Create
Notifications

3 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने WWE SmackDown में इम्प्रेस किया और 2 जो ऐसा करने में असफल रहे

WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने WWE SmackDown में इम्प्रेस किया और जो ऐसा करने में असफल रहे
WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने WWE SmackDown में इम्प्रेस किया और जो ऐसा करने में असफल रहे
Amit Shukla

WWE का इस हफ्ते का स्मैकडाउन (SmackDown) शो काफी एंटरटेनिंग था। इस शो की शुरुआत और अंत में रेटेड आर सुपरस्टार ऐज (Edge) ने अपने काम से सबको काफी इम्प्रेस किया। शो की शुरुआत में वो शब्दों से यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस (Roman Reigns) जबकि अंत में वो अपने काम के माध्यम से उनके कजिन को परेशान करते हुए नजर आए।

ये भी पढ़ें: 5 बातें जो आप WWE हॉल ऑफ फेमर और रुस्तम-ए-हिन्द Dara Singh जी के बारे में नहीं जानते होंगे

इस तरह की शुरुआत से कोई भी रेसलिंग फैन शो को देखने के लिए उत्साहित हो जाएगा। पॉल हेमन तो माइक पर धमाल करते ही हैं लेकिन जिस बात ने सबको हैरान किया वो ये कि इस दौरान रोमन रेंस शो में नजर नहीं आए। ये एक हैरान करने वाला पल इसलिए भी है क्योंकि रोमन शो से कभी दूर नहीं रहते हैं।

#5 इम्प्रेस किया - WWE सुपरस्टार बेली

बेली एक अच्छी हील हैं और वो अपने काम से विरोधियों को भी फायदा ही दिला रही हैं। ऐसे में एक बड़ा सवाल ये बनता है कि क्या उन्हें नए और अन्य रेसलर्स को मौका देना चाहिए था या अभी चैंपियन को ही आगे बढ़ने का मौका देना जरूरी है। वैसे चाहे किसी को भी मौका मिले बेली अपने काम को अच्छे से करती हैं।

ये भी पढ़ें: जॉन मोक्सली का जल्द हो सकता है खतरनाक मुकाबला, WWE दिग्गज ने भी मैच में शामिल होने की जताई इच्छा

बेली के काम के मुरीद वो लोग भी हैं जो उन्हें नापसंद करते हैं। ये बात उन्हें अपने आप में खास बना देती है। ये देखना होगा कि क्या बेली खुद को आगे बढ़ने का मौका देंगी या वो अभी अन्य रेसलर्स को ही आगे बढ़ाती रहेंगी। बेली के पास हुनर है और शायद वो एक चैंपियन के तौर पर अच्छा काम कर सकें।

ये भी पढ़ें: WWE यूनिवर्सल चैंपियन Roman Reigns को मिला भारतीय नामों को पुकारने का अनोखा चैलेंज, जवाब सुनकर आप भी रह जाएंगे हैरान

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

#4 निराश किया - जैलिना वेगा

वापसी करने पर अगर आप जीत नहीं प्राप्त करें और वो भी तब जब फैंस आपके साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हों तो ये एक बुरी बात है। जैलिना एक लंबे वक्त के बाद रिंग में वापस आई हैं और ऐसे में उन्हें इस मैच में जीत मिलनी चाहिए थी। ये बात अलग है कि लिव मॉर्गन को मौका मिलना चाहिए था।

जैलिना वापसी कर रही थीं और ऐसे में उन्हें पुश चाहिए था। ऐसा कोई भी कदम जो उनके किरदार को खराब करे उसे इस समय दूर ही रहना चाहिए था।

#3 इम्प्रेस किया - केविन ओवेंस

रेसलिंग में कुछ ऐसे रेसलर्स हैं जिनके बीच लोग किसी भी समय एक मैच देख सकते हैं और उसे लगातार देख सकते हैं। इनमें सैमी जेन और केविन ओवेंस का नाम शामिल है। केविन और सैमी जब भी रिंग में होते हैं तो वो धमाल मचा देते हैं। इन्हें रिंग में देखकर फैंस खुद को विस्मय में ही पाते हैं।

रियल लाइफ दोस्त और ऑन स्क्रीन दुश्मन केविन और सैमी एक ऐसा समां बाँध देते हैं कि देखने वाला बस इन्हें लड़ते हुए ही देखता रह जाए। केविन और सैमी इस हफ्ते भी लड़ रहे थे और ये लड़ाई मेंस Money In The Bank लैडर मैच में अपनी जगह बनाने के लिए हो रही थी। केविन ने जीत दर्ज की लेकिन उन्होंने एक्शन के साथ साथ इस कहानी को आगे बढ़ने का भी मौका दे दिया है।

#2 निराश किया - जिमी उसो

इस हफ्ते जिमी उसो को पूरा मौका मिला था कि वो अपने काम से सबको एंटरटेन कर सकें। इस मौके का फायदा उठा पाने में जिमी उसो पूरी तरह से सफल नहीं हुए जो एक खराब बात है। रोमन रेंस और जे उसो की गैरमौजूदगी में इन्हें अपने हुनर को दिखाने का एक अच्छा अवसर मिला था जिसे इन्होंने गंवा दिया।

ऐज ने शो की शुरुआत में शब्दों और अंत में एक्शन से सबको मनोरंजन प्रदान किया लेकिन जिमी उसो इसमें कोई योगदान देते हुए नहीं नजर आए। जिमी उसो अगर चाहते तो खुद को अच्छे स्तर का रेसलर साबित करके वो एंटरटेनमेंट के स्तर को बढ़ा सकते थे लेकिन ऐसा नहीं हुआ जो एक बुरी बात है।

#1 इम्प्रेस किया - ऐज

द रेटेड आर सुपरस्टार की पिछले हफ्ते हुई वापसी तो इस कहानी की एक झांकी थी। ऐज ने अपने काम से कई रेसलर्स के करियर ऊपर उठाए हैं और लगता है कि अब ट्राइबल चीफ की बारी है । वैसे तो रोमन रेंस अच्छा काम कर रहे हैं लेकिन ऐज के दबाव एवं प्रभाव में वो और बेहतर कर सकते हैं।

ऐज ये बात समझते हैं कि उन्हें रोमन रेंस को पुश देने की जरूरत नहीं है क्योंकि वो पहले से ही काफी प्रसिद्ध हैं। ऐसे में अगर वो अपनी तरफ से कहानी को अच्छा कर देते हैं तो उससे सबको काफी फायदा होगा। इस प्रयास में उनका इस हफ्ते किया गया प्रयास सराहनीय है और वो लोगों को इस कहानी के साथ जोड़े रखने में कामयाब हुए।

Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...