Create
Notifications

3 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें आप नहीं जानते WrestleMania में रोमन रेंस से लड़ चुके हैं

रोमन रेंस और केन
रोमन रेंस और केन
reaction-emoji
Neeraj sharma

रोमन रेंस (Roman Reigns) ने द शील्ड के रूप में WWE सर्वाइवर सीरीज (Survivor Series) 2012 पीपीवी में अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया था। पहले उन्हें टैग टीम के रूप में सफलता मिली, उसके बाद कंपनी के बड़े बेबीफेस सुपरस्टार बने और अब सबसे बड़े हील सुपरस्टार के किरदार को भी अच्छे से निभा रहे हैं।

साल 2013 में उन्होंने अपना Wreslemania डेब्यू किया और तब से लेकर वो केवल 2020 को छोड़ सभी Wrestlemania इवेंट्स का हिस्सा बनते आए हैं। इस करीब 1 दशक लंबे करियर में उन्होंने 7 Wrestlemania मैच लड़े हैं, जिनमें से उन्हें कुछ में जीत मिली तो कुछ में हार झेलनी पड़ी।

ये भी पढ़ें: WWE Wrestlemania इतिहास के 5 सबसे चौंकाने वाले लम्हे

इस बीच उन्होंने कई बड़ी उपलब्धियां भी अपने नाम की हैं और कई दिग्गज सुपरस्टार्स के खिलाफ मैच भी लड़े हैं। साथ ही उनका सामना ऐसे सुपरस्टार्स से भी हुआ है, जिन्हें शायद आप भूल चुके होंगे। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 3 बड़े सुपरस्टार्स के बारे में जिनका Wrestlemania में रोमन रेंस से मैच हो चुका है।

ये भी पढ़ें: WWE Wrestlemania इतिहास के 5 सबसे लंबे मैच

3)शेमस और 2)बिग शो Wrestlemania 29 के मैच में रोमन रेंस के सामने आए

साल 2013 यानी Wrestlemania 29 में रोमन रेंस ने अपना Wrestlemania डेब्यू किया और उस समय द शील्ड के सामने जो भी आ रहा था, उसे मुंह की खानी पड़ रही थी। सीएम पंक से अलग होने के बाद Wrestlemania 29 के 6-मैन टैग टीम मैच में उनका सामना बिग शो, शेमस और रैंडी ऑर्टन की टीम से हुआ।

उस समय शेमस, ऑर्टन और बिग शो बड़े सिंगल्स सुपरस्टार्स हुआ करते थे। मैच में द शील्ड ने जीत प्राप्त की, लेकिन उसके बाद बिग शो, शेमस और ऑर्टन ने एक-दूसरे पर अटैक कर दिया था। आज WWE के मुख्य सुपरस्टार्स में से एक बन चुके रोमन रेंस के Wrestlemania के शानदार सफर की शुरुआत इसी बड़ी जीत के साथ हुई थी

ये भी पढ़ें: 5 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स जिन्हें Wrestlemania में कभी जीत नहीं मिली है

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

1)Wrestlemania 30 में केन के खिलाफ हुआ मैच

WWE Wrestlemania 30 के कुछ महीने बाद रोमन रेंस को सिंगल्स पुश मिलना शुरू हुआ था, लेकिन इस इवेंट में वो एक बार फिर 6-मैन टैग टीम मैच के लिए रिंग में उतरे। इस बार उनके सामने केन और द न्यू एज आउटलॉज़ (बिली गन और रोड डॉग) की चुनौती थी।

मैच में रोमन रेंस ने कई दमदार सुपरमैन पंच लगाए। वहीं अंत में सैथ रॉलिंस, डीन एम्ब्रोज़ और रोमन रेंस ने एक ही समय पर बिली गन और रोड डॉग को ट्रिपल पावरबॉम्ब लगाकर हराया था और ये रोमन की लगातार दूसरी Wrestlemania जीत रही।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...