Create
Notifications

3 WWE सुपरस्टार्स जो क्राउड के सामने अच्छा प्रदर्शन करते हैं और 2 जो अच्छा नहीं कर पाते

एलेक्सा ब्लिस और इलायस
एलेक्सा ब्लिस और इलायस
reaction-emoji
Neeraj sharma

एक साल से भी ज्यादा समय के बाद आखिरकार WWE के शोज़ में लाइव क्राउड की वापसी होने वाली है। आपको याद दिला दें कि पिछले 16 महीनों से रॉ (Raw) या स्मैकडाउन (SmackDown) में एरीना में फैंस की मौजूदगी दर्ज नहीं की गई है।

FOX नेटवर्क की SmackDown के साथ डील को WWE के लिए एक नए युग की शुरुआत माना जा रहा था, लेकिन COVID-19 महामारी के कारण कंपनी को कई बड़े प्लांस को ड्रॉप करना पड़ा। इस महामारी के दौर में Thunderdome एरा की शुरुआत की गई, जो अब बस खत्म होने ही वाला है।

ये भी पढ़ें: 5 तरीके जिनसे बॉबी लैश्ले vs कोफी किंग्सटन WWE चैंपियनशिप मैच का अंत हो सकता है

कुछ सुपरस्टार्स हैं जो लाइव क्राउड की गैरमौजूदगी में अच्छा प्रदर्शन करते आए हैं, वहीं कुछ ऐसे भी हैं जिनका प्रदर्शन लाइव ऑडियंस के सामने ज्यादा निखर कर आता है। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन 3 सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे जिनका प्रदर्शन क्राउड के सामने अच्छा रहता है और 2 जो अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े बदलाव जो WWE आखिरी समय में Money in the Bank पीपीवी में कर सकता है

WWE सुपरस्टार इलायस – अच्छा प्रदर्शन करते हैं

इलायस अपने करियर में ना केवल हील बल्कि बेबीफेस रेसलर का किरदार भी निभा चुके हैं। इलायस उन चुनिंदा सुपरस्टार्स में से एक हैं जिन्हें हर तरह के कैरेक्टर में क्राउड से जबरदस्त रिस्पांस मिलता रहा है। जब भी वो पूछते थे कि WWE का मतलब क्या है, उससे अगले ही पल एरीना में ‘Walk With Elias’ के चैंट गूंजने लगते थे।

क्राउड की गैरमौजूदगी में स्पष्ट तौर पर इलायस के कैरेक्टर को ठेस पहुंची है। उनके प्रोमो अब उतने अच्छे साबित नहीं हो रहे, जितने फैंस के सामने हुआ करते थे। उन्हें पिछले एक साल से कोई अच्छी स्टोरीलाइन भी नहीं मिल पाई है। अब जब लाइव ऑडियंस की वापसी हो रही है तो सभी को इलायस से पहले जैसे दिलचस्प सैगमेंट्स और मनोरंजक प्रोमोज़ की उम्मीद रहेगी।

ये भी पढ़ें: 3 कारण क्यों द अंडरटेकर कभी भी WWE छोड़कर AEW में कदम नहीं रखेंगे

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

जैक्सन राइकर - अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते

जैक्सन राइकर के लिए पिछला एक साल उतार-चढ़ाव भरा रहा है। उन्होंने अप्रैल 2020 में 'द फॉरगॉटन सन्स' टीम के मेंबर के रूप में अपना SmackDown डेब्यू किया था। उन्हें पूर्व आर्मी मैन के रूप में दिखाया जा रहा था लेकिन उनके द्वारा विवादित ट्वीट्स के चलते WWE को उनके कैरेक्टर को ड्रॉप करना पड़ा।

कुछ समय उन्होंने Raw में इलायस के टैग टीम पार्टनर के रूप में काम किया, लेकिन अब दोनों अलग हो चुके हैं। WWE राइकर को बेबीफेस के रूप में प्रदर्शित कर रही है और सोशल मीडिया पर फैंस का रिस्पांस साफ दर्शा रहा है कि उन्हें राइकर का पुश बिल्कुल भी पसंद नहीं आ रहा है।

जैफ हार्डी - अच्छा प्रदर्शन करते हैं

पिछले साल चोट से वापसी के बाद जैफ हार्डी को कुछ खास सफलता नहीं मिल पाई है। मार्च 2020 में उनकी शेमस के साथ दुश्मनी शुरू हुई, जो SmackDown के एक एपिसोड में 'Bar Fight' के बाद समाप्त हो गई। उसके बाद वो एजे स्टाइल्स को हराकर अपने करियर में पांचवीं पार WWE आईसी चैंपियन बने।

पिछले साल हार्डी ने WWE के साथ नई डील साइन की थी, जिसके तहत लाइव क्राउड के रिटर्न के बाद वो अपने पुराने एंट्रेंस थीम "No More Words" के साथ एंट्री लेना शुरू करेंगे। हार्डी का रेसलिंग स्टाइल ऐसा है कि वो अपना एक अलग फैनबेस तैयार कर चुके हैं और अब एरीना में लोग उन्हें अपनी आंखों के सामने दोबारा फाइट करते देखने को बेताब होंगे।

एलेक्सा ब्लिस - अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पातीं

पूर्व WWE Raw विमेंस चैंपियन एलेक्सा ब्लिस के लिए पिछला एक साल बहुत अच्छा गुजरा है। "द फीन्ड" ब्रे वायट को जॉइन किया, लेकिन अब उन्हें धोखा देकर वो अपनी एक अलग राह पर आगे बढ़ चुकी हैं। इस बीच रैंडी ऑर्टन के साथ उनके सैगमेंट्स ने भी खूब सुर्खियां बटोरीं, जिन्होंने द फीन्ड को जिंदा जला दिया था।

फीन्ड से अलग होने के बाद उन्होंने लिली नाम की डॉल को अपना पार्टनर बनाया और इस समय पर वो अपनी विरोधियों को अपने वश में करने की कोशिश करती दिखाई देती हैं। किसी गलती से बचने के लिए WWE उनके सैगमेंट्स को पहले से रिकॉर्ड करने पर मजबूर है और ये भी स्पष्ट नजर आने लगा है कि फैंस ब्लिस के इस सुपरनेचुरल किरदार को कुछ खास पसंद नहीं कर रहे हैं।

बिग ई - अच्छा प्रदर्शन करते हैं

पिछले 16 महीनों में क्राउड की गैरमौजूदगी में भी बिग ई काफी अच्छा प्रदर्शन करते आए हैं। 2020 WWE Draft के बाद उन्हें सिंगल्स पुश देने के लिए द न्यू डे से अलग कर दिया गया था। इस बीच उन्होंने WWE इंटरकॉन्टिनेंटल टाइटल भी जीता, जिसे वो WrestleMania 37 में अपोलो क्रूज़ के हाथों गंवा बैठे।

मगर आपको याद दिला दें कि उससे पहले यानी लाइव ऑडियंस के सामने भी बिग ई निरंतर अच्छा प्रदर्शन करते आए हैं। अब लोगों को उम्मीद होगी कि फैंस के सामने द न्यू डे के पूर्व मेंबर का प्रदर्शन और भी निखर कर सामने आएगा, जिससे उन्हें भविष्य में WWE या यूनिवर्सल चैंपियन बनने में भी आसानी होगी।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...