Create
Notifications

3 WWE सुपरस्टार्स जो ब्रॉक लैसनर की रैसलिंग को पसंद करते हैं और 2 जो नफरत करते हैं

Lesnar has faced some of WWE's biggest ever stars throughout his two runs with the company.
reaction-emoji
Ankit Kumar

WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक द बीस्ट यानी ब्रॉक लैसनर ने हाल ही में रैसलमेनिया 35 में सैथ रॉलिंस के खिलाफ अपना यूनिवर्सल टाइटल गंवा दिया था। उसके बाद से ब्रॉक लैसनर WWE में नज़र नहीं आए हैं।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो रोमन रेंस और जॉन सीना दोनों को हरा चुके हैं

ब्रॉक लैसनर कंपनी के उन सुपरस्टार्स में से एक है जो अपने दम पर किसी शो को हिट करने की क्षमता रखते हैं। लैसनर का रैसलिंग करने का स्टाइल्स उन्हें बाकी सुपरस्टार्स से अलग बनाता है। यह कहना गलत नहीं होगा कि लैसनर की रैसलिंग को पसंद करने वाले करोड़ों फैंस हैं। लेकिन कई फैंस उनकी रैसलिंग को नापसंद भी करते हैं।

उसी तरह से WWE में कई ऐसे सुपरस्टार्स हैं जो ब्रॉक लैसनर की रैसलिंग को पसंद करते हैं और कुछ ऐसे हैं जो उनकी रैसलिंग को पसंद नहीं करते हैं। इसी कड़ी में आइए एक नज़र डालते हैं उन 3 WWE सुपरस्टार्स पर जो ब्रॉक लैसनर की रैसलिंग को पसंद करते हैं और 2 जो नफरत करते हैं।

कर्ट एंगल: पसंद करते हैं

Lesnar defeated Angle at WrestleMania XIX to win his second WWE Championship.

साल 2003 में रॉयल रंबल जीतने के बाद ब्रॉक लैसनर रैसलमेनिया 19 में कर्ट एंगल के खिलाफ मुकाबले में नज़र आए। इस मुकाबले के आखिर में दोनों सुपरस्टार्स द्वारा भले ही मूव करने में गलती रहे गई हो लेकिन किसी तरह से ब्रॉक लैसनर ने मुकाबले में जीत हासिल कर ली थी।

इस मुकाबले के बाद दोनों सुपरस्टार्स कई मौके पर इस मुकाबले को अपने-अपने करियर का सबसे शानदार मुकाबला बता चुके हैं। इससे एक बात तो साफ हो जाती है कि कर्ट एंगल को ब्रॉक लैसनर की रैसलिंग पसंद है। दोनों सुपरस्टार्स अपने करियर इतनी सफलता हासिल कर चुके हैं कि वह नए टैलेंट को एक रात में स्टार बना सकते हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

डीन एम्ब्रोज़: नापसंद करते हैं

Ambrose and Lesnar had a dud at WrestleMania 32.

ब्रॉक लैसनर शील्ड के तीनों मेंबर के साथ रैसलमेनिया में मुकाबला कर चुके हैं। सैथ रॉलिंस और रोमन रेंस के खिलाफ उनका मुकाबला काफी शानदार हुआ तो वहीं डीन एम्ब्रोज़ के साथ उनका मुकाबला कुछ अच्छा नहीं रहा। रैसलमेनिया 32 में डीन का मुकाबला लैसनर के साथ बुक किया था।

हालांकि इस मुकाबले के बाद डीन एम्ब्रोज़ का कहना था कि ब्रॉक लैसनर इस मुकाबले में कुछ भी नहीं करना चाहते थे। डीन ने कहा कि ब्रॉक लैसनर कभी भी मुकाबलों में ज्यादा काम नहीं करना चाहते हैं। डीन की इन बातों से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि वह लैसनर की रैसलिंग को बिल्कुल पसंद नहीं करते हैं।

सीएम पंक: पसंद करते हैं

The Beast toppled the Best in the World at SummerSlam in 2013.

सीएम पंक भले ही पिछले कई सालों से WWE का हिस्सा नहीं है लेकिन आज भी कई फैंस उनकी कंपनी में वापसी की राह देख रहे हैं। बात करें अगर सीएम पंक और ब्रॉक लैसनर की तो समरस्लैम 2013 में दोनों के बीच एक शानदार मुकाबला देखने को मिल चुका है।

कई फैंस शायद यह नहीं जानते होंगे की लैसनर और पंक दोस्त हैं साथ ही वह एक दूसरे का काफी सम्मान करते हैं।बता दें कि सीएम पंक जब WWE छोड़कर चले गए और UFC में अपनी पहली फाइट लड़ने जा रहे थे तब लैसनर ने सीएम पंक को शुभकामनाएं दी थी।

बिग शो: नापसंद करते हैं

Lesnar demolished the largest athlete with a series of chair shots at the 2014 Royal Rumble.

WWE में लंबे समय से रैसलिंग कर रहे बिग शो के बारे में फैंस शायद यह नहीं जानते होंगे कि WWE में अपने पहले सफर और वापसी के दौरान उन्होंने ब्रॉक लैसनर का मुकाबला किया था। यह बिग शो ही थे जिन्होंने 2002 में सर्वाइवर सीरीज़ में लैसनर को हराकर WWE चैंपियनशिप अपने नाम की थी।

हालांकि 2014 में लैसनर बनाम बिग शो के मुकाबले के दौरान चीजें थोड़ी खराब हो गईं। मुकाबले के दौरान लैसनर ने बिग शो पर चेयर से बुरी तरह से हमला किया था। इस हमले के बाद साफ देखा जा सकता था कि बिग शो, लैसनर से काफी नाराज़ थे।

पसंद करते हैं: अंडरटेकर

Enter caption

ब्रॉक लैसनर और द अंडरटेकर प्रोफेशनल रैसलिंग की दुनिया के दो सबसे बड़े नाम हैं। शायद आपको जानकर हैरानी होगी लेकिन यह सच है कि अंडरटेकर और लैसनर एक दूसरे के बेहद अच्छे दोस्त हैं। लैसनर और अंडरटेकर कई मौके पर एक दूसरे का सम्मान करते हुए नज़र आए हैं।

इससे हम कह सकते हैं कि अंडरटेकर को ब्रॉक लैसनर की रैसलिंग करने का अंदाज काफी पंसद है। बता दें कि अंडरटेकर ने रैसलमेनिया 30 में अपनी विनिंग स्ट्रीक तोड़ने के लिए लैसनर के खिलाफ हार की हामी भरी थी जिससे लैसनर की नज़रों में अंडरटेकर का कद और बढ़ गया था।

Edited by Ankit
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...