WWE के 5 ड्रीम मैच जिन्हें आखिरी मोमेंट पर कैंसिल कर दिया गया

द रॉक और ब्रॉक लैसनर
द रॉक और ब्रॉक लैसनर

इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि WWE पिछले 4 दशकों से दुनिया की सबसे बड़ी प्रो रेसलिंग ब्रांड बनी हुई है। प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री के कई सारे महान परफ़ॉर्मर्स WWE रिंग में अपनी स्किल्स से दुनियाभर के फैंस को प्रभावित करते आए हैं। इसी कारण WWE ढेरों ड्रीम मुकाबलों को भी बुक कर चुकी है।

ड्रीम मैच चाहे 2 उभरते हुए स्टार्स के बीच हुआ हो या फिर 2 दिग्गज रेसलर्स के बीच, उन सभी ने कंपनी को जबरदस्त फायदा पहुंचाया है। लेकिन अभी भी ऐसे कई ड्रीम मुकाबले हैं जो नहीं हो पाए हैं, वहीं कुछ ऐसे भी आते हैं जो होते-होते रह गए थे।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने रोमन रेंस को धोखा दिया है

ये ड्रीम मुकाबले WWE के लिए फायदे का सौदा साबित हो सकते थे, लेकिन अलग-अलग कारणों की वजह से उन्हें कैंसिल कर दिया गया। इस आर्टिकल में हम उन्हीं 5 धमाकेदार ड्रीम मैचों के बारे में आपको बताने वाले हैं जिन्हें रद्द कर दिया गया था।

रोंडा राउजी vs बैकी लिंच- WWE सर्वाइवर सीरीज 2018

रोंडा राउजी vs बैकी लिंच मैच की सबसे खास बात ये रही कि सर्वाइवर सीरीज 2018 के लिए आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि भी कर दी गई थी। स्टोरीलाइन बिल्ड-अप शानदार रहा और दोनों सुपरस्टार्स एक-दूसरे के खिलाफ शानदार प्रोमो भी दे रहे थे।

ये भी पढ़ें: 10 सुपरस्टार्स जो रियल लाइफ फ्रेंड्स हैं लेकिन WWE में सबसे बड़े दुश्मन

हालांकि इस फ्यूड के सफल होने में बैकी और रोंडा के रियल लाइफ संबंध भी अहम साबित हुए। सभी चीजें प्लान के मुताबिक चल रही थीं और ऐसा प्रतीत होने लगा था मानो ये अकेला मैच WWE को लाखों-करोड़ों का फायदा पहुंचाने वाला है।

लेकिन मैच के बिल्ड-अप में बैकी की नाक की हड्डी में फ्रैक्चर हो गया था। ये चोट ही इस ड्रीम मुकाबले के ना होने का कारण बनी। लेकिन इसी दौर ने बैकी को विमेंस डिविजन की टॉप सुपरस्टार बनने में मदद की और आगे चलकर उन्होंने ना केवल रॉयल रंबल 2019 मैच जीता बल्कि रेसलमेनिया 35 को भी हेडलाइन किया था।

ये भी पढ़ें: 3 बड़े सुपरस्टार्स जो ब्रे वायट को WWE में कभी नहीं हरा पाए

हल्क होगन vs रिक फ्लेयर- WWE रेसलमेनिया 8

हल्क होगन vs रिक फ्लेयर
हल्क होगन vs रिक फ्लेयर

जब 1991 में रिक फ्लेयर द्वारा WWE को ज्वाइन करने के बाद उन्हें हल्क होगन के साथ मैच से जोड़ा जाने लगा था। कयास लगाए जा रहे थे कि WWE रेसलमेनिया 8 में दोनों लैजेंड सुपरस्टार्स की भिड़ंत हो सकती है।

लेकिन होगन शो के बाद कंपनी छोड़ने के संकेत दे चुके थे। इसी कारण WWE ने इस मैच के सभी प्लांस को रद्द कर दिया था।

शॉन माइकल्स vs एडी गुरेरो- WWE रेसलमेनिया 22

एडी गुरेरो vs शॉन माइकल्स
एडी गुरेरो vs शॉन माइकल्स

WWE रेसलमेनिया 22 में एक ऐसा मैच होने वाला था, जिसे आने वाले कई दशकों तक याद रखा जाता। एडी गुरेरो और शॉन माइकल्स अपने-अपने दौर के सबसे बेहतरीन इन रिंग परफ़ॉर्मर्स में गिने जाते थे।

दुर्भाग्यवश शो से कुछ महीने पहले ही गुरेरो को मृत पाया गया था। गुरेरो की मौत के कारण प्लांस में बदलाव किया गया और रेसलमेनिया 22 में शॉन माइकल्स की भिड़ंत विंस मैकमैहन से हुई।

जॉन सीना vs अंडरटेकर- WWE रेसलमेनिया 32

अंडरटेकर और जॉन सीना
अंडरटेकर और जॉन सीना

रेसलमेनिया 32 के लिए WWE ने कई बड़े प्लांस तैयार किए थे। AT&T स्टेडियम में करेब 1 लाख फैंस के सामने जॉन सीना और अंडरटेकर का मुकाबला जबरदस्त सुर्खियां बटोर सकता था। सैथ रॉलिंस, रैंडी ऑर्टन और स्टिंग जैसे बड़े सुपरस्टार्स चोट के कारण पहले ही शो से बाहर हो चुके थे।

इसी बीच जॉन को भी कंधे में चोट आई, जिससे उबरने में उन्हें करीब 6 महीने का समय लगना था। लेकिन उस समय तक रेसलमेनिया 32 बीती बात हो चुकी होती, इसी कारण शो में अंडरटेकर vs शेन मैकमैहन के मैच को बुक किया गया था।

ब्रॉक लैसनर vs द रॉक- WWE रेसलमेनिया 30

ब्रॉक लैसनर vs द रॉक
ब्रॉक लैसनर vs द रॉक

WWE समरस्लैम 2002 के बाद ब्रॉक लैसनर और द रॉक का कभी आमना-सामना नहीं हुआ है। WWE ने रेसलमेनिया 30 में इस धमाकेदार मैच के होने का प्लान तैयार किया था और इसे करीब एक साल पहले से ही प्रोमोट किया जाने लगा था।

दुर्भाग्यवश रेसलमेनिया 29 के मेन इवेंट में रॉक को बाइसेप इंजरी आई। इस चोट का सीधा प्रभाव उनके मूवी प्रोजेक्ट्स पर पड़ा। इसलिए रेसलमेनिया 30 से कुछ महीने पहले ही खबर आई कि WWE ने रेसलमेनिया 30 में इनके रीमैच के प्लान को रद्द कर दिया है।

Quick Links

Edited by Aakanksha
App download animated image Get the free App now