3 WWE Superstars जिन्होंने चैंपियन नहीं होने के बावजूद साल 2023 में कंपनी को काफी फायदा पहुंचाया

WWE सुपरस्टार्स जॉन सीना और ब्रॉक लैसनर
WWE सुपरस्टार्स जॉन सीना और ब्रॉक लैसनर

WWE: रोमन रेंस (Roman Reigns) और गुंथर (Gunther) इस पूरे साल WWE में चैंपियन बने रहे। वहीं, कोडी रोड्स (Cody Rhodes) का इस साल वर्ल्ड चैंपियन बनने का सपना पूरा नहीं हो पाया लेकिन वो जे उसो (Jey Uso) के साथ मिलकर अनडिस्प्यूटेड टैग टीम चैंपियनशिप बनने में जरूर कामयाब रहे थे। वहीं, सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) इस साल वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बने रहने में कामयाब रहें।

उन्होंने चैंपियन के रूप में शोज को बेहतर बनाने में काफी मदद की। इसके अलावा कुछ ऐसे भी सुपरस्टार्स हुए जिन्होंने बिना टाइटल होल्ड किए हुए WWE के लिए काफी कुछ किया। इस आर्टिकल में हम ऐसे 3 WWE सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जिन्होंने चैंपियन नहीं होने के बावजूद कंपनी को काफी फायदा पहुंचाया।

3- WWE सुपरस्टार LA Knight

जब एलए नाइट को मेन रोस्टर में मैनेजर के रोल से हटाकर रेसलर के रूप में परफॉर्म करने का मौका मिला तो उन्होंने इसका पूरा फायदा उठाया। जल्द ही, वो फैंस के बीच काफी लोकप्रिय भी हो गए। इस वजह से उन्हें हर एरीना में जबरदस्त रिएक्शन मिलने लगा और इस चीज़ ने शोज़ का रोमांच बढ़ाने में मदद की।

इसके अलावा एलए नाइट इस साल जॉन सीना और रोमन रेंस जैसे दिग्गजों के साथ यादगार स्टोरीलाइंस का हिस्सा भी बने थे। यही नहीं, नाइट ने बिजनेस के हिसाब से भी WWE को काफी फायदा पहुंचाया। बता दें, इस साल मेगास्टार की मर्चेंडाइज की जमकर बिक्री हुई और उन्होंने मर्चेंडाइज की ब्रिकी की मामले में जॉन सीना को भी पीछे छोड़ दिया था।

2- WWE दिग्गज John Cena

जॉन सीना ने हॉलीवुड में हुए स्ट्राइक के बाद दो महीनों के लिए WWE में वापसी की थी। सीना वापसी के बाद SmackDown का हिस्सा बने थे और उस वक्त रोमन रेंस ब्लू ब्रांड में ना के बराबर नज़र आ रहे थे। सिनेशन लीडर ने रोमन की अनुपस्थिति में SmackDown को काफी अच्छे से संभाला था।

यही नहीं, उनकी ब्लडलाइन के साथ दिलचस्प स्टोरीलाइन भी देखने को मिली थी। एलए नाइट को जॉन सीना के साथ टीम बनाने के बाद ही रोमन रेंस के खिलाफ अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच मिल पाया था। इसके अलावा सीना ने Crown Jewel में सोलो सिकोआ के खिलाफ हारकर उन्हें अगले बड़े डोमिनेंट स्टार के रूप में स्थापित करने की कोशिश की थी।

1- WWE सुपरस्टार Brock Lesnar

ब्रॉक लैसनर को WWE टीवी पर नज़र आए हुए कई महीने बीत चुके हैं। भले ही, लैसनर लंबे समय से टीवी से गायब हैं लेकिन वो साल 2023 के शुरूआती महीनों में अक्सर ही टीवी पर नज़र आया करते थे। यही नहीं, ब्रॉक लगातार 5 प्रीमियम लाइव इवेंट्स में मैच लड़ते हुए दिखाई दिए थे और उनकी मौजूदगी ने इन शोज को बेहतर बनाने में मदद की थी।

बता दें, WrestleMania 39 में रोमन रेंस के खिलाफ हारने के बाद कोडी रोड्स के मोमेंटम में काफी कमी आई थी। इसके बाद ब्रॉक लैसनर ने कोडी के साथ राइवलरी की शुरूआत की थी। इस फिउड के दौरान बीस्ट ने सुनिश्चित किया कि कोडी के खोए मोमेंटम की भरपाई हो जाए। अमेरिकन नाइटमेयर इस फिउड के दौरान 3 में से दो मैचों में ब्रॉक लैसनर को हराने में कामयाब रहे थे और देखा जाए तो WWE को आने वाले कुछ सालों के लिए कोडी के रूप में बड़ा स्टार मिल चुका है।