Create
Notifications

5 बड़े सुपरस्टार्स जो WWE में कभी वापस नहीं आएंगे

डीन एम्ब्रोज़ और विंस मैकमैहन
डीन एम्ब्रोज़ और विंस मैकमैहन
Neeraj sharma
visit

प्रो रेसलर्स द्वारा WWE छोड़ना और छोड़ने के बाद वापसी करना कोई नई बात नहीं है। क्योंकि पिछले कई दशकों से ऐसा होता आ रहा है। कुछ ऐसे भी रहे हैं जो कंपनी को छोड़ने के बाद कभी वापस नहीं आए हैं।

WWE में वापस ना आने की बात एक तरफ, वहीं दूसरी ओर कुछ ऐसे बड़े नाम भी रहे हैं जो खुलेआम इस बात को कह चुके हैं कि वो किसी भी कीमत पर कभी भी WWE में वापस नहीं आएंगे। अक्सर रेसलर्स कई अलग-अलग कारणों की वजह से ऐसा करते हैं।

ये भी पढ़ें: WWE के 7 बड़े रिकॉर्ड जो शायद कभी नहीं टूट पाएंगे

इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 सुपरस्टार्स के नाम आपको बताने वाले हैं जो कभी WWE में वापस ना आने की बात कुबूल चुके हैं।

एजे ली WWE से रिटायर हो चुकी हैं

एजे ली पूर्व WWE चैंपियन सीएम पंक की पत्नी हैं और साल 2015 में रिटायरमेंट लेने के बाद उन्होंने कभी रिंग में वापसी के प्रति कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई है। प्रो रेसलिंग को छोड़ने के बाद ली अब एक कॉमिक बुक राइटर बन चुकी हैं और पूर्ण रूप से एक लेखिका बन चुकी हैं।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने अन्य रेसलर्स का करियर बर्बाद किया और 2 जिनका बचाया

पूर्व WWE डीवाज़ चैंपियन कई बार कह चुकी हैं कि उनका इन रिंग रिटर्न करने का कोई मन नहीं है। वो कह चुकी हैं कि रिटायरमेंट से पूर्व उन्हें रीढ़ की हड्डी में चोट आई थी और इसी चोट को वो वापसी ना करने का कारण बताती आई हैं।

साल 2019 में जब सीएम पंक ने FOX नेटवर्क के लिए WWE बैकस्टेज शो में एंट्री ली तो उनकी पत्नी से भी दोबारा वापसी के संबंध में सवाल पूछा गया था। इस संबंध में ली ने स्पष्ट शब्दों में कहा था कि ना तो उन्होंने इन रिंग रिटर्न करने पर कभी विचार किया है और ना ही इस तरह के किसी शो में।

ये भी पढ़ें: WWE के 5 ड्रीम मुकाबले जिन्हें आखिरी मोमेंट पर कैंसिल कर दिया गया

कार्ल एंडरसन

कार्ल एंडरसन
कार्ल एंडरसन

साल 2016 में WWE को ज्वाइन करने के बाद कार्ल एंडरसन और ल्यूक गैलोज़ एक टैग टीम के रूप में काम करते नजर आते थे। लेकिन अप्रैल 2020 में WWE ने कई सारे सुपरस्टार्स को एक ही झटके में रिलीज़ कर दिया था, जिनमें एंडरसन और गैलोज़ का नाम भी शामिल रहा।

कुछ महीने पहले एक फैन ने ट्विटर के जरिए गैलोज़ और एंडसन की WWE में वापसी की बात कही थी। लेकिन एंडरसन ने इन खबरों को सिरे से खारिज करते हुए कहा था कि वो अब WWE में वापसी के इच्छुक नहीं हैं।

जस्टिन गेब्रियल ने WWE के ऑफर को ठुकराया

youtube-cover

जस्टिन गेब्रियल ने साल 2015 में WWE को छोड़ने का फैसला लिया था। वहीं 2019 में क्रिस वैन को दिए एक इंटरव्यू में गेब्रियल ने बड़ा खुलासा करते हुए कहा था कि WWE ने उन्हें NXT को ज्वाइन करने का ऑफर दिया था, जिसे उन्होंने ठुकरा दिया था।

लेकिन उन्होंने WWE के बजाय रिंग ऑफ ऑनर(ROH) में जाने का निर्णय लिया। इस संबंध में उन्होंने कहा था कि ROH में वो ज्यादा आजादी के साथ काम कर पाते हैं।

क्रिस जैरिको

एक समय था जब क्रिस जैरिको और विंस मैकमैहन के संबंध बहुत अच्छे हुआ करते थे। अब शायद वो दौर समाप्त हो चुका है क्योंकि वो WWE की विरोधी प्रो रेसलिंग ब्रांड ऑल एलीट रेसलिंग(AEW) को ज्वाइन कर चुके हैं।

अपने यूट्यूब चैनल पर एक बार उन्होंने कहा था कि उनका WWE में वापसी का कोई मन नहीं है और AEW में काम कर उन्हें बहुत अच्छा लग रहा है। इसके अलावा उनकी उम्र भी बढ़ती जा रही है, इसलिए ऐसा भी संभव है कि उनका प्रो रेसलिंग करियर जब भी समाप्त होगा AEW में ही होगा।

डीन एम्ब्रोज़/जॉन मोक्सली

डीन एम्ब्रोज़, जिन्हें अब AEW में जॉन मोक्सली के नाम से जाना जाता है। यहां तक कि वो ये भी कह चुके हैं कि उन्हें WWE में वापसी के बजाय मैकडॉनल्ड्स में काम करना ज्यादा पसंद होगा।

मोक्सली मौजूदा AEW वर्ल्ड चैंपियन हैं और वहां काम के नजरिए से उन्हें WWE से ज्यादा आजादी मिल पा रही है। इसके अलावा वो ये भी कह चुके हैं कि टोनी खान उनके बहुत अच्छे दोस्त हैं और उनके साथ काम करना उन्हें बहुत पसंद आ रहा है।

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now