बनने के बाद हुआ था। विंस अपने रेसलर्स को कभी भी कुछ भी बोल देते हैं जो एक अच्छी बात नहीं है पर कोई उनसे पलटकर बात नहीं कर सकता है।

जैक के उस समय मैनेजर रहे जेब कोल्टर ने बताया कि 2013 में जैक को शराब के नशे में गाड़ी चलाने के जुर्म में गिरफ्तार किया गया था। उसके बाद जब जैक कंपनी में वापस आए तो उस समय विंस उनके सामने से आ रहे थे। जब जैक ने उनसे बात करने की इच्छा जाहिर की तो विंस ने उन्हें इडियट बुलाया था।

#2 शिंस्के नाकामुरा

शिंस्के नाकामुरा
शिंस्के नाकामुरा

शिंस्के नाकामुरा पर विंस को विश्वास रहा है लेकिन 2017 में इनसे एक गलती हुई थी जिसकी वजह से विंस नाराज हो गए थे। दरअसल विंस इनपर इतना विश्वास करते थे कि इन्हें जॉन सीना और रैंडी ऑर्टन के खिलाफ ना सिर्फ मैच प्राप्त हुए बल्कि ये उसमें विजयी भी रहे थे जो एक अच्छी बात है।

नाकामुरा ने SmackDown के एक एपिसोड में जॉन सीना को कुछ इस तरह से पटका कि एक पल को ऐसा लगा जैसे सीना का सर चोटिल हो गया हो। इसके बाद विंस नाकामुरा पर काफी नाराज हुए थे। ये अलग बात है कि विंस की आवाज में नाकामुरा के लिए गुस्सा कम और जॉन सीना के लिए फिक्र ज्यादा दिखाई दे रही थी।

#1 ब्रॉन स्ट्रोमैन

ब्रॉन स्ट्रोमैन
ब्रॉन स्ट्रोमैन

विंस मैकमैहन छोटी छोटी बातों पर नाराज हो जाते हैं और ये कहानी उसका उदहारण है। मिक फोली ने इस किस्से को लिलियन गार्सिया के साथ उनकी पॉडकास्ट में साझा किया था जो इस बात को दर्शाता है कि विंस कितनी छोटी सी बातों को लेकर नाराज हो जाते हैं और रेसलर्स पर गुस्सा करने लगते हैं।

मिक ने बताया कि ब्रॉन उस समय Raw का हिस्सा थे और वो टाइटल के लिए चैलेंज करना चाहते थे। उन्होंने रिंग में आकर टाइटल मैच की जगह टाइटल शॉट कह दिया जिसपर विंस बेहद गुस्सा हो गए थे। जब ब्रॉन बैकस्टेज गए तो विंस ने उन्हें काफी बुरी तरह से डांटा जो बेहद हैरान करने वाली बात है।

Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...