Create
Notifications

3 बड़े WWE स्टार्स जिन्हें विंस मैकमैहन ने कंपनी से लगभग निकाल दिया था और 3 रेसलर्स जिनके साथ कॉन्ट्रैक्ट लगभग साइन कर लिया था

जॉन सीना और स्टैफनी मैकमैहन
जॉन सीना और स्टैफनी मैकमैहन
reaction-emoji
Subham Pal

WWE दुनिया की सबसे बड़ी रेसलिंग कंपनी है और इस पोजिशन पर बने रहने केे लिए WWE अकसर ही दुनिया भर के बेहतरीन टैलेंट्स के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन करती रहती है। कंपनी NXT का इस्तेमाल कर नए टैलेंट्स को अगला स्टार बनाने का शानदार काम कर रही है। हालांकि, लगातार रेसलर्स को साइन करने की वजह से रोस्टर में सुपरस्टार्स की भरमार हो जाती है और इस चीज से निपटने के लिए WWE कुछ रेसलर्स को रिलीज कर देती हैं।

ये भी पढ़ें: 3 कारण क्यों WWE WrestleMania 37 में शेन मैकमैहन vs ब्रॉन स्ट्रोमैन का मैच होना चाहिए और 2 कारण क्यों नहीं होना चाहिए

आपको बता दें, कंपनी ऐसे ही रेसलर्स को रिलीज करती है जिनसे कंपनी को कोई फायदा नहीं हो रहा होता है। WWE चेयरमैन विंस मैकमैहन ने सालों के दौरान कई रेसलर्स को रिलीज किया है लेकिन कुछ रेसलर्स रिलीज होने से बच गए थे। इस आर्टिकल में हम 3 ऐसे बड़े WWE स्टार्स जिन्हें विंस मैकमैहन ने कंपनी से लगभग निकाल दिया था और 3 रेसलर्स जिनके साथ कॉन्ट्रैक्ट लगभग साइन कर लिया था।

1- जॉन सीना को लगभग WWE से लगभग निकाल दिया गया था

जॉन सीना
जॉन सीना

जॉन सीना शायद WWE के सफलतम सुपरस्टार हैं और उन्होंने कई सालों तक WWE के पोस्टर बॉय के रूप में कंपनी की जिम्मेदारी अपने कंधे पर उठा रखी थी। आपको बता दें, जॉन सीना ने अपना डेब्यू SmackDown में कर्ट एंगल को मैच के लिए चैलेंज करते हुए किया था, हालांकि, सीना यह मैच हार गए।

ये भी पढ़ें: 3 चीजें जो इस हफ्ते WWE Raw और SmackDown में जरूर होनी चाहिए

इसके अगले दो महीनें सीना के लिए बिल्कुल भी अच्छे नहीं थे और उम्मीद पर खरा न उतरने की वजह से कंपनी ने उन्हें रिलीज करने का फैसला कर लिया था। हालांकि, स्टैफनी मैकमैहन को जॉन सीना का काम पसंद आया था और इसलिए वह कंपनी से निकाले जाने से बच गए थे। स्टैफनी का यह निर्णय बिल्कुल सही साबित हुआ और जॉन आगे चलकर कंपनी के अगले स्टार बने।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

5- टाइटस ओ'नील को लगभग WWE से निकाल दिया गया था

टाइटस ओ'नील
टाइटस ओ'नील

टाइटस ओ'नील को WWE टैग टीम डिवीजन में सफलता मिली थी लेकिन वह ग्रेटेस्ट Royal Rumble मैच में एंट्री करते वक्त फिसलकर रिंग के नीचे जाने की वजह से काफी लोकप्रिय हो गए थे। आपको बता दें, डेनियल ब्रायन ने साल 2016 में Raw में रिटायरमेंट की घोषणा की थी।

इस घोषणा के बाद ब्रायन ने विंस मैकमैहन को गले लगाया और जब विंस दूसरे रेसलर्स के साथ बैकस्टेज जाने लगे तो टाइटस ने उनका हाथ पकड़कर खींचा। विंस इस चीज से काफी गुस्सा हो गए और अगर ट्रिपल एच और जोए मरकरी, विंस को नहीं रोकते तो टाइटस को कंपनी से निकाल दिया जाता।

4, 3&2- मैट जैक्सन, निक जैक्सन और कैनी ओमेगा को लगभग साइन कर लिया गया था

द एलीट
द एलीट

द एलीट फैक्शन में शुरूआत में मैट जैक्सन, निक जैक्सन और कैनी ओमेगा हुआ करते थे। इसके बाद इस ग्रुप में कोडी रोड्स, मार्टी स्कर्ल और एडम पेज को शामिल किया गया। आपको बता दें, WWE चेयरमैन विंस मैकमैहन ने जैक्सन ब्रदर्स और कैनी ओमेगा को साइन करने की काफी कोशिश की लेकिन इसमें वह सफल नहीं हुए।

मैट जैक्सन ने हाल ही में क्रिस वैन एलियट से बात करते हुए खुलासा किया था कि उन्होंने लगभग WWE ज्वाइन करने का फैसला कर लिया था। हालांकि, बाद में फैसला बदल दिया गया और वर्तमान समय में द एलीट AEW का हिस्सा हैं।

1- WWE चेयरमैन विंस मैकमैहन की बेटी स्टैफनी मैकमैहन को लगभग रिलीज कर दिया गया था

स्टैफनी मैकमैहन
स्टैफनी मैकमैहन

विंस मैकमैहन की बेटी होने की वजह से स्टैफनी मैकमैहन को WWE से रिलीज किये जाने के बारे में सोचा भी नहीं जा सकता है। हालांकि, हैरानी की बात यह है कि स्टैफनी मैकमैहन को कई मौकों पर WWE से लगभग रिलीज कर दिया गया था। लिलियन ग्रासिया को दिए इंटरव्यू में स्टैफनी ने कहा था कि विंस मैकमैहन की बेटी होने की वजह से उनपर दूसरों से बेहतर काम करने का दवाब था।

ये भी पढ़ें: 5 चीजें जो एलिस्टर ब्लैक WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट समाप्त होने के बाद कर सकते हैं

यही नहीं, इस दौरान कई गलतियां करने की वजह से स्टैफनी को लगभग कंपनी से निकाल दिया गया था, हालांकि, स्टैफनी ने अपने गलतियों से सीख लेते हुए खुद को पहले से बेहतर बनाया। आपको बता दें, स्टैफनी ने अपने करियर में ऑन-स्क्रीन टैलेंट और मैनेजमेंट के सदस्य के रूप में काफी शानदार काम किया है। यही नहीं, एटीट्यूड एरा के दौरान वह कई महत्वपूर्ण स्टोरीलाइंस का हिस्सा रह चुकी हैं।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...