Create

4 WWE सुपरस्टार्स जो बहुत जल्दी इस दुनिया को अलविदा कह गए

WWE सुपरस्टार्स जो बहुत जल्दी स्वर्ग सिधार गए
WWE सुपरस्टार्स जो बहुत जल्दी स्वर्ग सिधार गए

प्रोफेशनल रेसलर्स कई सालों की कड़ी मेहनत के बाद प्रोफेशनल रेसलिंग रिंग में कदम रख पाते हैं। WWE दुनिया की सबसे बड़ी प्रो रेसलिंग ब्रांड है, इसलिए यहां अपना स्थान पक्का करना सबसे कठिन कामों में से एक है।

अक्सर लोग प्रो रेसलिंग को एक नकली खेल कहने की भूल कर बैठते हैं। लेकिन उन्हें ये मालूम नहीं होता कि रिंग में लागाए जाने वाले मूव्स इतने खतरनाक होते हैं कि सुपरस्टार्स की जान जाने की संभावना भी बनी रहती है।

ये भी पढ़ें: 5 भारतीय प्रो रेसलर्स जो WWE में जगह बानाने में सफल रहे

स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन, ऐज, पेज और टाइसन किड जैसे सुपरस्टार्स को ऐसी चोट आईं, जो शायद जिंदगी भर उनका पीछे नहीं छोड़ने वाली। इनके अलावा इन रिंग परफ़ॉर्मर्स को नियमित रूप से हल्की चोट आती ही रहती हैं।

कई सुपरस्टार्स ऐसे रहे जो गंभीर चोटों से उबरने में सफल हुए लेकिन कुछ ऐसे भी रहे जिन्हें अपनी जान भी गंवानी पड़ी। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन WWE सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताने वाले हैं जो बहुत जल्दी इस दुनिया को अलविदा कह गए।

ये भी पढ़ें: 5 रियल लाइफ कपल्स जो WWE में चैंपियन रह चुके हैं

पूर्व WWE सुपरस्टार ल्यूक हार्पर- 41 साल

ल्यूक हार्पर उर्फ़ ब्रोडी ली WWE में एक सिंगल्स सुपरस्टार के तौर पर सफलता हासिल नहीं कर पाए, लेकिन टैग टीम के रूप में उच सफलता जरूर हासिल की। साल 2019 में उन्होंने खुद को अच्छी स्टोरीलाइन ना मिलने के कारण WWE छोड़ने का फैसला लिया।

कुछ समय बाद ही खबर आई कि हार्पर ने AEW को जॉइन कर लिया है, जहां उन्हें एक सिंगल्स सुपरस्टार के रूप में पुश दिया गया। इस बीच वो AEW TNT चैंपियन भी बने।

सबकुछ अच्छा चल रहा था लेकिन अभी साल 2020 खत्म भी नहीं हुआ था, तभी खबर आई कि पूर्व WWE सुपरस्टार अब इस दुनिया में नहीं रहे। उस समय उनकी उम्र केवल 41 साल रही और उनकी मौत का कारण फेफड़ों का स्वस्थ ना रहना बताया गया।

उनके फेफड़ों की हालत इतनी बुरी थी कि डॉक्टरों ने ट्रांसप्लांट करने की अनुमति भी नहीं दी थी।

ये भी पढ़ें: 3 मौके जब ब्रॉक लैसनर 3 मिनट से भी कम समय में बुरी तरह मैच हार गए

क्रिस बेनोइट

क्रिस बेनोइट ने WCW से लेकर ECW और WWE में भी काफी सफलता प्राप्त की। वो Wrestlemania 20 के मेन इवेंट में शॉन माइकल्स को ऐतिहासिक मुकाबले में हराकर वर्ल्ड हैवीवेट वर्ल्ड चैंपियन भी बने।

प्रोफेशनल करियर में उनके लिए सब अच्छा चल रहा था लेकिन शायद निजी जिंदगी में नहीं। जून 2007 में बेनोइट WWE के इवेंट्स को मिस कर रहे थे।

जब WWE अधिकारियों ने जांच की तो बेनोइट, उनकी पत्नी और उनके 7 साल के बेटे को मृत पाया गया। कहा गया कि बेनोइट ने पहले अपनी पत्नी और बेटे को मारा और उसके बाद खुद आत्महत्या कर ली। उस समय वो केवल 40 साल के थे।

उमागा- 36 साल

उमागा
उमागा

उमागा उसी परिवार से आते हैं जिससे रोमन रेंस और उसो ब्रदर्स आते हैं। उमागा भी अनोआ'ई फैमिली के ऐतिहासिक सफर को आगे ले जाने के इरादे से प्रो रेसलिंग में आए।

उमागा WWE में कोई खास सफलता तो हासिल नहीं कर पाए लेकिन 2 बार इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन जरूर बने।

साल 2009 में उन्हें दिल का दौरा आया, उन्हें जल्दी अस्पताल पहुंचाने का प्रयास भी किया गया लेकिन उन्हें बचाया ना जा सका। डॉक्टरों ने कहा कि उन्हें दिल का दौरा कई अलग-अलग तरह के ड्रग्स(दवाइयां) के मिश्रण से पड़ा था।

एडी गुरेरो- 38 साल

एडी गुरेरो
एडी गुरेरो

एडी गुरेरो का नाम आज भी सबसे चहेते प्रो रेसलिंग सुपरस्टार्स में लिया जाता है। अपने करियर में उन्होंने कई बड़ी उपलब्धियां अपने नाम कीं, जिनमें WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बनना और किसी Royal Rumble मैच में एक घंटे से ज्यादा समय बिताने की उपलब्धि भी शामिल रही।

मेडिकल रिपोर्ट्स में पाया गया कि उनकी मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई थी। इसकी वजह उनकी पत्नी विकी गुरेरो ने एडी द्वारा नशीले पदार्थ और शराब के ज्यादा सेवन को बताया था।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment