Create

Money in the Bank 2019: शो की अच्छी और बुरी बातें

Enter caption

मनी इन द बैंक पीपीवी का सफल आयोजन हो गया। यह पीपीवी काफी अच्छा रहा। ये इवेंट WWE यूनिवर्स की उम्मीदों पर खरा उतरा।

इस पीपीवी में WWE ने ज्यादा गलतियां नहीं की। WWE का यह शो फैंस को काफी पसंद आया होगा। इस शो में कई बड़े-बड़े मैच थे, जिसमें एजे स्टाइल्स और सैथ रॉलिंस का ड्रीम मैच भी शामिल था।

मनी इन द बैंक की खास बात थी मेंस और विमेंस लैडर मैच काफी अच्छे रहे। इसलिए हम बात करेंगे MITB की कुछ अच्छी और बुरी चीजों के बारे में।

# अच्छी और बुरी बात: रोमन रेंस और इलायस का मैच

Enter caption

रोमन रेंस और इलायस का मैच देखकर कई सारे लोग निराश हो गए, उन्हे यह मैच पसंद नहीं आया। बहुत से लोगों की राय इससे काफी अलग है, उनका मानना है कि WWE ने इस मैच को काफी अच्छे तरीके से बुक किया।

रोमन रेंस और इलायस के मैच में कोई भी रुचि नहीं रख रहा था क्योंकि इस मैच के लिए WWE ने कुछ खास स्टोरीलाइन नहीं बनाई। इस मैच के लंबे ना चलने से रोमन रेंस का फायदा हुआ, उन्हें मुकाबले के दौरान बू नहीं मिला। अगर मैच लंबा होता तो शायद पूरा पासा पलट जाता और WWE यूनिवर्स बीच मैच में रोमन के लिए बू करता।

इलायस का द बिग डॉग पर गिटार का शॉट काफी ज्यादा अच्छा था। पीपीवी में मैच से पहले अच्छे सैगमेंट दिखाए गए और सिर्फ 9 सेकंड में मैच खत्म हो गया।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#1 अच्छी बात: यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच

Enter caption

WWE ने मनी इन द बैंक में सैथ रॉलिंस और एजे स्टाइल्स के बीच ड्रीम मैच को बुक किया था। सैथ और स्टाइल्स का मैच इस पीपीवी का सबसे अच्छा था।

दोनों ने मैच के दौरान कई सारे अच्छे मूव्स का इस्तेमाल किया और अंत मे सैथ रॉलिंस को जीत मिली। इस मैच के बाद दोनों ने हाथ मिलाया जिसने अंत मे इस मैच की शोभा बढ़ा दी।

#1 बुरी बात: किसी नए सुपरस्टार का MITB कॉन्ट्रैक्ट नहीं जीतना

Enter caption

इस मैच में शामिल सारे सुपरस्टार्स ने काफी अच्छे मूव्स का इस्तेमाल किया। उन्होंने इस मैच को यादगार बनाने की पूरी कोशिश की लेकिन अंत मे ब्रॉक लैसनर आ गए और ब्रीफ़केस जीत लिया।

WWE ने इस मैच में ब्रॉक को डालकर अच्छा काम किया लेकिन इस मैच में किसी नए सितारे को मैच जीतना चाहिए था।

WWE के पास एंड्राडे, रिकोशे, अली जैसे उभरते हुए रैसलर्स थे, जिन्हें अच्छे पुश की जरूरत थी लेकिन WWE ने लैडर मैच बहुत बड़ी गलती कर दी।

#2 अच्छी बात: पीपीवी में बेली का प्रदर्शन

Enter caption

पूर्व रॉ विमेंस चैंपियन बेली बहुत लंबे समय से रॉ में संघर्ष कर रही थी। सुपरस्टार शेकअप के बाद उन्हें स्मैकडाउन लाइव में डाला गया। शायद इससे उनकी किस्मत और बुकिंग दोनों बदल गयी।

बेली ने पहले विमेंस लैडर मैच जीता। इसके बाद जब शार्लेट ने बैकी को हराकर स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप जीता तो बेली ने आकर ब्रीफकेस को कैश-इन करके विमेंस टाइटल जीत लिया।

WWE ने बेली को बहुत अच्छा पुश दिया और उन्हें एक बार फिर विमेंस डिवीज़न के ऊपर लाकर खड़ा कर दिया।

#2 बुरी बात: लार्स सुलिवन की बुकिंग

Enter caption

WWE ने लार्स सुलिवन को लूचा हाउस पार्टी के साथ एक सैगमेंट में बुक किया। लार्स ने लूचा हाउस पार्टी के सदस्यों पर अटैक किया और उनकी जमकर धुनाई कर दी, लेकिन WWE ने इस सैगमेंट को बुक क्यों किया यह बड़ा सवाल है।

इस सैगमेंट का कोई मतलब नहीं था। अगर वह इस सैगमेंट को हटाकर US चैंपियनशिप के मैच को लंबा कर देते तो इस पीपीवी में और मजा आता।

जब तक WWE लार्स सुलिवन को बड़े स्टार्स के साथ बुक ना करके जॉबर के साथ सैगमेंट में डालेगी तब तक वह बड़े स्टार नहीं बन पाएंगे।

#3 अच्छी बात: शार्लेट की बुकिंग

Enter caption

WWE ने इस बार बहुत अच्छे तरीके से शार्लेट की चैंपियनशिप संख्या को बढ़ा दिया। उन्होंने शार्लेट को एक ऐसे मैच में डाला जहां वह मैच जीतकर चैंपियन तो बन जाएंगी लेकिन कुछ समय में ही टाइटल को हार भी जाएंगी।

शायद WWE शार्लेट फ्लेयर को उनके पिता रिक फ्लेयर के 16 बार चैंपियनशिप जीतने के रिकॉर्ड की बराबरी करवाना चाहती है। यह काफी अच्छा निर्णय है।

वह अब 9 बार विमेंस चैंपियनशिप जीत चुकी है और कुछ ही सालों में वह सबसे ज्यादा चैंपियनशिप जीतने का रिकॉर्ड भी तोड़ देंगी।

#3 बुरी बात: ब्रायन और रोवन के चैंपियन बनने के बाद पहले मैच में हार

Enter caption

WWE ने हाल ही में ब्रायन और रोवन को टैग टीम चैंपियन बनाया था। WWE ने उनके मैच को प्री-शो में डालकर गलती की जबकि क्रूज़रवेट चैंपियनशिप में मैच को मेन कार्ड में डाल दिया।

इस मैच में उसोज ने चैंपियंस को हरा दिया। WWE ने मैच के निर्णय में बहुत बड़ी गलती की। ब्रायन और रोवन ने चैंपियन बनने के बाद पहला ही मैच हारा।

इस मैच में हार से उनका मनोबल गिर सकता है, साथ ही इससे भविष्य में उनकी बुकिंग पर भी असर पड़ सकता है।

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment