3 सुपरस्टार्स जो 50 की उम्र के बाद भी WWE में चैंपियन बने

WWE यूनिवर्सल चैंपियन गोल्डबर्ग
WWE यूनिवर्सल चैंपियन गोल्डबर्ग

प्रो रेसलिंग में किसी रेसलर के लिए सफलता प्राप्त करने के सबसे बड़े सिद्धांतों में से एक उनका फिट रहना है। WWE समेत अन्य प्रो रेसलिंग कंपनियों के सुपरस्टार्स जब तक फिट नहीं रहेंगे, वो रिंग में अच्छा परफ़ॉर्म नहीं कर पाएंगे।

अच्छी फ़िजिक होना एक अलग बात है और पूरी तरह फिट होना अलग बात। इस खेल में स्टैमिना भी बहुत अहम भूमिका निभाता है, जिसके कारण सुपरस्टार्स लंबे-लंबे मैच लड़ पाते हैं। युवा स्टार्स का उम्रदराज रेसलर्स से फिट होना लाज़िमी सी बात है।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े WWE सुपरस्टार्स जो गोल्डबर्ग को कभी नहीं हरा पाए

लेकिन ऐसे कई प्रो रेसलर्स रहे हैं जो बढ़ती उम्र के साथ और भी ज्यादा सफलता और लोकप्रियता बटोरते रहे हैं। चौंकाने वाली बात तो ये रही कि कुछ बूढ़े होने के बाद भी चैंपियन बनने में सफल रहे।

इसलिए आइए जानते हैं उन कुछ सुपरस्टार्स के बारे में जिन्होंने 50 की उम्र के बाद भी WWE में चैंपियनशिप जीती हुई है।

ये भी पढ़ें: 3 मौके जब ब्रॉक लैसनर 3 मिनट से भी कम समय में बुरी तरह मैच हार गए

WWE के चेयरमैन विंस मैकमैहन 54 साल की उम्र में चैंपियन बने

youtube-cover

WWE के ऐतिहासिक एटीट्यूड एरा को भला कौन भूल सकता है। एक ऐसा समय जब WCW की तुलना में कमजोर पड़ती जा रही अपनी कंपनी को दोबारा टॉप पर लाने का भार खुद विंस मैकमैहन ने अपने कंधों पर उठाया।

स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन के खिलाफ उनकी स्टोरीलाइन ने बहुत सुर्खियां बटोरीं और उस दौरान उनके बीच धमाकेदार और दिलचस्प मुकाबले लड़े गए।

साल 1999 में स्टोरीलाइन के मुताबिक विंस को कुछ समय के लिए WWE से बैन कर दिया गया था। कुछ समय बाद वापसी कर उन्होंने WWE चैंपियनशिप के लिए ट्रिपल एच को चैलेंज किया। 16 सितंबर, 1999 के SmackDown एपिसोड में हुए मैच में शेन मैकमैहन स्पेशल गेस्ट रेफरी रहे।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिनकी बॉडी 50 की उम्र के बाद भी पूरी तरह फिट नजर आती है

मैच में अधिकांश समय पर ट्रिपल एच ने अपना दबदबा बनाए रखा, लेकिन स्टीव ऑस्टिन की एंट्री को देख द गेम चौंक उठे। ऑस्टिन ने ट्रिपल एच की खूब पिटाई की और विंस को चैंपियन बनने में भी मदद की, उस समय उनकी उम्र 54 साल हुआ करती थी।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

रिक फ्लेयर 57 साल की उम्र में WWE में चैंपियन बने

WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन रिक फ्लेयर
WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन रिक फ्लेयर

रिक फ्लेयर की उम्र अब 71 साल को भी पार कर चुकी है, ये बेहद चौंकाने वाली बात है कि साल 2011 तक भी वो एक एक्टिव इन रिंग परफ़ॉरमर हुआ करते थे।

फ्लेयर ने अपना आखिरी सिंगल्स टाइटल साल 2005 में जीता, जब वो कार्लिटो को हराकर नए WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बने।

वहीं WWE में आखिरी टाइटल उन्होंने Cyber Sunday 2006 पीपीवी में जीता, जहां वो रॉडी पाइपर के साथ मिलकर वर्ल्ड टैग टीम चैंपियन बने। उस समय उनकी उम्र 57 साल थी।

गोल्डबर्ग 53 साल की उम्र में बने चैंपियन

WWE यूनिवर्सल चैंपियन गोल्डबर्ग
WWE यूनिवर्सल चैंपियन गोल्डबर्ग

गोल्डबर्ग मौजूदा समय में उन सबसे उम्रदराज सुपरस्टार्स में से एक हैं जो अभी भी एक एक्टिव इन रिंग परफ़ॉरमर हैं। गोल्डबर्ग जब साल 2017 में पहली बार WWE यूनिवर्सल चैंपियन बने तो भी 50 की उम्र को पार कर चुके थे।

उसके बाद वो Super ShowDown 2020 में द फीन्ड को हराकर दूसरी बार यूनिवर्सल चैंपियन बने। उस समय उनकी उम्र 53 साल थी।

Quick Links