3 WWE Superstars जो Gunther को हराने के करीब आए लेकिन कामयाब नहीं हुए

gunther best title matches_
ये WWE सुपरस्टार्स गुंथर को हराने के करीब आए थे

WWE: गुंथर (Gunther) का WWE आईसी टाइटल रन आइकॉनिक साबित हो रहा है और पिछले 550 दिनों से भी ज्यादा दिनों तक चैंपियन बने रहने के दौरान उन्होंने कई बड़े सुपरस्टार्स को मात दी है। उन्हें कई पूर्व वर्ल्ड चैंपियंस ने भी चुनौती दी, लेकिन सब उन्हें हराने में नाकाम रहे हैं।

द मिज़ से लेकर रिकोशे समेत कई नामी रेसलर्स ने द रिंग जनरल के सामने मुश्किलें खड़ी की थीं, लेकिन ऐसा लगता है जैसे गुंथर का अभी रुकने का कोई मन नहीं है। इस आर्टिकल में हम 3 ऐसे WWE सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे जो गुंथर को हराने के करीब आए लेकिन कामयाब नहीं हुए।

#)WWE दिग्गज शेमस के साथ हुआ यादगार मैच

youtube-cover

गुंथर का शेमस के खिलाफ पहला सिंगल्स मैच Clash at the Castle 2022 में आया था, जहां 2 यूरोपीयन रेसलर्स के बीच रिंग में खतरनाक भिड़ंत देखने को मिलने वाली थी। उनका वो आईसी चैंपियनशिप मैच 19 मिनट से भी ज्यादा देर तक चला था, जिसमें साफ देखा जा सकता था कि गुंथर के चोप्स के प्रभाव से द केल्टिक वॉरियर की छाती लाल पड़ चुकी थी।

इसके बावजूद शेमस हार मानने को तैयार नहीं थे और जवाबी हमला करते हुए उन्होंने भी द रिंग जनरल को चोप्स और बीट्स ऑफ बोधरान लगाकर क्षति पहुंचाने की कोशिश की थी। क्राउड इस मैच के लगभग हर एक मूव को चीयर करने लगा था, जो दर्शा रहा था कि गुंथर और शेमस बहुत ऊंचे लेवल के रेसलर्स हैं। मैच के अंतिम क्षणों में शेमस ब्रोग किक लगाने वाले थे, लेकिन द रिंग जनरल ने जबरदस्त वापसी करते हुए पावरबॉम्ब लगाने के बाद बड़ी जीत दर्ज की थी

#)WWE में बैकस्टेज गुंथर और चैड गेबल को स्टैंडिंग ओवेशन मिला था

youtube-cover

2023 में कुछ महीनों पहले चैड गेबल ने गुंथर को आईसी चैंपियनशिप के लिए चैलेंज किया था, जहां उनकी सबसे पहली भिड़ंत जुलाई महीने में हुई। उससे अगले महीने यानी अगस्त में गेबल ने पहली बार द रिंग जनरल को आईसी टाइटल के लिए चुनौती दी, जिसमें उन्हें काउंट-आउट के जरिए जीत मिली थी, लेकिन 4 सितंबर के Raw में हुआ उनका मैच सबका दिल जीतने वाला था।

चैड गेबल और गुंथर भी टेक्निकल रेसलिंग में महारत रखते हैं, इसलिए ये मैच बिना किसी हथियार के इस्तेमाल के भी इतना खतरनाक साबित हुआ जिसे फैंस बार-बार देखने पर भी शायद ना ऊबें। एक समय पर गेबल ने एंकल लॉक लगाने के बाद गुंथर को लगभग टैप आउट करने के लिए मजबूर कर ही दिया था, लेकिन अंत में द रिंग जनरल ने वापसी करते हुए अपने टाइटल को रिटेन किया था।

#)WWE में ड्रू मैकइंटायर और गुंथर की भिड़ंत यादगार रही

youtube-cover

Money in the Bank 2023 में गुंथर ने मैट रिडल को हराकर WWE आईसी चैंपियनशिप को रिटेन किया था, लेकिन तभी ड्रू मैकइंटायर ने वापसी करते हुए द रिंग जनरल को कन्फ्रंट किया था। 2 लंबे और तगड़े रेसलर्स की स्टोरीलाइन को जबरदस्त तरीके से बिल्ड किया गया और आखिरकार उनका SummerSlam 2023 में आमना-सामना हुआ था।

SummerSlam में उनका मैच 13 मिनट से भी ज्यादा देर तक चला। मुकाबले के अंतिम क्षणों में मैकइंटायर ने गुंथर को उन्हीं के अंदाज में पावरबॉम्ब लगाया और उसके बाद फ्यूचर शॉक DDT देकर पिन किया तो एकदम आखिरी मौके पर गुंथर के किक आउट को देख क्राउड चौंक उठा था। खैर अंत में गुंथर ने लारियत और पावरबॉम्ब लगाने के बाद मैकइंटायर को पिन किया था