Create
Notifications

3 WWE सुपरस्टार्स जो विंस मैकमैहन के चहेते हैं और जिन्हें ट्रिपल एच पसंद करते हैं 

ट्रिपल एच, विंस मैकमैहन & ब्रॉन स्ट्रोमैन
ट्रिपल एच, विंस मैकमैहन & ब्रॉन स्ट्रोमैन
Subham Pal
visit

WWE में ब्रॉक लैसनर, सीएम पंक जैसे कई सुपरस्टार्स हुए जिनपर पॉल हेमन का काफी प्रभाव रहा है और इस कारण ये सभी सुपरस्टार्स WWE में काफी बड़ा मुकाम हासिल करने में सफल रहे हैं। यही नहीं, WWE चेयरमैन विंस मैकमैहन और NXT फाउंडर ट्रिपल एच का भी कई सुपरस्टार्स पर काफी प्रभाव रहा है।

ये भी पढ़ें: WWE से जुड़ी 5 बड़ी अफवाहें जो इस हफ्ते सच साबित हुई

कई सुपरस्टार्स के विंस मैकमैहन और ट्रिपल एच दोनों से अच्छे संबंध हैं लेकिन कई सुपरस्टार्स ऐसे भी जो इन दोनों में से एक के ही काफी करीब हैं। इस आर्टिकल में हम ऐसे 3 सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जो विंस मैकमैहन के चहेते हैं और 3 जिन्हें ट्रिपल एच पसंद करते हैं।

6.ब्रॉन स्ट्रोमैन WWE में विंस मैकमैहन के चहेते सुपरस्टार हैं

youtube-cover

आपको बता दें, विंस मैकमैहन ने ब्रॉन स्ट्रोमैन के NXT में टेलीविजन मैच लड़े बिना ही उनका मेन रोस्टर में डेब्यू करा दिया था। मेन रोस्टर में डेब्यू के एक साल तक वायट फैमिली के सदस्य के रूप में काम करने के बाद ब्रॉन स्ट्रोमैन WWE के सबसे प्रमुख सिंगल्स सुपरस्टार्स में से एक बनकर उभरे।

स्ट्रोमैन ने Notsam Wrestling से बात करते हुए विंस मैकमैहन के साथ अपने रिलेशनशिप के बारे में बात करते हुए खुलासा किया था कि विंस ने एक बार उनकी समस्या सुलझाने के लिए मीटिंग को बीच में ही रोक दिया था और इस दौरान विंस मैकमैहन ने स्ट्रोमैन को उनके चहेते सुपरस्टार्स में से एक बताया था।

5.मैट रिडल WWE में ट्रिपल एच के पसंदीदा हैं

youtube-cover

यह बात किसी से नहीं छुपी है कि ट्रिपल एच के WWE के नए टैलेंट्स के साथ काफी अच्छे रिश्ते हैं। आपको बता दें हाल ही में मेन रोस्टर का हिस्सा बने मैट रिडल ने ESPN MMA को दिये इंटरव्यू में ट्रिपल एच के साथ अपने रिलेशनशिप के बारे में बात की थी और उन्होंने खुलासा किया था कि द गेम के साथ उनके रिश्ते काफी अच्छे हैं और वे दोनों अकसर एक-दूसरे के साथ हंसी-मजाक करते रहते हैं।

4.ब्रॉक लैसनर WWE में विंस मैकमैहन के चहेते सुपरस्टार हैं

youtube-cover

यह बात किसी से नहीं छुपी है कि ब्रॉक लैसनर, विंस मैकमैहन के पसंदीदा WWE सुपरस्टार्स में से एक हैं। यही कारण है कि एक पार्ट टाइम सुपरस्टार होने के बावजूद बीस्ट को दूसरों से ज्यादा मौके मिलते हैं।

आपको बता दें, जिम रॉस ने ESPN MMA से बात करते हुए खुलासा किया था कि जब विंस मैकमैहन ने दो दशकों पहले लैसनर को पहली बार देखा था तो वह कुछ ही पलों के भीतर ही विंस मैकमैहन के पसंदीदा सुपरस्टार्स में से एक बन गए थे।

यही कारण है कि ब्रॉक लैसनर मेन रोस्टर में अपने डेब्यू के 5 महीने के अंदर ही समरस्लैम में द रॉक को हराकर WWE चैंपियन बनने में कामयाब रहे थे।

3.रैंडी ऑर्टन WWE में ट्रिपल एच के पसंदीदा सुपरस्टार हैं

youtube-cover

रैंडी ऑर्टन ऑन-स्क्रीन ट्रिपल एच के साथ लैजेंडरी फैक्शन एवोल्यूशन का हिस्सा रह चुके हैं, जबकि ऑफ-स्क्रीन ट्रिपल एच का ऑर्टन के शुरुआती WWE करियर के दौरान उनपर काफी प्रभाव रहा है। आपको बता दें जब रैंडी बैकस्टेज मुश्किलों में फंस गए थे तो ट्रिपल एच ने ही उनकी मदद की थी।

यही नहीं ट्रिपल एच ने साल 2017 में ऑर्टन की तारीफ करते हुए कहा था कि ऑर्टन अभी जितने शानदार सुपरस्टार हैं, उससे भी बेहतर सुपरस्टार बनने कि क्षमता उनमें मौजूद है।

2. आर ट्रुथ WWE में विंस मैकमैहन के चहेते हैं

आर ट्रुथ & ट्रिपल एच
आर ट्रुथ & ट्रिपल एच

पिछले दशक में विंस मैकमैहन और WWE सुपरस्टार आर ट्रुथ की एक तस्वीर वायरल होने का बाद यह अफवाह सामने आई थी कि बैकस्टेज ये दोनों काफी अच्छे दोस्त हैं। यही नहीं, ट्रुथ ने साल 2020 में NotSam Wrestling को दिये इंटरव्यू में खुलासा किया था कि विंस मैकमैहन ही वह वजह हैं जिसके कारण वह एक रेसलर बन पाए।

साल 2020 में दिये एक और इंटरव्यू में ट्रुथ ने खुलासा किया था कि उन्होंने एक प्रोडक्शन मीटिंग के बाद विंस को अपना म्यूजिक सुनाया था। ट्रुथ की मानें तो विंस को यह म्यूजिक इतना पसंद आया कि उन्होंने ऑफ-एयर फैंस के सामने ट्रुथ को अपने म्यूजिक पर परफॉर्म करने कि इजाजत दे दी थी।

1.फिन बैलर WWE में ट्रिपल एच के पसंदीदा सुपरस्टार हैं

youtube-cover

जैसा कि आप सभी जानते ही होंगे कि समरस्लैम में सैथ रॉलिंस को हराकर पहला WWE यूनिवर्सल चैंपियन बनने के एक दिन बाद रॉ में फिन बैलर को चोट के कारण अपना टाइटल छोड़ना पड़ा था। ट्रिपल एच बैकस्टेज से यह सैगमेंट देख रहे थे और वह फिन को टाइटल छोड़ते देख काफी भावुक हो गए थे।

आपको बता दें, बैलर ने कोरी ग्रेव्स के पॉडकास्ट 'आफ्टर द बेल' पर खुलासा करते हुए कहा था कि वह मेन रोस्टर में परफॉर्म करके खुश नहीं थे और इसलिए वह एक बार फिर ट्रिपल एच के अंडर NXT में काम करने को तैयार हो गए थे।

Edited by PANKAJ
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now