3 WWE Superstars जिन्होंने 2024 के Elimination Chamber मैचों में सबसे ज्यादा एलिमिनेशन किए

Ujjaval
WWE Elimination Chamber मैचों में कुछ स्टार्स ने बढ़िया काम किया
WWE Elimination Chamber मैचों में कुछ स्टार्स ने बढ़िया काम किया

Elimination Chamber: WWE एलिमिनेशन चैंबर (Elimination Chamber 2024) प्रीमियम लाइव इवेंट में कई सारी जबरदस्त चीज़ें देखने को मिली। WWE ने कम मैचों के बावजूद फैंस का दिल जीता। इसका एक बड़ा कारण मेंस और विमेंस स्टार्स के Elimination Chamber मैच रहे। दोनों ही मुकाबले प्रभावशाली रहे।

मैच में कुछ स्टार्स का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा और इसी बीच कुछ जीत के करीब आ गए। चुनिंदा ऐसे रेसलर्स रहे, जिन्हें ज्यादा एलिमिनेशन करने का मौका मिला। इस आर्टिकल में हम 3 WWE सुपरस्टार्स के बारे में बात करेंगे, जिन्होंने 2024 के Elimination Chamber मैचों के सबसे ज्यादा एलिमिनेशन किए।

3- WWE दिग्गज Randy Orton ने मेंस Elimination Chamber मैच में 2 एलिमिनेशन किए

रैंडी ऑर्टन का प्रदर्शन मेंस Elimination Chamber में देखने लायक था। मुकाबले के दौरान ऑर्टन को एक मौके पर कमर में दर्द होने लगा और यह हर एक मूव के साथ बढ़ता गया। वाइपर ने इसके बावजूद भी हार नहीं मानी और लगातार सर्वाइव किया। उन्होंने केविन ओवेंस को RKO देते हुए एलिमिनेट कर दिया।

अंत में लोगन पॉल, रैंडी ऑर्टन और ड्रू मैकइंटायर बचे थे। रैंडी ने लोगन को ब्रास नकल्स का उपयोग करने से रोकते हुए RKO दिया और पिन करके उन्हें भी बाहर कर दिया। रैंडी ने दो एलिमिनेशन किए लेकिन अंत में लोगन के दखल के कारण उन्हें जीत नहीं मिल पाई। ड्रू मैकइंटायर यहां बड़ी जीत हासिल करने में सफल हुए

2- पूर्व WWE विमेंस चैंपियन लिव मॉर्गन (2 एलिमिनेशन किए)

लिव मॉर्गन को विमेंस Elimination Chamber मैच जीतने के लिए सबसे फेवरेट स्टार्स में से एक माना जा रहा था। इस मुकाबले में उनकी जीत नहीं हुई लेकिन उन्होंने कुल 2 एलिमिनेशन किए। मॉर्गन ने मैच के मध्य में टिफनी स्ट्रैटन को पिन करते हुए एलिमिनेट कर दिया। इसके बाद वो अंत तक सर्वाइव करने में सफल रहीं।

मॉर्गन ने बियांका ब्लेयर को रोलअप द्वारा पिन करके एलिमिनेट किया। पूर्व Money in the Bank विजेता की यह खुशी ज्यादा समय तक नहीं रही क्योंकि बैकी लिंच ने उनपर अपना फिनिशर लगाया और पिन करके जीत दर्ज की। लिव मॉर्गन ने भले ही जीत हासिल नहीं की लेकिन उनका दो ताकतवर रेसलर्स को एलिमिनेट करना शानदार चीज़ साबित हुई।

1- पूर्व WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर (3 एलिमिनेशन)

ड्रू मैकइंटायर ने मेंस चैंबर मैच की शुरुआत की और उन्होंने अंत तक सर्वाइव किया। स्कॉटिश स्टार ने इस मुकाबले में जीत दर्ज की और वो यहां तीन एलिमिनेशन करने में सफल रहे। उन्होंने सबसे पहले बॉबी लैश्ले पर अपना जबरदस्त मूव लगाकर पिन करते हुए उन्हें एलिमिनेट किया। बाद में ड्रू मैकइंटायर ने एजे स्टाइल्स के इंटरफेरेंस का फायदा उठाकर एलए नाइट को पिन किया और मुकाबले से बाहर कर दिया।

अंत में लोगन पॉल ने ब्रास नकल्स से रैंडी ऑर्टन पर नॉकआउट पंच लगा दिया। इसी के चलते पूर्व WWE चैंपियन को ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ी और उन्होंने रैंडी ऑर्टन को पिन करके तीसरा एलिमिनेशन हासिल किया। इसी के चलते उन्होंने करियर में दूसरी बार इस बड़े मैच को जीत भी लिया। मेंस Elimination Chamber में सिर्फ रैंडी ऑर्टन और ड्रू मैकइंटायर ने ही एलिमिनेशन किए। बाकी चारों रेसलर्स को खुद को साबित करने का मौका ही नहीं मिल पाया।