3 बड़े WWE Superstars जो 2023 में चोट के कारण काफी समय तक एक्शन से दूर रहे

WWE superstars who misses 2023 because injury
ये WWE सुपरस्टार्स चोट के कारण 2023 में काफी तक तक एक्शन से दूर रहे

WWE: WWE के लिए 2023 सीजन शानदार रहा, जहां कंपनी में कई बड़े बदलाव होते देखे गए और कई नामी सुपरस्टार्स ने वापसी कर धमाल मचाया था। कोडी रोड्स (Cody Rhodes) और सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) समेत कई अन्य सुपरस्टार्स 2023 के सबसे एक्टिव रेसलर्स में शामिल रहे, लेकिन कुछ ऐसे नाम भी हैं जो चोट के कारण लंबे समय से इन-रिंग एक्शन से दूर चल रहे हैं।

किसी को घुटने में, किसी को कंधे तो कोई गर्दन की चोट से जूझ रहा है। दुर्भाग्यवश उन्हें काफी समय से रिंग में मैच लड़ते हुए नहीं देखा गया है, इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 3 बड़े WWE सुपरस्टार्स के बारे में जो चोट के कारण 2023 में अधिकांश समय टीवी पर नज़र नहीं आए।

#)WWE सुपरस्टार Braun Strowman गर्दन की चोट से ग्रस्त हैं

ब्रॉन स्ट्रोमैन काफी समय से रिकोशे के साथ टीम बनाकर काम कर रहे थे, लेकिन उन्हें 1 मई के Raw एपिसोड के बाद से टीवी पर नहीं देखा गया है। उस इवेंट में उनकी और रिकोशे की टीम ने अल्फा अकादमी के चैड गेबल और ओटिस को हराया था। बाद में खुलासा किया गया था कि इस मैच में उन्हें गर्दन में चोट आई थी।

उन्हें इन-रिंग एक्शन से दूर रहते करीब 8 महीने बीत चुके हैं, लेकिन उन्होंने कुछ समय पहले एक इंटरव्यू में बताया था कि वो रिहैबिलिटेशन प्रक्रिया से गुजर रहे हैं। खैर फिलहाल उम्मीद ही की जा सकती है कि वो जल्द वापसी करेंगे। वहीं उन्हें 2024 मेंस Royal Rumble मैच में सरप्राइज़ एंट्री लेते देखना भी फैंस के लिए यादगार लम्हा बन सकता है, लेकिन इस संबंध में कोई पुष्टि नहीं की गई है।

#)WWE सुपरस्टार लिव मॉर्गन

लिव मॉर्गन के लिए साल 2023 उतार-चढ़ाव भरा रहा। उनकी और राकेल रॉड्रिगेज़ की टीम WrestleMania 39 के बाद नई WWE विमेंस टैग टीम चैंपियन बनी थी, लेकिन कुछ ही हफ्तों बाद मॉर्गन की चोट के कारण उन्हें टाइटल छोड़ना पड़ा था। खैर मॉर्गन ने जून महीने में वापसी की और वापसी के अगले हफ्ते ही रोंडा राउज़ी और शेना बैज़लर की टीम को हराकर रॉड्रिगेज़ के साथ दोबारा टैग टीम चैंपियन बनीं।

उनका दूसरा टाइटल रन भी ज्यादा समय तक नहीं चल पाया क्योंकि चेल्सी ग्रीन और सोन्या डेविल के हाथों उनकी चैंपियनशिप हार के बाद खुलासा किया गया कि मॉर्गन को कंधे में चोट आई है। उन्हें रिया रिप्ली द्वारा हुए अटैक को मोहरा बनाकर ब्रेक पर भेजा गया था। उन्हें रिंग से दूर रहते 5 महीने बीत चुके हैं और कुछ समय पहले एक रिपोर्ट में बताया गया था कि मॉर्गन बहुत जल्द वापसी कर सकती हैं

#)WWE सुपरस्टार सोन्या डेविल

जैसा कि हमने आपको बताया कि जुलाई महीने के एक Raw एपिसोड में चेल्सी ग्रीन और सोन्या डेविल की टीम ने लिव मॉर्गन और राकेल रॉड्रिगेज़ की जोड़ी को हराकर WWE विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप जीती थी। एक रिपोर्ट में बताया गया था कि 28 जुलाई के SmackDown में उन्हें शार्लेट फ्लेयर और बियांका ब्लेयर के खिलाफ टैग टीम मैच में चोट आई थी।

इस घुटने की चोट के कारण डेविल को ब्रेक पर भेज दिया गया। ऐसे में चेल्सी ग्रीन को पाइपर निवेन के रूप में एक नई टैग टीम पार्टनर मिली, जिन्हें हाल ही में कटाना चांस और केडन कार्टर के खिलाफ चैंपियनशिप हारनी पड़ी थी। डेविल चोट से रिकवरी कर रही हैं, लेकिन कुछ हालिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि उन्हें वापस आने में थोड़ा समय लग सकता है।