Create
Notifications

3 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने रिलीज़ की मांग की और 2 जिन्होंने कंपनी छोड़ने की धमकी दी

WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने रिलीज़ की मांग की
WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने रिलीज़ की मांग की
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE सुपरस्टार्स का जब भी कॉन्ट्रैक्ट खत्म होने वाला होता है, अक्सर उनके पास अन्य कई रेसलिंग प्रोमोशन्स को जॉइन करने के दरवाजे खुले होते हैं। पिछले कुछ सालों में इंडिपेंडेंट रेसलिंग का स्तर भी बढ़ा है, वहीं ऑल एलीट रेसलिंग (AEW) विंस मैकमैहन के प्रोमोशन के लिए सबसे बड़ी विरोधी ब्रांड बनी हुई है।

इस कारण पिछले कुछ सालों में ऐसे कई सुपरस्टार्स सामने आए, जिन्होंने खुद को रिलीज़ किए जाने की मांग की हो। टाय डिलिंजर (Tye Dillinger), ल्यूक हार्पर (अब स्वर्ग सिधार चुके हैं), और द रिवाइवल (स्कॉट डॉसन और डैश वाइल्डर) जैसे बड़े नाम WWE छोड़ AEW को जॉइन कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े सुपरस्टार्स जो WWE में चैंपियन बनने के हकदार नहीं थे

इस बीच कुछ ऐसे भी सुपरस्टार्स रहे जिन्होंने WWE को छोड़ने की धमकी भी दी हुई है। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 3 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स के बारे में जिन्होंने रिलीज़ की मांग की और 2 सुपरस्टार्स जिन्होंने कंपनी को छोड़ने की धमकी दी थी।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े सुपरस्टार्स जो WWE में कभी वापस नहीं आएंगे

ओनी लोरकान ने WWE से रिलीज़ की मांग की

ओनी लोरकान ने साल 2015 में WWE के साथ डील साइन की थी। कई सालों तक उन्हें NXT में टॉप पर पहुंचने के मौके नहीं दिए गए और आखिरकार साल 2019 में स्थिति खराब होनी शुरू हुई। यहां तक कि गुस्से में उन्होंने अपने सभी सोशल मीडिया एकाउंट्स से WWE को हटा दिया था।

रिपोर्ट्स में कहा गया कि लोरकान ने WWE से खुद के रिलीज़ की मांग की है। यहां तक कि उन्होंने अपना नाम बदल कर अपने इंडिपेंडेंट करियर वाला नाम सोशल मीडिया एकाउंट्स पर अपडेट कर दिया। इससे साफ अंदाजा होने लगा था कि वो कंपनी को छोड़ने वाले हैं।

लेकिन कुछ समय बाद ही खबर सामने आई कि लोरकान ने WWE के साथ कई सालों के लिए नई डील साइन कर ली है। उसके बाद डैनी बर्च और ओनी लोरकान NXT की एक बड़ी टैग टीम के रूप में उभर कर सामने आए हैं।

ये भी पढ़ें: 4 WWE सुपरस्टार्स जो बहुत जल्दी इस दुनिया को अलविदा कह गए

मार्क हेनरी ने WWE छोड़ने की धमकी दी

youtube-cover

मार्क हेनरी को आज पूर्व WWE चैंपियन और हॉल ऑफ फेमर के रूप में जाना जाता है। स्टीव ऑस्टिन के Broken Skulls Sessions में हेनरी ने बताया था कि, "विंस ने मेरे साथ एक प्रैंक किया, जिसके बाद मैंने उनके ऑफिस के दरवाजे को लात मारी और कहा, 'बस अब बहुत हुआ।'"

हालांकि बाद में मैकमैहन ने हेनरी से माफी भी मांगी, इसी कारण वो कई और साल WWE से जुड़े रहे। साल 2017 में उन्होंने अपने प्रो रेसलिंग करियर से रिटायरमेंट ली और उसके एक साल बाद हॉल ऑफ फेम से सम्मानित किया गया।

एंड्राडे ने WWE से रिलीज़ की मांग की

एंड्राडे पिछले 5 महीने से WWE टीवी पर नजर नहीं आए हैं, कहा गया कि चोट के कारण वो ब्रेक पर चल रहे हैं। लेकिन WrestlingInc की एक हालिया रिपोर्ट में बड़ा खुलासा किया गया है कि एंड्राडे ने खुद को WWE से रिलीज़ करने की मांग की है।

बाद में ये भी कहा गया कि WWE ने उनकी रिलीज़ की मांग को अस्वीकार कर दिया है। एक समय पर उन्हें कंपनी के उभरते हुए स्टार्स में से एक के रूप में देखा जा रहा था, लेकिन Raw एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर के पद से पॉल हेमन के हटने के बाद एंड्राडे संघर्ष ही करते नजर आए।

डॉल्फ जिगलर ने WWE छोड़ने की धमकी दी

डॉल्फ जिगलर vs गोल्डबर्ग
डॉल्फ जिगलर vs गोल्डबर्ग

डॉल्फ जिगलर पिछले एक दशक के समय से WWE रोस्टर के सबसे बेहतरीन इन रिंग परफॉरमर्स में से एक रहे हैं। लेकिन पिछले कुछ सालों में उन्हें किसी जॉबर की तरह ट्रीट किया जा रहा है। यहां तक कि Summerslam 2019 में उन्हें गोल्डबर्ग के हाथों अपनी ओर से बिना किसी फाइट के हार के लिए बुक किया गया था।

2019 में talkSport को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि, "मैंने अपनी बुकिंग को लेकर कड़ी नाराजगी जाहिर की, कंपनी छोड़ने की भी धमकी दी। अंत में मैंने उन्हें मनाकर मैच की समयसीमा को 2 मिनट का करवाया था।"

साशा बैंक्स ने WWE से रिलीज़ की मांग की

साशा बैंक्स मौजूदा WWE SmackDown विमेंस चैंपियन हैं करीब 2 साल पहले वो कंपनी को छोड़ने का मन बना चुकी थीं। वो Wrestlemania 35 में अपनी बुकिंग से खुश नहीं थीं, इसलिए निराश होकर उन्होंने रिलीज़ की मांग की थी।

स्टीव ऑस्टिन के Broken Skull Sessions पॉडकास्ट पर उन्होंने कहा था कि, "मैंने विंस से रिलीज़ की मांग की, उन्होंने तुरंत ना में जवाब दिया। उन्होंने मुझे सोच विचार करने के लिए 30 दिन का समय दिया, लेकिन मैंने 30 दिन से ज्यादा समय लिया क्योंकि डिप्रेशन मुझे अंदर ही अंदर खाए जा रहा था।"

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...