Create

Money in the Bank 2019: 3 सुपरस्टार्स जिन्होंने रिकॉर्ड कायम किया

Enter caption

मनी इन द बैंक खत्म हो गया और WWE की ओर से एक और पीपीवी इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गया। MITB के इस दसवें संस्करण में हमें दो बड़े लैडर मैच देखने को मिले।

इस मैचों के अलावा WWE यूनिवर्सल, US और विमेंस चैंपियनशिप भी इस पीपीवी में डिफेंड हुई। जिसमें से बेली ने स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप जीती और रे मिस्टीरियो ने US टाइटल जीता।

इस पीपीवी में जितने भी सुपरस्टार्स थे उन्होंने अपना पूरा 100% दिया और इवेंट को यादगार बनाने की कोशिश की। मनी इन द बैंक पीपीवी में 3 रैसलर्स ने रिकॉर्ड तोड़े और WWE के इतिहास में अपना नाम अंकित किया।

आइए बताते हैं 3 WWE सुपरस्टार्स के बारे में जिन्होंने नए रिकॉर्ड बनाए।

#3 रे मिस्टीरियो

Enter caption

रैसलमेनिया 35 में WWE ने रे मिस्टीरियो के लिए अच्छे प्लान रखे थे लेकिन वह चोटिल हो गए जिसके कारण उनका वह मैच जल्दी खत्म हो गया। उनका मैच रैसलमेनिया में समोआ जो के साथ US चैंपियनशिप के लिए था।

WWE ने उनके इस मैच को मनी इन द बैंक में एक बार फिर से करवाया और इस बार मिस्टीरियो ने समोआ जो से अपना बदला ले लिया। इस दौरान उन्होंने एक बहुत बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम किया।

रे ने समोआ जो को हराया और US चैंपियनशिप जीत ली। इस चैंपियनशिप को जीतने के बाद वह ग्रैंडस्लैम चैंपियन बन गए।

WWE के इतिहास में बहुत कम रैसलर्स है जो ग्रैंडस्लैम चैंपियन बने। ग्रैंडस्लैम चैंपियन बनने के लिए किसी भी सुपरस्टार को वर्ल्ड चैंपियनशिप, US चैंपियनशिप, टैग टीम टाइटल्स और IC चैंपियनशिप जीतना जरूरी है।

रे मिस्टीरियो ने अपने करियर में अब सभी चैंपियनशिप जीत ली हैं और वह इस ऐतिहासिक सूची में शामिल हो गए है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#2 बेली

Enter caption0r

बेली का मेन रोस्टर करियर कई सारे बड़े उतार-चढ़ाव से भरा हुआ रहा है। 2016 में मेन रोस्टर पर आने के बाद उन्हें बहुत अच्छा पुश मिला और उन्होंने रॉ विमेंस चैंपियनशिप जीती।

कुछ समय बाद उन्हें पुश मिलना बंद हो गया, बाद में उन्होंने विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप जीती लेकिन वो रैसलमेनिया 35 में हार गई।

बेली को स्मैकडाउन पर भेज दिया गया, जिसके बाद उन्होंने स्मैकडाउन की ओर से अपने पहले ही पीपीवी में विमेंस लैडर मैच जीता और कैश-इन करके स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप भी जीती।

वह WWE के इतिहास की पहली महिला सुपरस्टार बन गयी है, जिसने मेन रोस्टर पर हर एक विमेंस चैंपियनशिप जीती है। उन्होंने रॉ, स्मैकडाउन और विमेंस टैग टीम टाइटल्स जीते हैं। अब लगता है कि स्मैकडाउन पर उनकी किस्मत पूरी तरह से बदल जाएगी। उन्होंने यह रिकॉर्ड MITB पर बनाया, इस रिकॉर्ड के बारे में बहुत कम लोगों को पता होगा।

#1 ब्रॉक लैसनर

Enter caption

ब्रॉक लैसनर ने मनी इन द बैंक पीपीवी में वापसी करके पूरे WWE यूनिवर्स को चौंका दिया था। उन्होंने मेंस लैडर मैच में एंट्री की और मैच को जीत लिया।

ब्रॉक लैसनर को अब भविष्य में WWE या यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए मौका मिलेगा। लैडर मैच को जीतने के साथ उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम किया।

द बीस्ट WWE के इतिहास में तीसरे ऐसे रैसलर बन गए है जिसने मनी इन द बैंक लैडर मैच जीतने के साथ रॉयल रंबल और किंग ऑफ द रिंग टूर्नामेंट भी जीता है। इस सूची में शेमस और ऐज का नाम शामिल है।

ऐज ने 2010 और शेमस ने 2015 में लैडर मैच जीते थे। इस मैच में जीत हासिल करने से एक बात तो साफ हो गई कि वह एक बार फिर से WWE के किसी वर्ल्ड टाइटल को अपने पास रखने वाले हैं।

ये भी पढ़ें:- Money in the Bank 2019: शो की अच्छी और बुरी बातें

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment